होम्योपैथी के बारे में और जानकारी क्या है? एक होम्योपैथी किताब पढ़ें




होम्योपैथी एक ऐसा अध्ययन है जो हमेशा उत्साह और साज़िश के साथ आता है। यह लोगों को विकारों के लिए उपचार के नए और विभिन्न रूपों को सिखाता है जो वास्तव में एलोपैथी के विपरीत हैं। होम्योपैथी सिर्फ लक्षणों को देखने से ज्यादा है, उचित तत्व निर्धारित करने से पहले ये तत्व मानसिक, आध्यात्मिक, भावनात्मक और शारीरिक हैं। यदि आप स्वयं को शिक्षित करना चाहते हैं, तो होम्योपैथी पर एक पुस्तक पढ़ना न केवल मूल बातें, बल्कि उपचार विधियों की विविधता के बारे में और जानने के लिए एक शानदार तरीका है।

स्वयं सीखने

होम्योपैथी के बारे में दिलचस्प बात यह है कि जो लोग इसका अभ्यास करते हैं वे वास्तव में आत्म-सिखाए जाते हैं। ये व्यक्ति शायद इस विषय के बारे में अधिक शिक्षित होने के लिए होम्योपैथी पर किताबें पढ़ते हैं। सीडी और पाठ्यक्रम भी उपलब्ध हैं जो होम्योपैथी सिखाते हैं, लेकिन किताबें एक सिद्ध संसाधन हैं और कई उपलब्ध हैं जो आप सीख सकते हैं।

होम्योपैथी किताबें अकादमिक और नैदानिक ​​उद्देश्यों के लिए भी खरीदी जाती हैं। वे अध्ययन के सिद्धांतों को पढ़ाने के लिए बहुत उपयोगी हैं और किसी को भी इसकी पूरी समझ प्राप्त करने में मदद करते हैं। इसमें सामान्य बीमारियों और कैंसर जैसी सभी बीमारियों के लिए उपचार लागू करने का सुरक्षित तरीका सीखना शामिल है।

होम्योपैथी की एक पूरी किताब में सभी अलग-अलग संसाधनों का विस्तृत विवरण दिया गया है जो आपको रोगी से पर्याप्त राहत प्रदान करेंगे। इस विषय पर एक प्रारंभिक पुस्तक बताती है कि कैसे जड़ी बूटियों को इकट्ठा करना है, और decoctions, infusions और tinctures विकसित करना है। दूसरी तरफ, किताबें आपको लपेटें, आवश्यक तेल और स्नान के बारे में सिखाएंगी जो रोगी को राहत देगी।

होम्योपैथी के अध्ययन के बारे में और अधिक सीखने में बढ़ती दिलचस्पी के साथ और अधिक किताबें प्रकाशित की गई हैं, आप उपभोक्ता के रूप में अब ऑनलाइन किताबें खरीदने की संभावना रखते हैं। कुछ ऑनलाइन साइट होम्योपैथिक किताबें प्रदान करती हैं जिन्हें मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है, जबकि अन्य बहुत सस्ते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते प्रशिक्षण पर सर्वश्रेष्ठ किताबेंकुत्ते प्रशिक्षण पर सर्वश्रेष्ठ किताबें
तीन महीने के मोन्गल कुत्ते में धड़कता हैतीन महीने के मोन्गल कुत्ते में धड़कता है
कुत्तों में कॉर्टिकोस्टेरॉइड के साइड इफेक्ट्सकुत्तों में कॉर्टिकोस्टेरॉइड के साइड इफेक्ट्स
कुत्तों के लिए होम्योपैथी उत्पादोंकुत्तों के लिए होम्योपैथी उत्पादों
ऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के लिए होम्योपैथीऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के लिए होम्योपैथी
कैंसर के साथ कुत्तों के लिए वैकल्पिक उपचारकैंसर के साथ कुत्तों के लिए वैकल्पिक उपचार
भयभीत कुत्तों के लिए होम्योपैथीभयभीत कुत्तों के लिए होम्योपैथी
कैंसर के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथीकैंसर के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथी
तंत्रिका कुत्तों के लिए होम्योपैथीतंत्रिका कुत्तों के लिए होम्योपैथी
मिर्गी के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथीमिर्गी के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथी
» » होम्योपैथी के बारे में और जानकारी क्या है? एक होम्योपैथी किताब पढ़ें
© 2022 TonMobis.com