पौराणिक पशु: फेनेर, विशाल नॉर्डिक भेड़िया

पौराणिक पशु: Fenrir, विशाल नॉर्डिक भेड़िया
सीसी छवि: कोडेल

वाइकिंग्स वहां सिर्फ चर्चों को लूटने, गांवों को जलाने और हर जगह लोगों को मारने के लिए बाहर नहीं थे ... या कम से कम उन्हें संदेह का लाभ दें। अशिष्ट योद्धाओं और नाविकों, इन पुरुषों और महिलाओं के लिए किया था एक जादुई मौखिक परंपरा है, जो Yggdrasil, नौ रियल्म्स की कहानी सुनाई जहां देवताओं, Valkyries, कल्पित बौने, ड्रेगन, दिग्गज, बौने के रूप में जीवित प्राणियों और के रूप में अपने प्रतिष्ठा के अलावा हम भी, मनुष्य। जबकि इन दिनों थोर और लोकी मार्वल फिल्मों के लिए इन पात्रों धन्यवाद famosillos हैं, वहाँ भी नॉर्स पौराणिक कथाओं में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं कई जानवरों, और इस बार हम पता चल जाएगा उनमें से एक: Fenrir, भेड़िया राक्षसी।

Fenrir की उत्पत्ति और उसकी भाग्यशाली भाग्य

फेनेर एक विशाल भेड़िया है, जिसमें भारी ताकत है और जिसका काटने से दुनिया को नष्ट करने की शक्ति है। यह लोकी, धोखे के देवता, और अंग्रबोडा के एक संघ से पैदा हुआ था जिसका नाम "दर्द का संदेशवाहक" है। उन भयानक माता-पिता के साथ, कोई भी कुछ भी Lobezno शूटिंग से अच्छा होने की उम्मीद है, और अगर वह पर्याप्त नहीं थे, Norns (भाग्य की आत्माओं) ने घोषणा की कि उनके भाग्य खुद की मौत ओडिन और Ragnarok, के अंत में लड़ाई से बंधा था दुनिया।

इन भयानक घटनाओं को रोकने के लिए, असरर्ड के मुख्य देवताओं एसीर के बीच पिनेर को पिल्ला से उठाया गया था। वहां उनकी देखभाल और मुख्य रूप से टायर, एक भगवान ने युद्ध, सम्मान और न्याय के मामलों पर ध्यान दिया। देवताओं के प्रयासों के बावजूद इसे झुकाओ, फेनेर एक बड़ी दर से बढ़ी और उसका क्रोध और शक्ति बढ़ गई, इसलिए उन्होंने जल्द ही उसे नियंत्रण में रखने के लिए एक रास्ता तैयार करना शुरू कर दिया।

धोखाधड़ी: ताकत परीक्षण




भयभीत देवताओं ने निष्कर्ष निकाला कि फेनेर को हमेशा के लिए कैद रखना सबसे अच्छा होगा। इस विचार को बाहर ले जाने के लिए, वे मजबूत चेन का इस्तेमाल किया और Fenrir जो परीक्षण करने के लिए है कि क्या यह वास्तव में काफी मजबूत इन बंधनों से मुक्त तोड़ने के लिए चाहता था कहा, जो करने के लिए Fenrir सहमत हुए, और सुचारू रूप से जारी किया जा सकता है। उन्होंने मजबूत श्रृंखलाओं के साथ एक ही परीक्षण करने की कोशिश की, लेकिन फेनेर फिर से मुक्त हो गया। तीसरे बार, उन्होंने बौने से मदद मांगने और जादू श्रृंखला बनाने का फैसला किया। बौने ने मिशन को स्वीकार किया, और प्रकाश और मुलायम उपस्थिति की एक श्रृंखला बनाई, लेकिन इससे एक मजबूत जादूगर फेंडर को अधीन करने में सक्षम हो गया।

देवताओं ने इस श्रृंखला को फेनेर को ताकत के एक नए प्रमाण के रूप में प्रस्तुत किया, लेकिन भेड़िया को संदेह था कि यह एक धोखाधड़ी थी। अच्छे विश्वास के संकेत के रूप में, उन्होंने पूछा कि देवताओं में से एक ने परीक्षण की अवधि के लिए अपने नशे में हाथ डाला, और तभी वह नई श्रृंखला से बंधने के लिए सहमत होंगे। देवताओं को पता था कि उनके हाथ डालने का अर्थ यह खोना होगा, और केवल टायर ही परिणामों को जानने के लिए बहादुर था। जब फेनेर जादू श्रृंखलाओं को तोड़ने में असमर्थ था, तो उसने टायर की बांह को थोड़ा सा कर दिया और अपना हाथ दूर कर दिया। भागने में पहले से ही असमर्थ है, देवताओं ने फेनेर को एक पहाड़ से बांध लिया और उसे चुपचाप मारने के लिए तलवार डाल दी घोर विरोध.

इसका परिणाम

बहुत बाद में, महान शीतकालीन और आसमान के अंधेरे में थे, पृथ्वी हिंसक हिलाकर रखी और पहाड़ गिर गए, जिससे फेनेर ने अंततः खुद को मुक्त कर दिया। उसने अपनी नाक को इस तरह से खोला कि उसके जबड़े ने धरती खोद दी और उसके काटने के शीर्ष ने आसमान को खा लिया, जिससे वह जिस तरह से सामना कर रहा था उसे खा रहा था। जब पूरी दुनिया पहले से ही रग्ग्नोक के युद्ध में थी, तो एसीर ओडिन द्वारा दी गई लड़ाई में शामिल हो गए। वहां भगवान फनेरिर गए और भाले के साथ हमला किया, लेकिन भेड़िया अंततः एक गहन लड़ाई के बाद उसे भस्म कर देता है। बाद में, ओडिन के पुत्र विदर, वह होंगे जो अपने पिता का बदला लेते हैं और अपने गले को तोड़कर फेनेर के जीवन को समाप्त करते हैं।

व्यक्तिगत रूप से, मुझे फेनेर की कहानी के बारे में थोड़ा खेद है और मैं उसके कारण से सहानुभूति व्यक्त करता हूं। उसका बड़ा पाप लोकी का बेटा होने के लिए, एक बहुत बड़े होते हैं और बहुत शक्तिशाली हो गया था, और अंत में सब कुछ बुरा है कि आगे क्या हुआ देवताओं द्वारा लगभग एक आत्म भविष्यवाणी को पूरा किया गया था। यही कारण है, अगर आप को धोखा देने के लिए, आप, आप टाई एक है जो तुम खाना दे दिया धोखा और आप उसके मुंह में तलवार डाल दिया, क्या वे गरीब Lobito (lobote) बनाने के लिए की अपेक्षा की थी जब अंत में मुक्त हो सकता है? ओडिन के हाथ चाटना करने जा रहे हैं? जाहिर है, बड़ा छोड़ दो! यह मुझे उन लोगों की याद दिलाता है जो पत्ते अपने पालतू जानवर के लिए जब वे एक बहुत बड़े होते हैं और आराध्य पिल्लों किया जा रहा बंद करो, या जो लोग अपने कुत्तों को बांध और उनके अच्छे उद्देश्य को बढ़ाने के लिए Bravos रखने ... वे Fenrir अंतिम संस्कार में काटने के लायक!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पूडल ने भेड़िया को परेशान किया हैपूडल ने भेड़िया को परेशान किया है
कुत्तों के इतिहास के बारे में रहस्यकुत्तों के इतिहास के बारे में रहस्य
दुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्लदुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्ल
कुत्तों के लिए पौराणिक नामकुत्तों के लिए पौराणिक नाम
भारत के पवित्र जानवरभारत के पवित्र जानवर
दो बिल्लियों के बीच आक्रमणदो बिल्लियों के बीच आक्रमण
बिल्लियों और बिल्लियों के लिए ग्रीक पौराणिक कथाओं के नामबिल्लियों और बिल्लियों के लिए ग्रीक पौराणिक कथाओं के नाम
क्रिसमस में रेनडियर का अर्थक्रिसमस में रेनडियर का अर्थ
पौराणिक पशु: महान पेगाससपौराणिक पशु: महान पेगासस
सबसे शक्तिशाली पौराणिक जानवरोंसबसे शक्तिशाली पौराणिक जानवरों
» » पौराणिक पशु: फेनेर, विशाल नॉर्डिक भेड़िया
© 2022 TonMobis.com