एक पिल्ला बिल्ली को सोसाइज करें

एक पिल्ला बिल्ली को सोसाइज करें

परिवार के लिए एक नए सदस्य का आगमन हमेशा खुशी का कारण होता है, हालांकि, बिल्ली का बच्चा अपनाने से पहले हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि उसे कुछ देखभाल और सीखने का समय चाहिए। अन्य चीजों के अलावा, हमें इसे सही ढंग से सामाजिककृत करने के लिए समय समर्पित करना है ताकि यह संतुलित और खुश हो सके। एक बिल्ली के सामाजिककरण में शामिल हैं जानवर का विश्वास विकसित करें उपस्थिति और अन्य लोगों और जानवरों के साथ संबंध, डरने या असहज महसूस किए बिना उपयोग करने के लिए।

एक अच्छी तरह से सोसाइज्ड बिल्ली खुश हो जाएगी और शायद अधिक स्नेही, स्नेही और शिक्षित होगी। यही कारण है कि विशेषज्ञों के इस लेख में हम आपको सिखाना चाहते हैं एक पिल्ला बिल्ली को कैसे सामाजिक बनाना है और यह कि आपके नए साथी के साथ संबंध एक स्वस्थ और खुश तरीके से विकसित होता है।

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक पिल्ला सही ढंग से सोसाइज करें
सूची

यदि आप अपनी बिल्ली को सामाजिककृत नहीं करते हैं तो क्या हो सकता है?

यदि आप छोटी सी चीज के बाद अपनी बिल्ली को सामाजिककृत नहीं करते हैं तो वह नकारात्मक दृष्टिकोण दिखा सकता है कि उम्र के साथ, हल करना अधिक कठिन हो सकता है। यदि आपका बिल्ली का बच्चा अच्छी तरह से सामाजिककृत नहीं है तो यह दिखा सकता है डरावना, असुरक्षित या आक्रामक, खरोंच या आने वाले हर किसी को काटने के लिए आ रहा है।

ऐसा क्यों है पता करने के लिए इस समय आप अपने घर में आने से एक पिल्ला बिल्ली मेलजोल के लिए कैसे इतना महत्वपूर्ण है, यह समस्याओं को रोकने जाएगा और सह-अस्तित्व और अधिक सुखद और शांतिपूर्ण हो जाएगा।

यदि आप अपनी बिल्ली को सामाजिककृत नहीं करते हैं तो क्या हो सकता है?

लोगों के साथ समाजीकरण

बिल्ली के बच्चे के जन्म के आधार पर, आप पहले से ही अन्य लोगों के साथ संपर्क कर सकते हैं, इस मामले में अजनबियों से निपटने के लिए आपके लिए यह आसान होगा।

जैसा भी हो सकता है, आपको तैयार करना होगा अपनी जगह जिसमें आप सुरक्षित महसूस करते हैं और अभिभूत होने के मामले में आ सकते हैं। आप के लिए उपयोग करने के लिए, आपको उसके साथ बहुत समय बिताना चाहिए, उसे सहारा देना, खेलना, और हमेशा मुलायम और शांत आवाज़ में उससे बात करना चाहिए। इस तरह आप अपनी बिल्ली के साथ एक बंधन बनायेंगे और लोगों से निपटने के लिए उपयोग करेंगे।

यह भी महत्वपूर्ण है कि अजनबियों की उपस्थिति में उपयोग करें, इसलिए आप पिल्ला के लिए उपयोग करने के लिए अपने दोस्तों और परिवार से पूछ सकते हैं। शायद वह पहले छूने के लिए अनिच्छुक है, लेकिन उसे समय दें, जब उसे विश्वास हो जाए तो वह खुद से संपर्क करेगा। यह महत्वपूर्ण है कि यदि वह नहीं चाहता तो उसे संपर्क करने के लिए मजबूर मत करो, चूंकि यह प्रतिकूल हो सकता है और हम उस पर विपरीत प्रभाव डालेंगे जो हम हासिल करना चाहते हैं। दयालु शब्दों, विभिन्न खिलौने या मिठाई का उपयोग करके इसे आकर्षित करना बेहतर है।




बच्चों से निपटने पर यह महत्वपूर्ण है कि आप इसे स्पष्ट करें कि यह खिलौना नहीं है और आपको धीरज रखना है। बच्चे उसके साथ खेलना चाहते हैं और बिना रोक दिए उसे गले लगाएंगे, लेकिन उन्हें वयस्कों के समान कदमों का पालन करना होगा। उन्हें बिल्ली को अपने आप से संपर्क करने देना चाहिए और देखभाल करना चाहिए कि बच्चे स्वादिष्टता के साथ खेलते हैं ताकि उसे चोट न पहुंचाए।

लोगों के साथ समाजीकरण

अन्य जानवरों के साथ समाजीकरण

शायद बिल्ली का बच्चा पहले से ही अपनी मां और भाई बहनों के साथ रिश्ता कर चुका है, लेकिन अभी भी अन्य जानवरों की उपस्थिति में उपयोग करना है। पिल्ले वयस्कों की तुलना में अधिक मिलनसार होते हैं और हमेशा खेल की तलाश में रहते हैं, इसलिए यह चरण बिल्ली के सामाजिककरण से पहले आसान होगा जब वह पहले से ही वयस्क हो।

यदि आपका बिल्ली का बच्चा थोड़ा असुरक्षित या शर्मीला है, क्या आप एक trasportín के साथ मदद कर सकते हैं घर के पुराने सदस्य की गंध के लिए उपयोग करने के लिए। आपको अन्य जानवरों को नियंत्रित करना चाहिए ताकि यह बहुत नाराज न हो और बिल्ली का बच्चा डरा न जाए। थोड़ा कम करके, पिल्ला को गंधों और अन्य जानवरों की उपस्थिति के लिए उपयोग किया जाता है और थोड़ा सा छोटा हो जाता है।

यदि आपके पास पहले से ही एक बिल्ली थी और आप चाहते हैं कि दोनों एक-दूसरे की मौजूदगी के आदी हो जाएं, तो उन्हें कुछ सुझावों का पालन करना महत्वपूर्ण है।

अन्य जानवरों के साथ समाजीकरण

बिल्लियों में पृथक्करण चिंता

लोगों को अपने बिल्ली का बच्चा आदी करने के लिए आपको उसके साथ बहुत समय बिताना चाहिए, हालांकि, आप आप पर निर्भर महसूस कर सकते हैं और अलगाव चिंता का अनुभव करना शुरू करें। इस मामले में आपको अकेले रहने के लिए थोड़ा सा छोटा करना होगा।

महत्वपूर्ण बात यह है कि आपकी बिल्ली ठीक से सामाजिककृत बढ़ो, अन्य लोगों या जानवरों की उपस्थिति में घबराओ मत, लेकिन स्वतंत्र रहें। इस तरह आप एक खुश, स्वस्थ और संतुलित बिल्ली को बढ़ाने के लिए प्रबंधन करेंगे।

बिल्लियों में पृथक्करण चिंता

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक पिल्ला बिल्ली को सोसाइज करें , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वयस्क कुत्तों और लोगों के साथ पिल्ला को कैसे सामाजिक बनाना हैवयस्क कुत्तों और लोगों के साथ पिल्ला को कैसे सामाजिक बनाना है
बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?
बिल्ली बिल्ली ल्यूकेमिया और नकारात्मक बिल्ली में एक बिल्ली सकारात्मकबिल्ली बिल्ली ल्यूकेमिया और नकारात्मक बिल्ली में एक बिल्ली सकारात्मक
मेरा बिल्ली का बच्चा एक पैर चाटना बंद नहीं करता हैमेरा बिल्ली का बच्चा एक पैर चाटना बंद नहीं करता है
एक वयस्क बिल्ली को सोसाइज करेंएक वयस्क बिल्ली को सोसाइज करें
बिल्ली नए कुत्ते को कैसे ले जाएगी?बिल्ली नए कुत्ते को कैसे ले जाएगी?
बिल्लियों और कुत्तों को एक साथ रहने के लिए कैसे सामाजिक बनाना हैबिल्लियों और कुत्तों को एक साथ रहने के लिए कैसे सामाजिक बनाना है
एक पिल्ला बिल्ली घर कैसे लेना है, अगर मेरे पास पहले से ही एक कुत्ता है?एक पिल्ला बिल्ली घर कैसे लेना है, अगर मेरे पास पहले से ही एक कुत्ता है?
सबसे प्यारी बिल्ली नस्लोंसबसे प्यारी बिल्ली नस्लों
एक पिल्ला बिल्ली को अपनाने के लाभएक पिल्ला बिल्ली को अपनाने के लाभ
» » एक पिल्ला बिल्ली को सोसाइज करें
© 2022 TonMobis.com