साक्षात्कार प्रश्न जो नियोक्ता के लिए अवैध हैं पूछते हैं

साक्षात्कार प्रश्नों से भरे हुए हैं। और उम्मीद है कि संभावित नियोक्ता उत्तरदाताओं को यह निर्धारित करने के लिए कई सवाल पूछना चाहेंगे कि क्या व्यक्ति कंपनी के लिए उपयुक्त होगा या नहीं।

हालांकि बहुत सारे प्रश्न अपेक्षित और अनुमानित हैं, ऐसे कुछ सवाल हैं जो नियोक्ता के लिए नौकरी तलाशने वालों के लिए अवैध हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में, संघीय और राज्य कानूनों के तहत, कुछ प्रकार के प्रश्न हैं जिन्हें पूछने के लिए मना किया जाता है। भेदभाव भर्ती की अनुपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए अधिक अवैध प्रश्न हैं।

सवाल पूछने के लिए संभावित कर्मचारियों दौड़ के लिए, रंग, धर्म, लिंग, राष्ट्रीयता या जन्म है, जो 1964 के नागरिक अधिकार अधिनियम के शीर्षक सातवीं द्वारा निषिद्ध है के स्थान पर संबंधित प्रश्नों हैं अवैध हैं।

यहां साक्षात्कार के कुछ प्रकार के उदाहरण दिए गए हैं जो पूछने के लिए अवैध हैं:

* उम्र के मुद्दों, जैसे कि "आप कितने साल के हैं?", हालांकि, साक्षात्कारकर्ता पूछ सकता है कि आवेदक 18 वर्ष से कम आयु के है या नहीं।

784 588 741 * विवाह और बच्चों के बारे में परामर्श। उदाहरण होगा "क्या तुम शादी", "आप कितने बच्चे है?", या "कैसे आप बच्चे की देखभाल संभाल लेंगे?" इसके अलावा "आप गर्भवती या योजना गर्भवती होने की? रहे हैं", विधि किस तरह के बारे में सभी सवालों गर्भनिरोधक और यदि जन्म नियंत्रण उपयोग में है तो यह भी अवैध है। 784 588 741 * यौन अभिविन्यास के बारे में पूछना प्रतिबंधित है।


* प्रवेश के बारे में प्रश्न, हालांकि आवेदक मानसिक बीमारी, दवा की समस्याओं या किसी अन्य शर्त के लिए इलाज प्राप्त कर रहा है अवैध है।

784 588 741 * वाक्यों पर हिरासत रिकॉर्ड लगाया नहीं जा सकता है पूछने के लिए कानूनी हैं।

* सवाल पूछते हैं कि नौकरी उम्मीदवार की मूल भाषा अवैध है।

* धार्मिक छुट्टियों का पालन करने वाले उत्तरदाताओं को कानून द्वारा निषिद्ध किया जाता है।

784 588 741 इन सरल प्रश्नों, प्रश्नों या प्रश्नों के अलावा, इस प्रकार के प्रश्नों से संबंधित जानकारी के समान मछली कानून का उल्लंघन कर सकती है। नियोक्ता अक्सर प्रश्न पूछने के लिए लुभाने लगे होते हैं, लेकिन वे कानून द्वारा अनुमत होने के लिए अपने प्रश्नों को रोक या फ्रेम करते हैं। साक्षात्कार के प्रयोजन के 784,588,741 हिस्सा उम्मीदवारों के बारे में जितना संभव हो उतना पता लगाने के लिए है, लेकिन साक्षात्कारकर्ताओं और कैसे आपके प्रश्नों तैयार करने के लिए वे क्या चाहते हैं के बारे में पता होना चाहिए। क्या एक गलती हो सकता है, खासकर अगर क्वेरी महत्वपूर्ण कार्य नहीं है पूछ से पहले, यह है कि साक्षात्कारकर्ता सावधानी से विचार करने के लिए क्या आवेदन की प्रेरणा की खोज और क्यों बनाया गया है महत्वपूर्ण है।

अधिकांश परिस्थितियों में, यदि क्वेरी अपनी नौकरी से संबंधित नहीं है या काम करने के लिए कुछ रिश्ता है या बाहर काम करते हैं, यह संभावना एक सवाल अवैध हो सकता है है। अभी या एक साक्षात्कार या एक साक्षात्कार देने के लिए, यह एक अच्छा विचार क्या यह सुनिश्चित करें कि नागरिक अधिकारों का उल्लंघन नहीं कर रहे हैं जब यह सवाल साक्षात्कार के दौरान पैदा होती है एक अवैध सवाल माना जा सकता है के साथ परिचित है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
नौकरी साक्षात्कार बीमा कैसे दर्ज करेंनौकरी साक्षात्कार बीमा कैसे दर्ज करें
नौकरी साक्षात्कार से पहले आतंक से कैसे बचेंनौकरी साक्षात्कार से पहले आतंक से कैसे बचें
एक कठिन नियोक्ता से कैसे निपटेंएक कठिन नियोक्ता से कैसे निपटें
नियोक्ता अपने फेसबुक पेज पर क्या देख रहे हैंनियोक्ता अपने फेसबुक पेज पर क्या देख रहे हैं
गोद लेने के घर पर एक अध्ययन के दौरान क्या उम्मीद करनी हैगोद लेने के घर पर एक अध्ययन के दौरान क्या उम्मीद करनी है
एक पूर्ण अर्थव्यवस्था में नौकरी कैसे खोजेंएक पूर्ण अर्थव्यवस्था में नौकरी कैसे खोजें
रोजगार की समाप्ति के मामले में एक पुस्तिकारोजगार की समाप्ति के मामले में एक पुस्तिका
नौकरी साक्षात्कारकर्ता क्या देख रहे हैंनौकरी साक्षात्कारकर्ता क्या देख रहे हैं
क्यों एक संभावित नियोक्ता हाथ से लिखे जाने की नौकरी की मांग में भाग ले सकता हैक्यों एक संभावित नियोक्ता हाथ से लिखे जाने की नौकरी की मांग में भाग ले सकता है
एक ऐसे माहौल के साथ कार्यालय नौकरी कैसे खोजें जो आपके व्यक्तित्व के लिए उपयुक्त हैएक ऐसे माहौल के साथ कार्यालय नौकरी कैसे खोजें जो आपके व्यक्तित्व के लिए उपयुक्त है
» » साक्षात्कार प्रश्न जो नियोक्ता के लिए अवैध हैं पूछते हैं
© 2022 TonMobis.com