गोद लेने के घर पर एक अध्ययन के दौरान क्या उम्मीद करनी है

समझें कि प्रारंभिक अध्ययन क्या है

एक बच्चे को गोद लेने में रुचि रखने वाले परिवारों के लिए, गोद लेने का होम अध्ययन प्रक्रिया में एक महत्वपूर्ण कदम है। एक घर का अध्ययन सिर्फ एक घर नहीं है, बल्कि एक व्यापक प्रक्रिया है जिसमें गोद लेने वाली एजेंसियां ​​संभावित माता-पिता के जीवन के सभी पहलुओं को देखती हैं। इस प्रक्रिया को पूरा करने में तीन से छह महीने लग सकते हैं और संभावित माता-पिता के पूर्ण सहयोग की आवश्यकता है। लोगों को यह समझना चाहिए कि उनके जीवन के हर हिस्से का अध्ययन किया जा रहा है और कोई रहस्य रखने या किसी भी जानकारी को रोकना उनकी मंजूरी को रोक सकता है।

व्यक्तिगत और परिवार

व्यक्तिगत और पारिवारिक इतिहास अनुभाग आमतौर पर एक आत्मकथात्मक कथन में शामिल होता है। यह कथन राज्य एजेंसी या गोद लेने से पूर्व निर्धारित प्रश्नों की एक श्रृंखला का जवाब देता है। एजेंसियां ​​उन रिश्तों को जानना चाहती हैं जो भविष्य के माता-पिता अपने माता-पिता या भाई-बहनों के साथ हैं। विवाहित जोड़े शादी और उनके विवाह की ताकत के बारे में प्रश्न हैं। उन्हें एक जोड़े और व्यक्तियों के रूप में दोनों की ताकत और कमजोरियों का पता लगाने के लिए कहा जाता है। इस खंड के लिए, 100 प्रतिशत ईमानदार होना महत्वपूर्ण है। विभाजक सही नागरिक मॉडल की तलाश नहीं कर रहे हैं। यदि आपके पास मुश्किल बचपन हैं, तो अपने अनुभव को साझा करें और आप कैसे अपना स्कर्नर दिखाते हैं एक बेहतर, मजबूत व्यक्ति बन गया।


स्वास्थ्य रिकॉर्ड्स

कई एजेंसियों को भावी माता-पिता को हाल ही में शारीरिक परीक्षा जमा करने की आवश्यकता होती है। किसी भी दीर्घकालिक बीमारी को गोद लेने वाली एजेंसी को सूचित किया जाना चाहिए। यदि आपकी हालत दवा द्वारा नियंत्रित होती है और आप डॉक्टर द्वारा मधुमेह, उच्च रक्तचाप या मिर्गी जैसी स्थितियों के लिए इलाज कर रहे थे, तो आप अभी भी अपनाने के योग्य हो सकते हैं। गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं वाले लोग जो उनके जीवन प्रत्याशा को प्रभावित करते हैं उन्हें गोद लेने की स्वीकृति प्राप्त नहीं होने की संभावना है।

वित्तीय इतिहास

गोद लेने के योग्य होने के लिए, आपको आय का बयान देना होगा (पेरोल या फॉर्म डब्ल्यू -4 की प्रति सबमिट करके)। एजेंसियां ​​आपके बचत खातों, बीमा पॉलिसी और अन्य निवेश या ऋण की जांच करेंगे। जबकि आपको बच्चे को अपनाने के लिए अमीर होने की आवश्यकता नहीं है, तो आपको वित्तीय रूप से स्थिर और जिम्मेदार होना चाहिए।

आपराधिक रिकॉर्ड


अधिकांश राज्यों की आवश्यकता होती है कि संभावित माता-पिता गोद लेने के लिए अनुमोदित होने से पहले आपराधिक दुर्व्यवहार और बच्चों के लिए प्राधिकरण पास करते हैं। बच्चों या अवैध पदार्थों से जुड़े किसी भी अपराध या दृढ़ विश्वास से आपको दत्तक माता-पिता के रूप में अनुमोदित होने से रोक दिया जाएगा।

संदर्भ

आम तौर पर, संभावित माता-पिता के साथ काम करने वाली एजेंसी संदर्भ के रूप में कार्य करने के लिए 3-4 लोगों के लिए नाम और संपर्क जानकारी मांगती है। एक सामाजिक कार्यकर्ता या तो एक पत्र लिखता है, व्यक्तिगत रूप से संदर्भों को पूरा करने के लिए एक फोन कॉल करता है या एक बैठक निर्धारित करता है। सामाजिक कार्यकर्ता और फिर अपने चरित्र, बच्चों के साथ अनुभव और अपनी शादी की स्थिरता के बारे में विशिष्ट प्रश्न पूछें। सामाजिक कार्यकर्ता आपके रेफरल के लिए भी पूछेगा, अगर आपको लगता है कि आप बच्चे को अपनाने में सक्षम हैं।

साक्षात्कार

भावी माता-पिता का साक्षात्कार किया जाएगा, कभी-कभी एजेंसी में कई लोगों के माध्यम से। साक्षात्कार गृह अध्ययन का एक अनिवार्य हिस्सा हैं और यह पूरी तरह से ईमानदार होना महत्वपूर्ण है। इस समय सामाजिक कार्यकर्ता के साथ साझा करने के लिए लें, क्योंकि गोद लेने के लिए आपके लिए महत्वपूर्ण है और आप एक अच्छे माता-पिता होने के लिए क्या करते हैं। यदि आपके पास पहले से बच्चे हैं, तो एक सामाजिक कार्यकर्ता आपको उनसे मिलने के लिए कहेंगे। वे इस समय यह तय करने के लिए उपयोग करते हैं कि बड़े बच्चे गोद लेने वाले भाई होने में रुचि रखते हैं और उन्हें समझने में मदद करते हैं कि उनके जीवन में इसका क्या अर्थ होगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभावबच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभाव
विट्रो में बच्चों के लिए उपहारविट्रो में बच्चों के लिए उपहार
परिवारों के लिए कंप्यूटरपरिवारों के लिए कंप्यूटर
किशोरों की गोपनीयता पढ़ेंकिशोरों की गोपनीयता पढ़ें
बिना अंतरराष्ट्रीय यात्रा को अपनाने के लिए कैसे सुनिश्चित करेंबिना अंतरराष्ट्रीय यात्रा को अपनाने के लिए कैसे सुनिश्चित करें
संयुक्त राज्य अमेरिका में एक बच्चे को गोद लेने की आवश्यकताएंसंयुक्त राज्य अमेरिका में एक बच्चे को गोद लेने की आवश्यकताएं
किशोर माता-पिता के लिए सहायता समूहकिशोर माता-पिता के लिए सहायता समूह
आपकी बेटियों के पिता पर आपके किस तरह का असर होगा?आपकी बेटियों के पिता पर आपके किस तरह का असर होगा?
बच्चे जो गोद ले सकते हैं?बच्चे जो गोद ले सकते हैं?
रात के शिफ्ट के काम करने वाले पिता के साथ बच्चे कैसे हैं?रात के शिफ्ट के काम करने वाले पिता के साथ बच्चे कैसे हैं?
» » गोद लेने के घर पर एक अध्ययन के दौरान क्या उम्मीद करनी है
© 2022 TonMobis.com