पौराणिक पशु: महान पेगासस

पौराणिक पशु: ग्रेट पेगासस

पौराणिक कथाओं का जन्म पौराणिक कथाओं या देवताओं या प्राचीन नायकों की कहानियों की कहानी है जो किसी विशेष शहर की संस्कृति का हिस्सा बनते हैं। उन संस्कृतियों में से एक जिनमें से कई मिथकों और किंवदंतियों उभरे हैं ग्रीक संस्कृति . ओलंपस के ग्रीक देवताओं ने पूरे इतिहास में कई कहानियां उत्पन्न की हैं जो विभिन्न जानवरों या लोगों से संबंधित हैं। इस पोस्ट में मैं वर्णन करूंगा कवि की उमंग , एक सुंदर घोड़ा पंखों वाला , ओलंपस के देवताओं में से पहला बनने वाला पहला, इसकी कुलीनता और शुद्ध दिल की विशेषता है।

पेगासस कैसे आया?

किंवदंती यह है कि जब Perseus , ज़ीउस का एक देवता पुत्र और एक प्राणघातक महिला, वह सफल हुआ मधुमक्खी Medusa (3 गोरगॉन बहनों में से एक), द खून की बूंदें गिर गईं की अनुमति होगी पेगासस का जन्म . यह सुंदर घोड़ा इसमें एक अरब घोड़े का आकार होगा, लेकिन इसमें दो बड़े और प्रभावशाली पंख वाले पंख भी हैं जो इसे उड़ने की अनुमति देते हैं। आपकी उड़ान की एक विशेषता यह है कि जब ऐसा होता है, ऐसा लगता है कि यह सतह पर चल रहा है। इसका मुख्य रंग सफेद है, लेकिन भूरा और काला भी वर्णित हैं।

इसे सवारी कौन कर सकता है?




पेगासस बहुत शर्मीली है, इसे किसी के द्वारा tamed या इकट्ठा नहीं किया जा सकता है , महान दिल के केवल घुड़सवार, महान और शुद्ध इरादों के इस जानवर के पीछे चढ़ सकते हैं। ऐसा कहा जाता है कि कई ने इसे कम करने की कोशिश की, लेकिन केवल एक सफल हुआ। Bellerophon जो अपने सपने में एथेना द्वारा पेश की गई जादू की पुल की मदद से, उसे माउंट करने में कामयाब रहे और उसके साथ कई कहानियां जीते। वे एक साथ किए गए कामों में से एक था उन्होंने चिमेरा को मार डाला (कई प्रमुखों के साथ जानवर: एक शेर और उन के बीच में एक बकरी), एक शर्त है कि Bellerophon में एक महान महत्वाकांक्षा उत्पन्न, जो ओलिंप के देवताओं की तुलना में और पेगासस मजबूर उसे पहाड़ के लिए लेने के लिए और एक बन गया था उनके देवताओं का। ज़ीउस जानने के लिए Bellerophon के इरादे बहुत क्रोध आया और पेगासस के पीछे और इतने उनकी प्रतिक्रिया वैक्यूम फेंकता डंक के लिए एक मच्छर भेजा, लेकिन मार नहीं करता है, यह अतीत गौरव जीवन भर के लिए याद करने के लिए सिर्फ लंगड़ा है। इस कार्रवाई के बाद ज़ीउस माउंट ओलंपस पर एक स्थिर बनाकर और उसे देने के द्वारा पेगासस को पुरस्कृत करेगा बिजली के प्रतीक के रूप में बिजली और गरज.

कोई स्रोतों सुनिश्चित करना है कि Perseus पेगासस सवारी करने में सक्षम था, लेकिन कई पुनर्जागरण कलाकारों ने चित्रित उस पर घुड़सवार द्वारा प्रतिनिधित्व किया था।

किंवदंती यह भी बताती है कि कुछ सालों बाद, पेगासो एक का हिस्सा बन गया नक्षत्र Piscis और एंड्रोमेडा के बीच स्थित है। इसके बावजूद कुलीनता, पेगासस में प्राकृतिक दुश्मनों को बुलाया जाएगा नल और जब वे पेगासस का सामना करते हैं तो वह उसे पहले टायर करने, उससे विचलित करने और उसे खोने के लिए तेज़ी से उड़ता है।

पेगासस है, क्योंकि यह कई फिल्मों उनकी कहानी या इसका हिस्सा (उनमें से एक कह में दिखाई दिया है, सबसे सुंदर और प्रसिद्ध पौराणिक प्राणियों कि मौजूद कई लोगों की सामूहिक अवचेतना में हैं में से एक है टाइटन्स का युद्ध जहां यह काले रंग में विशेषता है और पर्सियस द्वारा घुड़सवार है)। असंभव उसकी सुंदरता और इच्छा है कि अपनी खूबसूरत पंख और महिमा को आश्चर्य होता करने के लिए मौजूद सूचना के लिए नहीं। लेकिन पौराणिक कथाओं का ही हिस्सा है, हम केवल उनकी कहानियों का आनंद लें और अलग-अलग फिल्मों है कि निश्चित रूप से प्रकट होती रहेगी देखना जारी कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों और उनके अर्थ के लिए मिस्र के नामकुत्तों और उनके अर्थ के लिए मिस्र के नाम
मछलीघर कुत्तामछलीघर कुत्ता
कुत्तों के लिए पौराणिक नामकुत्तों के लिए पौराणिक नाम
दुनिया के 10 सबसे खूबसूरत जानवरोंदुनिया के 10 सबसे खूबसूरत जानवरों
भारत के पवित्र जानवरभारत के पवित्र जानवर
फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस या बिल्लीफेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस या बिल्ली
बिल्लियों और बिल्लियों के लिए ग्रीक पौराणिक कथाओं के नामबिल्लियों और बिल्लियों के लिए ग्रीक पौराणिक कथाओं के नाम
पशु पवित्र माना जाता हैपशु पवित्र माना जाता है
पौराणिक पशु: फेनेर, विशाल नॉर्डिक भेड़ियापौराणिक पशु: फेनेर, विशाल नॉर्डिक भेड़िया
सबसे शक्तिशाली पौराणिक जानवरोंसबसे शक्तिशाली पौराणिक जानवरों
» » पौराणिक पशु: महान पेगासस
© 2022 TonMobis.com