पौराणिक पशु: camahueto

पौराणिक पशु: Camahueto
सीसी छवि: RoVerdugo

Chiloe यह एक जादुई और सुंदर भूमि है, जिसे हम अपने परिदृश्य और जीवन की विविधता से प्यार करते हैं। एक द्वीप के रूप में अपनी हालत के कारण, हम अद्वितीय जानवरों को ढूंढ सकते हैं, जैसे कि विभिन्न देशी पक्षियों, डार्विन का लोमड़ी, Pudu , समुद्र शेर, डॉल्फ़िन, और कभी-कभी व्हेल रों , जो इस नाज़ुक पारिस्थितिकी तंत्र में एक जगह पाता है। इस अविश्वसनीय प्राकृतिक जीवों के अलावा, द्वीपसमूह में व्यापक है बेस्टियरी सांस्कृतिक रूप से उत्पत्ति हुई - विभिन्न पौराणिक प्राणियों के जीवन में आते हैं, जिनके रूप और विशेषताओं दोनों प्रकृति को जादू और अन्य अलौकिक घटनाओं के रूप में विकसित करते हैं। इस पोस्ट में हम इन पौराणिक प्राणियों में से एक को पूरा करेंगे: Camahueto।

Camahueto: हमारे अपने यूनिकॉर्न chilote

यह पौराणिक पशु यह एक के सिर होने से प्रतिष्ठित है बछड़ा, हरे रंग के टन के साथ एक उज्ज्वल कोट, और एक महान आकार और ताकत। इसकी मुख्य विशेषता एक अनोखा सुनहरा सींग है जो अपने माथे पर बढ़ता है, जो यूनिकॉर्न के समान होता है। कुछ मवेशियों का पूरा शरीर विशेषता देते हैं, जबकि अन्य संस्करणों में उनके हिंद अंग समुद्र शेर की तरह होते हैं, क्योंकि उनकी मां समुद्र से आती है।

Camahuetos एक समुद्री गाय (पौराणिक) से पैदा होते हैं, या किसी अन्य camahueto के सींग का एक टुकड़ा . वे वर्षों से भूमिगत, नदियों और दलदलों में, या समुद्र के पास पहाड़ियों में विकसित होते हैं। जब वे काफी उगते हैं तो वे गहराई से अचानक उभरते हैं, समुद्र में जाने के लिए एक बेताब दौड़ पर उतरते हैं, जो उनका निश्चित घर है। अपनी विशाल शक्ति के साथ सबकुछ अपने रास्ते में नष्ट कर देता है, पृथ्वी को अपने सींग से विभाजित करता है, चट्टानों और पेड़ के टुकड़ों को खींचता है, और इच्छा के समय भी बदल सकता है। इस प्रवासन के बाद भूमि अचानक बदलती है, फुर्रो, धाराएं, ऊंचाई या अव्यवस्था दिखाई देती है, कारण कई घरों और बुवाई प्रभावित होते हैं।

परंपरा के अनुसार, इसके सींग में अविश्वसनीय औषधीय गुण हैं, लेकिन केवल जादूगर को उस सींग को प्राप्त करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है। ऐसा करने के लिए, उन्हें समुद्री शैवाल, एक समुद्री शैवाल से बने रस्सी की मदद से जमीन पर एक बच्चे को पकड़ना होगा। Immobilized, वे इस सींग को प्राप्त करने के लिए बहुत सावधान रहना चाहिए, क्योंकि जमीन पर गिरने वाले प्रत्येक टुकड़े से एक और पुलाव पैदा हो सकता है। जब उन्हें अपना बहुमूल्य टुकड़ा मिलता है, तो वे समुद्र में कैमुआतोतो को छोड़ देते हैं, जहां उनके जीवन के बारे में बहुत कम ज्ञात है।




Camahueto की दवाओं को एक विशेष चिकित्सक द्वारा ध्यान से तैयार किया जाना चाहिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे अच्छी तरह से पकाया जाता है और इस प्रकार से बचें कि एक camahueto उस व्यक्ति के अंदर बढ़ता है जो उपचार में प्रवेश करता है। वे सभी प्रकार की बीमारियों के लिए काम करते हैं, लेकिन विशेष रूप से उन लोगों में जो पुनर्जन्म या शक्ति को बढ़ाते हैं: फ्रैक्चर, संधिशोथ, एनीमिया, तंत्रिका तंत्र, नपुंसकता, दूसरों के बीच। ओरेस्ट प्लाथ द्वारा संकलित मिथक के संस्करण के अनुसार, अगर कोई इस सींग के स्क्रैप में थोड़ा सा प्रवेश करता है, तो ऐसा कहा जाता है कि यह है "मैं encamahuetado" जानवर की ताकत और साहस में से कुछ हासिल करना, लेकिन जोखिम भी है कि यह थोड़ा कठोर और अनियंत्रित हो जाता है।

पुस्तक के लेखक Chiloé पौराणिक कथाओं, बर्नार्डो क्विंटाना, पता चलता है कि इस मिथक की उत्पत्ति पानी कि भूमिगत जमा, अन्य प्राकृतिक कारणों में से एक की वजह से क्षेत्र में होने वाली लगातार और उचित रूप में सहज भूस्खलन से जोड़ा जा सकता। दूसरी ओर, यह भी चिकित्सा मूल्य है, जो लगातार कुछ पौराणिक जानवरों को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित किया है कि अपने सींग के लिए विभिन्न संस्कृतियों में बहुत आम तत्व जिम्मेदार ठहराया है, की ओर ध्यान खींचता है, और दुर्भाग्य से, अन्य असली, के रूप में राइनो.

निस्संदेह, camahueto में कई विशेषताओं हैं जो इसे एक अद्वितीय प्राणी बनाते हैं और द्वीपों से बहुत जुड़े हुए हैं, जिन्होंने इसे जीवन दिया है, जिससे इसकी शक्ति क्षेत्र के जादुई परिदृश्य को कॉन्फ़िगर करने में मदद मिलती है। आइए उम्मीद करते हैं कि एक बार यह समुद्र तक पहुंचने के बाद, कैमहुएतो की उत्तेजित भावना शांति पाती है ...

Camahueto के इतिहास के बारे में आप क्या सोचते हैं?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
रात्रिभोज जानवररात्रिभोज जानवर
कुत्तों के इतिहास के बारे में रहस्यकुत्तों के इतिहास के बारे में रहस्य
कुत्तों के लिए पौराणिक नामकुत्तों के लिए पौराणिक नाम
दुनिया के 10 सबसे खूबसूरत जानवरोंदुनिया के 10 सबसे खूबसूरत जानवरों
भारत के पवित्र जानवरभारत के पवित्र जानवर
लैब्राडोर कुत्ता: सुनहरा दिललैब्राडोर कुत्ता: सुनहरा दिल
नार्वेजियन वन बिल्ली टैब्बी ब्राउननार्वेजियन वन बिल्ली टैब्बी ब्राउन
कुत्तों और बिल्लियों के लिए आयरिश नामकुत्तों और बिल्लियों के लिए आयरिश नाम
प्रोफाइल: बर्मी बिल्लीप्रोफाइल: बर्मी बिल्ली
बिल्लियों और बिल्लियों के लिए ग्रीक पौराणिक कथाओं के नामबिल्लियों और बिल्लियों के लिए ग्रीक पौराणिक कथाओं के नाम
» » पौराणिक पशु: camahueto
© 2022 TonMobis.com