एक कुतिया की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?

एक कुतिया की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?

अगर यह पहली बार आपका कुत्ता है गेस्टोन की अवधि और आप क्या सोच रहे हैं कि पिल्लों के जन्म के सभी तैयारियों को तैयार करने और अनुमानित तारीख की गणना करने के लिए कितने समय की आवश्यकता है।

एक क्रैक है जो कहता है कि सभी कुत्तों को जीवन में कम से कम एक बार प्राणियों की आवश्यकता होती है, लेकिन एस्टून ऐसा होना चाहिए, क्योंकि यह कुत्ते की मां की वृत्ति पर निर्भर करता है, क्योंकि आप कभी प्रकट नहीं हो सकते हैं। अगर आप जानना चाहते हैं एक कुतिया की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है? UmComo से इस लेख को पढ़ना जारी रखें।

पशु चिकित्सकों के अनुसार, कुत्ते को कम से कम पास होने तक प्रतीक्षा करना सुविधाजनक है तीन बार संभोग होने और गर्भावस्था के परिणामस्वरूप अनुमति देने के लिए। जब तक कि मैं इसे पहली गर्मी में नहीं करता, हम एक कुतिया का पर्दाफाश करेंगे जो वयस्कता तक पहुंच गया है और इसलिए, इसकी परिपक्वता, ऐसी प्रक्रिया के लिए जो चिंता या अवसाद का कारण बन सकती है।

  • एक कुतिया के गेस्टोन की अवधि यह आमतौर पर रहता है 58 से 68 दिनों के बीच , के बारे में। बेशक, यह एक सटीक और संभव ciépotencia है जो गर्भावस्था के 70 दिनों तक भी पहुंचता है। हालांकि, आपको दिन संख्या 58 के लिए तैयार रहना चाहिए क्योंकि इस पल से पिल्ले किसी भी समय पहुंच सकते हैं।

  • यदि आपको संभोग के सही दिन का ज्ञान है, तो आप केवल दो महीने के अनुमानित समय के साथ परिशुद्धता के साथ गणना कर सकते हैं। इस तरह, उस पर आधारित है गेस्टोन के चरणों में वितरण की तारीख दृष्टिकोण हो सकती है। मादाएं गर्भावस्था की प्रक्रियाओं में से प्रत्येक के माध्यम से जाती हैं लेकिन एक त्वरित तरीके से होती हैं। सामान्य रूप से, गेस्टोन दो महान हिस्सों में बांटा गया है।

  • गर्भावस्था का पहला आधा यह fecundaon गठित करता है, जो भ्रूण को गर्भाशय की दीवारों और अंगों, मांसपेशियों और कुत्तों की हड्डियों के आकार को ठीक करता है, और लगभग छह सप्ताह तक रहता है। पिल्लों की संख्या माता-पिता के राशन के अधीन है, मध्यम में आठ या नौ के बीच और आमतौर पर एक गोल्डन रेट्रिवर, या चिहुआहुआ का एक या दो होता है।

    सबसे मनोरंजक व्यक्ति जो बनाता है पशु चिकित्सा अनुवर्ती गर्भावस्था का इस प्रकार, पहली यात्रा संभोग के बाद 22 दिन से की जा सकती है। गर्भावस्था के इस आधे के दौरान यह बहुत दिखाई नहीं दे रहा है।

  • के दौरान गर्भावस्था का दूसरा भाग छठे सप्ताह में ला नोवेना, जब पिल्ले पूरी तरह से एक त्वरित तरीके से विकसित होते हैं। इस अवधि के दौरान हम ध्यान देंगे कि हमारा कुत्ता जीवित है ताकि यदि आप पहले गर्भावस्था से अवगत नहीं थे, तो आपको पता होना चाहिए कि यह वितरण से लगभग एक महीने पहले है।




  • जब आप कुत्ते को "घोंसला" तैयार करने के लिए दिन लगते हैं, तो पार्टोलेगो का क्षण, जो घर में आपका बिस्तर या पसंदीदा जगह हो सकता है, लाई की स्कर्ट पर, और यह घबराहट या बेचैन है। कुतिया की देखभाल करने के तरीके पर हमारे लेख से परामर्श करने में संकोच न करें, और यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास सब कुछ ठीक हो रहा है, अपने सभी संकेतों का पालन करें।

    विशेष रूप से छोटे और लघु राया जटिल जन्म भुगत सकते हैं, जिसे करने की सिफारिश की जाती है पशुचिकित्सा.

  • उसके बाद यह मौलिक है कि, जब आपके कुत्ते के पास पिल्ले होते हैं, तो वह उसे अपने युवाओं की देखभाल करने के लिए हर संभव चीज में मदद करता है। इस तरह, आप अपने जानवर के साथ गुड़िया बनाने और राक्षस के रूप में अपना नया जीवन पाने में सक्षम होंगे और पूर्ण और संतोषजनक होंगे।

    आप कर सकते हैं अपनी कुतिया में मदद करें यदि आप देखते हैं कि कौन आपके पिल्लों को खिला सकता है, जो आपको जन्म के 12 दिनों बाद पौष्टिक आलू देगा। आपको यह भी पता होना चाहिए कि स्तनपान अवधि के दौरान आपके कुत्ते को पहले से बेहतर खाना चाहिए क्योंकि वह अपनी संतान को खिलाने पर बहुत सी कैलोरी खर्च करती है। अपने कुत्ते को अपने पिल्ले के साथ मदद करने और कपास की मदद से कुत्तों की सफाई करने का एक और तरीका जब आप देखते हैं कि बच्चा और नहीं कर सकता है।

    इस लेख में हम आपको कुत्ते की देखभाल करने के लिए अपने कुत्ते की मदद करने के तरीके के बारे में और सुझाव देते हैं।

  • वह समय जब मॉन और उसके पिल्ले अलग हो सकते हैं, कई कारकों पर निर्भर करता है और परिवार के किसी भी सदस्य को निराश होने से रोकने के लिए सावधान रहना चाहिए। आपको पता होना चाहिए कि पहले 7 हफ्तों के दौरान आपको कभी भी पिल्ले को अपनी माई से अलग नहीं करना चाहिए। इस अधिनियम को करने का आदर्श समय है 7 या 8 सप्ताह से वह तब होता है जब कुत्ता जानता है कि अकेले कैसे खाना है।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक कुतिया की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है? हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्तों और उनके कुत्तों की गर्भावस्था.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    अपने कुत्ते के पहले क्रॉस के लिए 14 टिप्सअपने कुत्ते के पहले क्रॉस के लिए 14 टिप्स
    गर्मी में एक कुतिया के उपजाऊ दिनगर्मी में एक कुतिया के उपजाऊ दिन
    बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?
    एक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक हैएक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक है
    डोबर्मन कुतियाडोबर्मन कुतिया
    एक गर्भवती खरगोश की देखभाल कैसे करेंएक गर्भवती खरगोश की देखभाल कैसे करें
    एक गर्भवती कुतिया व्यायाम कर सकते हैं?एक गर्भवती कुतिया व्यायाम कर सकते हैं?
    बिट्स में उत्साह कैसा हैबिट्स में उत्साह कैसा है
    कैसे पता चलेगा कि कुत्ता गर्मी में है या नहींकैसे पता चलेगा कि कुत्ता गर्मी में है या नहीं
    एक गिनी सुअर की गर्भावस्था कितनी देर तक हैएक गिनी सुअर की गर्भावस्था कितनी देर तक है
    » » एक कुतिया की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?
    © 2022 TonMobis.com