माया हमिंगबर्ड की किंवदंती

माया हमिंगबर्ड की किंवदंती

"हमिंगबर्ड के पंख जादुई हैं"... कम से कम यही उन्होंने दावा किया है माया, एक मेसोअमेरिकन सभ्यता जो ग्वाटेमाला, मेक्सिको और मध्य अमेरिका के अन्य स्थानों में तीसरी और 15 वीं सदी के बीच रहते थे।

माया ने हमिंगबर्ड को देखा पवित्र जीव जिनके पास खुशी और प्यार के माध्यम से उपचार शक्तियां थीं, जिन्होंने उन्हें देखा था। यह एक निश्चित तरीके से बहुत सच है, आज भी, हर बार जब हम एक हमिंगबर्ड देखते हैं, तो यह हमें बहुत ही सुखद भावनाओं से भर देता है।

माया सभ्यता के विश्वव्यापी सब कुछ (खासकर जानवरों के लिए) के लिए एक किंवदंती है और इस जीवंत जीव के बारे में एक अविश्वसनीय कहानी बनाई है। ExpertoAnimal से इस आलेख को पढ़ना जारी रखें जहां आप मिलेंगे माया हमिंगबर्ड की उत्सुक किंवदंती.

आप में भी रुचि हो सकती है: हमिंगबर्ड प्रजातियां
सूची

माया और उनके देवताओं

मायाओं में एक था रहस्यमय संस्कृति और, जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया था, उनके पास सब कुछ के लिए एक किंवदंती है। इस सभ्यता के बुद्धिमान बुजुर्गों के अनुसार, देवताओं ने ग्रह पर मौजूद सभी चीजें बनाई, मिट्टी और मकई से जानवरों का निर्माण किया, उन्हें साथ समाप्त किया शारीरिक और आध्यात्मिक क्षमताओं असाधारण और विशेष मिशन - उनमें से कई देवताओं के व्यक्तित्व भी हैं। जानवरों की दुनिया के जीव माया जैसे सभ्यताओं के लिए पवित्र हैं क्योंकि उन्होंने भरोसा किया कि वे अपने प्यारे देवताओं के प्रत्यक्ष संदेशवाहक थे।

माया और उनके देवताओं

कीमती हमिंगबर्ड

माया हमिंगबर्ड की किंवदंती हमें बताती है कि देवताओं ने सभी जानवरों को बनाया और प्रत्येक को दिया गया पूरा करने के लिए एक विशिष्ट कार्य पृथ्वी पर जब उन्होंने वितरण समाप्त किया, तो उन्हें एहसास हुआ कि वे उनके लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण कार्य नहीं कर पाए थे: उन्हें अपने परिवहन के लिए एक संदेशवाहक की आवश्यकता थी विचार और इच्छाएं एक स्थान से दूसरे स्थान पर। हालांकि, क्या हुआ, इसके अलावा, जैसा कि उनके पास नहीं था, वे इस नए वाहक के निर्माण के लिए सामग्रियों से कम थे, अब उनके पास कोई मिट्टी या मकई नहीं थी।

जैसे ही वे देवताओं थे, संभव और असंभव के निर्माता, उन्होंने कुछ और विशेष करने का फैसला किया। उन्होंने पकड़ा एक जेड पत्थर (एक बहुमूल्य खनिज) और एक तीर बनाया जो यात्रा का प्रतीक था। कुछ दिनों के बाद, जब यह तैयार हो गया, तो उन्होंने उस पर इतनी मेहनत की कि तीर आसमान के माध्यम से एक खूबसूरत बहुआयामी हमिंगबर्ड बन गया।




उन्होंने हमिंगबर्ड, नाजुक और प्रकाश बनाया ताकि वह लगभग प्रकृति और मनुष्य को लगभग महसूस किए बिना उड़ सके, अपने विचारों और इच्छाओं को ले जाएं और उन्हें परिवहन कर सकें।

पौराणिक कथा के अनुसार, हमिंगबर्ड इतने लोकप्रिय और महत्वपूर्ण हो गए कि मनुष्य ने अपने निजी उद्देश्यों के लिए उन्हें फंसाने की आवश्यकता महसूस करनी शुरू कर दी। भगवान इस अपमानजनक वास्तविकता से नाराज हैं उन्होंने मौत की निंदा की उन सभी लोगों के लिए जिन्होंने इन बहुमूल्य प्राणियों में से एक को पिंजरे करने की हिम्मत की और इसके अलावा, पक्षी को एक प्रभावशाली गति से संपन्न किया। यह इस तथ्य को दिया गया रहस्यमय स्पष्टीकरणों में से एक है कि हम एक हमिंगबर्ड पकड़ना व्यावहारिक रूप से असंभव है ... देवताओं की रक्षा करें।

कीमती हमिंगबर्ड

देवताओं के कमीशन

ऐसा माना जाता है कि ये पक्षी आगे से संदेश लाते हैं और वे हो सकते हैं आत्मा के अभिव्यक्तियां एक मृत व्यक्ति के। हमिंगबर्ड को पौराणिक चिकित्सा जानवर भी माना जाता है जो लोगों को अपनी किस्मत बदलकर ज़रूरत में मदद करता है।

अंत में, पौराणिक कथाओं का संक्षेप में संक्षेप में बताया गया है कि इस बहुमूल्य, छोटे और चुपके पक्षी के यहां लोगों के विचारों और इरादों को यहां लाने का महत्वपूर्ण कार्य है। तो अगर आपको अपने सिर के पास एक हमिंगबर्ड देखने को मिलता है, तो उसे छूएं और इसे अपनी इच्छाओं को लेने दें और उन्हें सीधे अपने गंतव्य तक ले जाएं।

देवताओं के कमीशन

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं माया हमिंगबर्ड की किंवदंती , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
भारत के पवित्र जानवरभारत के पवित्र जानवर
भाग्य बिल्लियों की किंवदंतीभाग्य बिल्लियों की किंवदंती
पशु पवित्र माना जाता हैपशु पवित्र माना जाता है
पौराणिक पशु: महान पेगाससपौराणिक पशु: महान पेगासस
चिहुआहुआ का इतिहासचिहुआहुआ का इतिहास
हमारे पालतू जानवरों का आकाशहमारे पालतू जानवरों का आकाश
बिल्ली के बच्चे को उदासी या बीमारी हो सकती हैबिल्ली के बच्चे को उदासी या बीमारी हो सकती है
भ्रम की आंख - धारणा हमेशा वास्तविकता नहीं होती है।भ्रम की आंख - धारणा हमेशा वास्तविकता नहीं होती है।
दुनिया के 10 सबसे तेज़ जानवरदुनिया के 10 सबसे तेज़ जानवर
एक बच्चा हमिंगबर्ड जिसमें पंख हैं लेकिन उड़ नहीं सकते हैंएक बच्चा हमिंगबर्ड जिसमें पंख हैं लेकिन उड़ नहीं सकते हैं
» » माया हमिंगबर्ड की किंवदंती
© 2022 TonMobis.com