गर्मी में एक कुतिया खराब है?

गर्मी में एक कुतिया खराब है?

उत्साह , एक कुतिया का गर्भधारण और वितरण उसके जीवन के चरणों में होता है जिसमें उसे अपने साथी मनुष्यों से अधिक देखभाल की आवश्यकता होती है। विशेषज्ञ एनीमल जानता है कि आपके कुत्ते की गर्मी की अवधि के दौरान आपको आगे बढ़ने के बारे में संदेह हो सकता है, उसके लिए सबसे अच्छा क्या है या यदि हमेशा एक ही गतिविधियां करना संभव है, तो सबसे सरल, जैसे कि उसे स्नान करना।

यदि आपने कभी खुद से पूछा है गर्मी में एक कुतिया स्नान करना बुरा है , यहां हम उस बेचैनी को साफ़ करते हैं।

आपको भी रुचि हो सकती है: क्या डिलीवरी के बाद मेरे कुत्ते को स्नान करना बुरा है?

कुतिया में उत्साह

बिट्स में पहली गर्मी की उपस्थिति एक नस्ल से दूसरे में भिन्न होती है, लेकिन आमतौर पर ऐसा होता है 6 से 8 महीने की आयु के बीच . हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि कुत्ता एक मां बनने के लिए तैयार है, इसलिए कई पशु चिकित्सक इस पहली गर्मी के दौरान इसे पार नहीं करने की सलाह देते हैं और जब तक कि आपका पालतू अपने पूर्ण शारीरिक विकास तक नहीं पहुंच जाता है, तब तक जानवर दो वर्ष का हो जाता है, मन।

एक या दो ईर्ष्याएं एक वर्ष में दी जाती हैं, जिसके दौरान आपका कुत्ता पुनरुत्पादन के आदर्श समय पर होगा, इसलिए यह किसी भी तरह से पुरुषों के ध्यान आकर्षित करने की तलाश करेगा। यदि आप नहीं चाहते हैं कि वह गर्भवती हो जाए, तो आपको उसकी सतर्कता को उसके प्रति दोहराएं।

उत्साह कुछ लक्षणों के साथ होता है, जैसे स्नेह के अत्यधिक संकेत, भेड़ की सूजन , छोटे खून और सबसे लंबे जननांग क्षेत्र की एक स्वच्छता। यह व्यवहार सामान्य है और इसे परिवार द्वारा धैर्यपूर्वक माना जाना चाहिए।

कुतिया में उत्साह

गर्मी के दौरान कुत्ते को नहाया जा सकता है?




जब यह व्यवहार सामान्य से अलग होता है, तो कई लोग इस बारे में अनुमान लगाते हैं कि कुत्ते के लिए सबसे अच्छा क्या होगा, जैसे भोजन के प्रकार को दिया जाना चाहिए या उदाहरण के लिए स्नान करना संभव है। आखिरी बात पर, कि आप गर्मी के दौरान कुत्ते को स्नान नहीं कर सकते सिर्फ एक मिथक है: यदि आप ऐसा करते हैं तो कोई समस्या नहीं है , खासकर यदि जानवर गंदा या खून बह रहा है तो प्रचुर मात्रा में रहा है। आपको अनावश्यक रूप से कुचलने पर दबाव डालने के लिए बहुत सावधान रहना होगा, क्योंकि आप खुद को और अधिक संवेदनशील पाएंगे।

गर्मी में अपने कुत्ते को स्नान करते समय, यदि आप इस उत्पाद का उपयोग करते हैं, तो आप सामान्य शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग कर सकते हैं। इस तरह, नए सौंदर्य प्रसाधनों को बनाना जरूरी नहीं है, क्योंकि हमने चर्चा की है, गर्मी आपके स्नान को रोकती नहीं है या नए उत्पादों का चयन करने के लिए किसी प्रकार का बदलाव नहीं करती है। बेशक, अगर आपका कुत्ता गर्मी के दौरान और भी थोड़ा आक्रामक हो जाता है, पहले एक आराम वातावरण बनाओ ताकि यह जितना संभव हो सके शांत हो और इसे प्राप्त होने पर इनाम दें ताकि यह बाथरूम को सकारात्मक उत्तेजना से जोड़ सके। दूसरी तरफ, इसे सूखते समय, ध्यान रखें कि, खून बहने के कारण, यह आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले तौलिया को दाग देगा। इस तरह, एक का चयन करें जिसका उपयोग केवल उसके द्वारा किया जाएगा।

अच्छे स्नान के बाद, आप इसे सामान्य रूप से ब्रश कर सकते हैं और एक पैंटी या कुत्ते डायपर डाल सकते हैं, ताकि आप खून से घर को गंदे से बच सकें। इसे हटाने के लिए मत भूलना ताकि आप खुद को राहत दे सकें।

गर्मी के दौरान कुत्ते को नहाया जा सकता है?

इसके अलावा, हम आपको सलाह देते हैं ..

गर्मी में एक कुतिया स्नान करने के बारे में संदेह स्पष्ट करें, हम अनुशंसा करते हैं कि, यदि आप पिल्ले नहीं लेना चाहते हैं, तो पशुचिकित्सक इंगित करता है कि यह उचित है। इस तरह से आप न केवल गर्मी की अवधि के दौरान उत्पन्न होने वाली घबराहट और तनाव से बचेंगे, बल्कि आप भविष्य की बीमारियों, मनोवैज्ञानिक गर्भधारण और अनचाहे कूड़े से बचने से भी उसकी रक्षा करेंगे।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं गर्मी में एक कुतिया खराब है? , हम आपको Zeal के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Chiguagua कभी गर्मी में प्रवेश नहीं किया हैChiguagua कभी गर्मी में प्रवेश नहीं किया है
कुत्ते को पहली बार कैसे पार करेंकुत्ते को पहली बार कैसे पार करें
जब कुत्ते गर्मी में जाते हैंजब कुत्ते गर्मी में जाते हैं
कैसे गर्मी में एक कुतिया से कुत्तों को डराने के लिएकैसे गर्मी में एक कुतिया से कुत्तों को डराने के लिए
एक कुत्ते की पहली गर्मी के लक्षणएक कुत्ते की पहली गर्मी के लक्षण
गर्मी में एक कुतिया के उपजाऊ दिनगर्मी में एक कुतिया के उपजाऊ दिन
डोबर्मन कुतियाडोबर्मन कुतिया
गर्मी में एक कुतिया की गंध छिपाने के लिए कैसेगर्मी में एक कुतिया की गंध छिपाने के लिए कैसे
आक्रामक गर्मी में एक कुतिया के लिए सलाहआक्रामक गर्मी में एक कुतिया के लिए सलाह
कैसे पता चलेगा कि कुत्ता गर्मी में है या नहींकैसे पता चलेगा कि कुत्ता गर्मी में है या नहीं
» » गर्मी में एक कुतिया खराब है?
© 2022 TonMobis.com