दुनिया के 10 सबसे खूबसूरत जानवरों

दुनिया के 10 सबसे खूबसूरत जानवरों

पृथ्वी पर रहने वाले सभी जानवर सुंदर हैं, हमारे ग्रह में मौजूद विविधता व्यावहारिक रूप से अनंत और आकार, आकार, विशेषताओं और रंगों में समृद्ध है। जानवरों के लिए धन्यवाद, जो अपनी सुंदरता के साथ सभी परिदृश्यों को सजाते हैं, दुनिया अधिक सुखद, रहस्यमय और अनुग्रह से भरा है।

ExpertoAnimal में हम दुनिया में सबसे सुंदर जानवरों को खोजने के लिए चाहते हैं और हम मिल गया है। इसका मतलब यह नहीं है कि दूसरों को नहीं हैं, लेकिन निम्न जीव, अन्य जानवरों के बीच में बाहर खड़े देखने वाले का ध्यान आकर्षित करने में सक्षम बहुत विदेशी और असाधारण सुंदरता पास है।

यहां हम रैंकिंग प्रस्तुत करते हैं दुनिया में 10 सबसे खूबसूरत जानवरों पशु विशेषज्ञ के अनुसार। अगर वहाँ एक जानवर आप सबसे सुंदर, लेकिन सूची में नहीं मिला, हमें छोड़ एक टिप्पणी में से एक लगता है कि है और हम भविष्य लेख के लिए विचार करेंगे सौंदर्य, एक व्यापक और व्यक्तिपरक शब्द है।

आप भी रुचि रखते हैं: दुनिया के 10 सबसे लंबे जानवर
सूची

1. Guacamaya

मैक हैं विदेशी पक्षियों जो दक्षिण अमेरिका के उष्णकटिबंधीय जंगलों में रहते हैं और जो पक्षियों के परिवार से संबंधित हैं Psittacidae. इसकी सुंदरता उज्ज्वल रंगों के संयोजन के कारण है, जिसमें इसकी पंख है: चमकदार पीला, लाल लाल, हरा घास, राजा नीला और सौर नारंगी, इस उड़ान के मुख्य रंग हैं। बहुत से लोगों के पास पालतू जानवर के रूप में मैकॉ हैं, शायद इसी कारण से आरा ararauna वे एक प्रजाति हैं जिन्हें प्राकृतिक पर्यावरण में ख्याल रखा जाना चाहिए।

मैक मध्यम आकार के पक्षियों हैं लेकिन उनके पास व्यापक पंख हैं कि जब उन्हें तैनात किया जाता है तो वे बहुत ध्यान देते हैं। ये पक्षी बहुत मिलनसार हैं, वे समूहों में चलना पसंद करते हैं और बनते हैं हवाओं की सबसे खूबसूरत . मैक के समूह की उड़ान देखने के लिए यह आकर्षक है, ऐसा लगता है जैसे उन्होंने आकाश में इंद्रधनुष खींचा। iexcl- यह निस्संदेह दुनिया के 10 सबसे खूबसूरत जानवरों में से एक है!

1. Guacamaya

2. सफेद बेंगल बाघ

बेंगल बाघ है भव्यता और ताकत का प्रतीक . राजसी उपस्थिति में, यह प्राणी मुंह को किसी भी व्यक्ति के सामने खुलता है जो उसकी उपस्थिति में है। यह आश्चर्य की बात नहीं है कि बाघ जानवर ग्रीक, फारसी और चीनी जैसे कई पौराणिक कथाओं का मुख्य किरदार बनने के लिए चुना गया था।

उनकी आंखों में रहस्य और रहस्यवादी किसी को भी मारता है। अनुवांशिक उत्परिवर्तनों से कुछ बेंगल बाघ हैं जो सफेद पैदा होते हैं ... Ixcl- और भी सुंदर!

2. सफेद बेंगल बाघ

3. हंस

कहानी जो बदसूरत बत्तख के बारे में बात करती है जो एक अद्भुत हंस में बदल जाती है, पूरी तरह से सच नहीं है, न ही पूरी तरह झूठी है। यह सच है कि स्वान उन सुंदर सफेद प्राणियों के रूप में पैदा नहीं होते हैं, लेकिन इसी तरह, जब वे केवल कुछ बच्चे होते हैं, तो वे आराध्य और निविदाएं हैं।

हंस बढ़ता है और विकसित होता है, एक बन जाता है सौंदर्य और कृपा का totem . iquest- एक हंस के साथ अपने जीवन में क्या लड़की की पहचान नहीं की गई है? मैं उनमें से एक होने के बारे में पहचानता हूं। हंस हमें अपनी सुंदरता के साथ प्रभावित करता है और दुनिया के सबसे खूबसूरत जानवरों में से एक होने के लिए स्पष्ट रूप से योग्य है।

3. हंस

4. अल्बिनो मोर




जब मैं दुनिया के 10 सबसे खूबसूरत जानवरों के इस आलेख के लिए तस्वीरों की तलाश में था, तो अल्बिनो मोर का प्रतिनिधित्व करने के लिए सही चुनने में कई मिनट लग गए। वह प्रशंसक की तरह पंख, बर्फ के रूप में सफेद और एक पेंटिंग की तरह दिख रहा है बहुत खास . यह पक्षी एक प्रामाणिक सुपरमॉडल है, जो हमेशा सामने आता है और इसके सामने गुज़रने वाले हर किसी के लिए अपनी सुंदरता दिखाता है।

4. अल्बिनो मोर

5. डॉल्फिन

डॉल्फ़िन की सुंदरता इसके बाहर जाती है चमकदार शारीरिक उपस्थिति , मनुष्य हमेशा डॉल्फ़िन से प्रसन्न होते रहे हैं और हमने वास्तव में उनकी उपस्थिति का आनंद लिया। डॉल्फिन का प्रतीक है खुशी, स्वतंत्रता और सहजता एक दुनिया में इतनी नियंत्रित। जब हम डॉल्फ़िन देखते हैं, और भी अधिक, डॉल्फिन तैराकी और तरंगों को सर्फिंग करने का एक समूह, हमारा मनोदशा बेहतर होता है और हम सब कुछ विशेष भावना के साथ देखते हैं। डॉल्फ़िन दिखता है जैसे यह हमेशा मुस्कुरा रहा है।

5. डॉल्फिन

6. मंदारिन मछली

विद्युतीय , यह mandarin मछली है, जो ऐसा लगता है जैसे यह एक आंतरिक प्रकाश है जो इसे हर समय चमकता है। यह मछली उन जीवों में से एक है जो पानी के फोटोग्राफरों द्वारा अपने लेंस द्वारा कब्जा कर लिया जाता है। अपनी रोशनी के बावजूद, मंडरीन मछली बहुत शर्मीली है, रात में दिखाई देने के लिए पसंद करती है, जब यह साथी के पास आता है। उन्हें बोलचाल से मंदारिन कहा जाता है क्योंकि वे पौराणिक चीनी ड्रेगन के समान होते हैं।

6. मंदारिन मछली

7. गिरगिट

गिरगिट दुनिया में सबसे सुंदर सरीसृप है। कल्पना करने की कल्पना करो परिस्थितियों के आधार पर रंग बदलें , जो आपको अद्वितीय और विशेष बना देगा। गिरगिट रंग क्योंकि वे आपकी त्वचा रंगदार कोशिकाओं "chromatophores" कहा जाता है पर है, उन्हें पर्यावरण के साथ मिश्रण करने के लिए अनुमति देता है, हर बार जब वे एक शिकारी से छिपा या अनुष्ठानों के लिए पोशाक करना चाहते हैं बदल रहा स्वर बदल सकते हैं प्रेमिका का

7. गिरगिट

8. Friesian घोड़ा

Friesian घोड़े के शानदार जानवर हैं महान शांति और लालित्य . पूरी तरह से एकल रंग और प्रभावशाली, वे आपको untamed और पौराणिक क्षेत्रों की यात्रा करने के लिए ले जाते हैं। मूल रूप से नीदरलैंड्स से, फ़्रिसियाई घरेलू घोड़ों की नस्लों में से एक है दुनिया में सबसे पुराना . उनके पूर्वजों घोड़े "tarpan", अत्यधिक मानव शिकार द्वारा 20 वीं शताब्दी में विलुप्त, इतिहास में सबसे जंगली घोड़ा के रूप में जाना जाता है।

मार्क जे बैरेट की तस्वीर:

8. Friesian घोड़ा

9. साइबेरियाई हुस्की

iquest- इस सूची में कुत्ते को शामिल न करें? साइबेरियाई husky ले लो कुत्ते सौंदर्य के लिए पुरस्कार . काले और भेदी नीली आँखों वाले सुरुचिपूर्ण सफेद जानवर, हमेशा हमारा ध्यान आकर्षित करते हैं। उनकी छवि सुरक्षा, ताकत और चुंबकत्व को उजागर करती है।

9. साइबेरियाई हुस्की

10. क्रिस्टल तितली

क्रिस्टल तितली या वैज्ञानिक रूप से "ग्रेटा ओटो"यह दुनिया में सबसे अजीब और सबसे अद्वितीय तितलियों में से एक है। अपने पंखों की बुनाई पारदर्शी है , ब्राउन के किनारे को छोड़कर, इसलिए यह तितली नीचे के रंग के रूप में समाप्त होती है, जहां यह है, अपने पर्यावरण के साथ व्यावहारिक रूप से नकल कर रही है। यह असाधारण क्षमता, जो उन्हें वनस्पति के साथ छिड़काव करती है और अपने शिकारियों को विचलित करती है।

10. क्रिस्टल तितली

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं दुनिया के 10 सबसे खूबसूरत जानवरों , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दुनिया में विलुप्त होने के खतरे में 10 जानवरदुनिया में विलुप्त होने के खतरे में 10 जानवर
अर्थपूर्ण सौंदर्य टिप्पणीअर्थपूर्ण सौंदर्य टिप्पणी
दुनिया में 10 सबसे धीमे जानवरदुनिया में 10 सबसे धीमे जानवर
दुनिया में सबसे बड़ा जानवर क्या हैदुनिया में सबसे बड़ा जानवर क्या है
दुनिया में 5 सबसे बड़े समुद्री जानवरदुनिया में 5 सबसे बड़े समुद्री जानवर
दुनिया में 18 सबसे दुर्लभ जानवरदुनिया में 18 सबसे दुर्लभ जानवर
दुनिया में सबसे खूबसूरत समुद्री मछलीदुनिया में सबसे खूबसूरत समुद्री मछली
दुनिया में 10 सबसे लंबे जानवरोंदुनिया में 10 सबसे लंबे जानवरों
दुनिया में सबसे विदेशी जानवरोंदुनिया में सबसे विदेशी जानवरों
दुनिया में 5 सबसे पुराने जानवरदुनिया में 5 सबसे पुराने जानवर
» » दुनिया के 10 सबसे खूबसूरत जानवरों
© 2022 TonMobis.com