एक पूर्ण अर्थव्यवस्था में नौकरी कैसे खोजें

अर्थव्यवस्था की वर्तमान स्थिति निश्चित रूप से आदर्श नहीं है, खासकर काम के क्षेत्र में। उपलब्ध स्थानों की संख्या पहले से कम है, और उम्मीदवारों की संख्या हर दिन बढ़ती प्रतीत होती है। कभी-कभी प्रकाशित खुली स्थिति के लिए सैकड़ों आवेदक होते हैं। ऐसे उन्नत पदों वाले लोग भी हैं जो समान पदों के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, जो केवल स्थिति के लिए बुनियादी प्रशिक्षण आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। प्रतियोगिता मुश्किल है। साक्षात्कार का अवसर रखने के अवसरों को बढ़ाने के तरीके हैं। ऐसी चीजें भी हैं जो ब्याज जोड़ने में मदद कर सकती हैं, साथ ही मौजूदा पाठ्यक्रम का अनुभव भी कर सकती हैं।

सिफारिश की जाने वाली पहली चीज़ सड़क पर बाहर जा रही है। खुली पोजीशन प्रकाशित होने की प्रतीक्षा, या तो ऑनलाइन या प्रिंट में, दूसरों को एक ही स्थिति के लिए आवेदन करने का मौका देता है। इसका मतलब है कि एक ही समय में एक ही स्थिति के लिए सैकड़ों अन्य उम्मीदवार हो सकते हैं। संभावित नियोक्ताओं की एक सूची बनाएं और व्यक्ति को फिर से शुरू करने या आवेदन भरने के लिए जाकर मानव संसाधन के निदेशक को एक चेहरे पर नाम देने की अनुमति मिलेगी और शायद जमीन पर एक साक्षात्कार की पेशकश की जाएगी। कभी-कभी, खुले पदों को प्रकाशित नहीं किया जाता है क्योंकि सैकड़ों उम्मीदवारों को पास करने और विश्लेषण करने के लिए प्रबंधकों को भर्ती के लिए कभी-कभी भारी होता है। जब आप एक वाणिज्यिक प्रतिष्ठान की यात्रा करते हैं तो आप हमेशा पेशेवर होते हैं और संभावित साक्षात्कार के लिए तैयार रहें। हालांकि कंपनी इस समय भर्ती नहीं कर रही है, यह निकट भविष्य में हो सकती है। होमवर्क थोड़ा सा करें और कंपनी, उसके कर्मचारियों और उसके ग्राहकों या ग्राहकों के बारे में जानकारी प्राप्त करें। यह व्यक्त करने में सक्षम रहें कि आप कंपनी के लिए क्यों काम करना चाहते हैं और स्मार्ट प्रश्न पूछने के लिए तैयार रहें।

नौकरी की तलाश करने वालों के लिए एक और युक्ति लगातार रहना है। आपको सिर्फ ऑनलाइन आवेदन भरना होगा और इस अर्थव्यवस्था में फ़ोन के लिए इंतजार करना पर्याप्त नहीं है। यह कह रहा है कि नौकरी ढूंढना एक पूर्णकालिक नौकरी है। एक बार आवेदन प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद, अनुवर्ती गतिविधियों तक पहुंच। यह मानव संसाधनों के निदेशक को दिखाता है कि आवेदक के हिस्से पर एक प्रतिबद्धता है। फ़ोन द्वारा फोन न करें जब तक कि विशेष रूप से नहीं बताया जाता। फोन कॉल कार्यालय में दूसरों को विचलित करते हैं और यह प्रकट कर सकते हैं कि आवेदक अन्य कर्मचारियों के समय की सराहना नहीं करता है।




नौकरी की खोज में आपके पास प्रत्येक दिन बड़ी मात्रा में समय हो सकता है, एक ऐसी चीज है जो आप कर सकते हैं जो चीजों को परिप्रेक्ष्य में रख सकती है। हालांकि काम से बाहर होने से निश्चित रूप से दुखी लग सकता है, कभी-कभी, आमतौर पर कोई भी व्यक्ति जो बदतर स्थिति में होता है। कई अमेरिकियों के पास अब अप्रत्याशित परिस्थितियों, जैसे नौकरियों की कमी के कारण अधिक समय उपलब्ध है। अब "मौजूदा पाठ्यक्रम में कुछ अनुभव जोड़ने का समय है।" इस गैर-लाभकारी संगठनों ने इस कठिन आर्थिक अवधि में स्वयंसेवकों में वृद्धि देखी है। समुदाय को वापस देने के लिए केवल इस तरह का काम नहीं, बल्कि यह भी कर सकता है नि: शुल्क प्रशिक्षण कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए स्वयंसेवक अवसरों का पर्दाफाश करें और संभवतः नए कौशल सीखें जिनका उपयोग काम की तलाश में किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, एक व्यक्ति साल के लिए बिक्री में हो सकता है, लेकिन जानता है कि पाठ्यक्रम खोलना एक प्रशासनिक सहायक के रूप में, कई गैर-लाभकारी संगठनों को स्वयंसेवकों को नोट लिखने, दान पत्र भेजने, दस्तावेजों को प्रस्तुत करने, डेटाबेस से डेटा संग्रह और टेलीफोन उत्तर देने की आवश्यकता होती है, जिनमें से सभी को वर्कशीट में जोड़ा जा सकता है। अधिकांश संगठन स्वयंसेवकों को काम के लिए प्रशिक्षित करते हैं जिन्हें पूरा करना होगा।

दिन के बाद एक दिन के काम की तलाश थकाऊ हो सकती है, लेकिन कुछ सरल नियमों के बाद उत्पादक और पुरस्कृत दोनों हो सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
प्रकाशित होने से पहले नौकरी कैसे ढूंढें इस पर युक्तियाँप्रकाशित होने से पहले नौकरी कैसे ढूंढें इस पर युक्तियाँ
अपना आदर्श नौकरी कैसे ढूंढेंअपना आदर्श नौकरी कैसे ढूंढें
कैशियर नौकरियों के लिए आवश्यक आवश्यकताओंकैशियर नौकरियों के लिए आवश्यक आवश्यकताओं
लेजर त्वचा resurfacing एक नए करियर की खोज में सबसे अच्छा संभव लग सकता हैलेजर त्वचा resurfacing एक नए करियर की खोज में सबसे अच्छा संभव लग सकता है
शिक्षा की कमी कैसे काम के बारे में निर्णय को प्रभावित कर सकती हैशिक्षा की कमी कैसे काम के बारे में निर्णय को प्रभावित कर सकती है
भर्ती: समाचार पत्र विज्ञापनों के खिलाफ नौकरी बोर्डभर्ती: समाचार पत्र विज्ञापनों के खिलाफ नौकरी बोर्ड
जब आप अपनी नौकरी से नफरत करते हैं तो क्या करेंजब आप अपनी नौकरी से नफरत करते हैं तो क्या करें
सेवानिवृत्ति छोड़ने वाले वरिष्ठ नागरिकों के लिए रोजगार के अवसरसेवानिवृत्ति छोड़ने वाले वरिष्ठ नागरिकों के लिए रोजगार के अवसर
रोजगार एजेंसियां: क्या नौकरियां हैं जिनका विज्ञापन किया जाता है?रोजगार एजेंसियां: क्या नौकरियां हैं जिनका विज्ञापन किया जाता है?
काम पर पदोन्नति के लिए अपने अवसर क्यों बनाएंकाम पर पदोन्नति के लिए अपने अवसर क्यों बनाएं
» » एक पूर्ण अर्थव्यवस्था में नौकरी कैसे खोजें
© 2022 TonMobis.com