खमीर संक्रमण के लिए प्रभावी प्राकृतिक उपचार




पारंपरिक ओवर-द-काउंटर उत्पाद खमीर संक्रमण का इलाज कर सकते हैं, लेकिन खमीर संक्रमण के लिए प्राकृतिक उपचार कम लागत आएंगे, आपदा से कम उत्पादन करेंगे, और अत्यधिक प्रभावी होंगे। जबकि महिलाएं आमतौर पर फंगल संक्रमण से पीड़ित होती हैं, पुरुष भी उनके पास पहुंच सकते हैं।

यदि आप खमीर संक्रमण से छुटकारा पाना चाहते हैं तो यह जानना उपयोगी है कि आपके पास शुरुआत करने के लिए क्यों एक है। संक्रमण का कारण बनने वाला कवक पहले से ही उन क्षेत्रों में पाया जाता है जहां फंगल संक्रमण आम हैं। क्या खमीर को समस्याग्रस्त होने से रोकता है यह एक प्राकृतिक बैक्टीरिया है, यह शरीर के उसी क्षेत्र में भी पाया जाता है। यदि बैक्टीरिया और खमीर का संतुलन सामंजस्यपूर्ण अस्तित्व से निष्कासित हो जाता है, तो एक कवक संक्रमण विकसित होता है।

यदि बैक्टीरिया संक्रमण के खिलाफ सुरक्षा प्रदान नहीं कर सकता है, तो आप आमतौर पर कुछ गतिविधियों के माध्यम से समस्या का स्रोत पा सकते हैं। दवाएं लें, जैसे कि एंटीबायोटिक्स, गर्भनिरोधक और दवा-आधारित दवाएं जो बैक्टीरिया और खमीर के बीच सद्भावना बाधित होती है। फिर, खमीर खत्म हो जाता है और एक संक्रमण बनाता है जो रोगी के लिए बहुत ही असहज है। लगातार रिपोर्ट होने के कारण, एक कारक कारक भी हो सकता है, विशेष रूप से यदि किसी साथी के लिए उच्च स्तर का खमीर होता है।

डच खमीर को संतुलित रखने के लिए आवश्यक प्राकृतिक बैक्टीरिया को मार सकते हैं। अधिकांश डॉक्टर सलाह देते हैं कि आप वास्तव में स्नान का उपयोग नहीं करेंगे, बल्कि इसके बजाय प्राकृतिक सफाईकर्ता का उपयोग करें। किसी भी प्रकार के हार्ड सफाई उत्पाद को पुरुषों और महिलाओं की जननांगों से दूर रखा जाना चाहिए।

कभी-कभी, शरीर को दोष देना होता है। कुछ लोगों में हार्मोनल परिवर्तन काफी चरम हो सकते हैं, जिससे खमीर का अधिक उत्पादन होता है। इस समय के दौरान, यदि आप ऐसे कपड़े पहन रहे हैं जो उस क्षेत्र को प्रतिबंधित करते हैं जो संक्रमण की प्रजनन की संभावना है।

रासायनिक उत्पादों के आधार पर उत्पाद न केवल अधिक महंगे होते हैं, बल्कि नियमित आधार पर उपयोग करने के लिए हानिकारक हो सकते हैं, जिससे खमीर संक्रमण के लिए प्राकृतिक उपचार बहुत अधिक तार्किक होते हैं। आप संक्रमण को रोकने के लिए स्टोर उपचार उत्पादों का उपयोग नहीं कर सकते हैं, लेकिन प्राकृतिक समाधान का उपयोग या तो रोकथाम या इलाज के लिए किया जा सकता है।

फंगल संक्रमण के लिए प्राकृतिक उपचार उत्कृष्ट निवारक उपायों हैं और घर पर एक साथ रखना बहुत आसान हो सकता है। चूंकि बार-बार संक्रमण अक्सर होते हैं, इसलिए यह संभव है कि रोकथाम वास्तव में स्वस्थ और संतुलित रहने की कुंजी है।

मक्खन पीने और खाने के दही फंगल संक्रमण के इलाज और रोकथाम के लिए उत्कृष्ट हैं। सुबह में एक गिलास दूध के बाद एक शाम का पेय संक्रमण के इलाज और रोकथाम के लिए पर्याप्त हो सकता है। जिन महिलाओं को तत्काल राहत की आवश्यकता है, उनके लिए आप कुछ मिनटों के लिए मक्खन में आराम करने की अनुमति दे सकते हैं और फिर बैक्टीरिया और खमीर के बीच अस्थिरता से निपटने के लिए तलछट लगा सकते हैं।

फंगल संक्रमण के लिए प्राकृतिक उपचार का उपयोग रासायनिक आधारित उपयोग करने के लिए स्वस्थ है। यदि आप पुनरावर्तन से बचना चाहते हैं, तो अपने शरीर को संतुलित सद्भाव में रखने के लिए बस सबसे प्राकृतिक उपचारों का पालन करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैंडीडा का इलाज करने के लिए प्राकृतिक मीडिया मेंकैंडीडा का इलाज करने के लिए प्राकृतिक मीडिया में
मूत्राशय संक्रमण उपचार - इन 5 मुक्त युक्तियों के साथ मूत्राशय संक्रमण का उपचारमूत्राशय संक्रमण उपचार - इन 5 मुक्त युक्तियों के साथ मूत्राशय संक्रमण का उपचार
तत्काल राहत खमीर संक्रमण के लिए सरल युक्तियाँतत्काल राहत खमीर संक्रमण के लिए सरल युक्तियाँ
उती सहायता - मूत्र पथ संक्रमण का उपचार समग्र चिकित्सा रहस्यउती सहायता - मूत्र पथ संक्रमण का उपचार समग्र चिकित्सा रहस्य
3 कैंडीडा albicans स्वाभाविक रूप से इलाज करने के लिए सरल तरीके3 कैंडीडा albicans स्वाभाविक रूप से इलाज करने के लिए सरल तरीके
खमीर संक्रमण का इलाज करने के लिए 7 प्राकृतिक तरीकेखमीर संक्रमण का इलाज करने के लिए 7 प्राकृतिक तरीके
खमीर ओटिटिस malassezia के साथ कुत्ताखमीर ओटिटिस malassezia के साथ कुत्ता
आपके कुत्ते के कानआपके कुत्ते के कान
कुत्तों में ओटिटिस की पहचान करने के लिए 7 लक्षणकुत्तों में ओटिटिस की पहचान करने के लिए 7 लक्षण
बीमार कुत्तों के लिए सबसे आम एंटीबायोटिक्सबीमार कुत्तों के लिए सबसे आम एंटीबायोटिक्स
» » खमीर संक्रमण के लिए प्रभावी प्राकृतिक उपचार
© 2022 TonMobis.com