ऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के लिए होम्योपैथी

ऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के लिए होम्योपैथी

हम में से कई ऑस्टियोआर्थराइटिस की उपस्थिति को जोड़ते हैं पुराने कुत्तों , लेकिन यह एक पुरानी अपक्षयी रोग है और यह भी युवा कुत्तों में हो सकता है और रोग प्रगति और मरीज की बिगड़ती रोकने के लिए उपचार की आवश्यकता को जल्द से जल्द।

आम तौर पर पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस के पारंपरिक उपचार, केवल उपशामक और रोगसूचक है, हालांकि यह सच है कि आप बेहतर लक्षण प्रबंधन और दर्द प्राप्त कर सकते हैं, दवाओं के कुछ भी अपने पालतू जानवरों के शरीर पर बहुत मेहनत कर रहे हैं।

पशु विशेषज्ञ द्वारा इस आलेख में हम आपको एक स्वस्थ और अधिक प्राकृतिक विकल्प पेश करते हैं, यह पता लगाएं कि कैसे ऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के लिए होम्योपैथी।

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: मेरा फेरेट मुझे नहीं खाना चाहता है
सूची

कुत्तों और फार्माकोलॉजिकल उपचार में ऑस्टियोआर्थराइटिस

ऑस्टियोआर्थराइटिस को भी जाना जाता है अपघटन संयुक्त रोग (ईएडी) और जिसमें कृत्रिम उपास्थि का अपघटन होता है (जो दो हड्डी के सिरों के बीच घर्षण को रोकता है) जो समाप्त होता है प्रभावित संयुक्त के विरूपण , जो कुत्ते में कम गतिशीलता और दर्द के रूप में अनुवाद करता है।

पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस युवा कुत्तों में पता चला है जब एक वंशानुगत बीमारी है, लेकिन बड़े कुत्तों के मामले में, इस रोग, इस तरह के प्राकृतिक उम्र बढ़ने, मानसिक आघात और गरीब पोषण के रूप में कई कारण है, हालांकि कुछ मामलों में पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस आता है इडियोपैथिक होने के लिए, एक ज्ञात कारण के बिना।

यह एक पुरानी बीमारी है और कोई इलाज नहीं है , इसलिए उपचार केवल इसके लिए है लक्षणों से छुटकारा पाएं , मुख्य समस्या यह है कि फार्माकोलॉजिकल उपचार में कुछ दुष्प्रभावों का खतरा होता है जो हमारे कुत्ते के जीव को नुकसान पहुंचाते हैं।

इस का एक अच्छा उदाहरण कोर्टिसोन के पर्चे है, विरोधी भड़काऊ दवाओं सबसे शक्तिशाली जो, नियोजित किया जा सकता हालांकि, जानवर की प्रतिरक्षा क्षमता को धीमा और अतिरिक्त वजन प्रतिधारण का कारण रहे हैं।

कुत्तों और फार्माकोलॉजिकल उपचार में ऑस्टियोआर्थराइटिस

ऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के लिए होम्योपैथी

होम्योपैथी एक प्राकृतिक चिकित्सा है जिसका मुख्य विशेषता यह है कि यह बीमारी का इलाज नहीं करता है, बल्कि बीमार व्यक्ति है। इसका मतलब है कि ऑस्टियोआर्थराइटिस के मामले में होम्योपैथिक उपचार सभी कुत्तों के लिए समान नहीं है, क्योंकि होम्योपैथी की सफलता प्रत्येक रोगी के वैयक्तिकरण में निहित है।

इसका मतलब है कि के लिए होम्योपैथी के साथ कैनाइन ऑस्टियोआर्थराइटिस का इलाज करें यह ध्यान में रखा जाता है कि कुत्ता अपने लक्षणों को कैसे प्रकट करता है, जो ये हैं और दिन के किस दिन यह बढ़ता प्रतीत होता है। इसी तरह, कुत्ते के पूरे नैदानिक ​​इतिहास, पहले प्रकट हुए सभी रोग और उसके जन्म और उपवास की परिस्थितियों को भी ध्यान में रखा जाएगा।




इस तरह, होम्योपैथी ऑस्टियोआर्थराइटिस को उस विशिष्ट तरीके से ध्यान में रखकर प्रबंधित करता है जिसमें प्रत्येक कुत्ता इस बीमारी को प्रकट करता है।

फार्माकोलॉजिकल थेरेपी पर होम्योपैथी का मुख्य लाभ यह है कि होम्योपैथिक उपचार हानिरहित हैं , वे हमारे पालतू जानवर के जीव पर कोई नुकसान नहीं पहुंचाते हैं और इसके किसी भी प्रकार के दुष्प्रभाव से पीड़ित होने का कोई खतरा नहीं है।

ऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के लिए होम्योपैथी

ऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के लिए होम्योपैथिक उपचार

केवल होम्योपैथिक पशुचिकित्सा होम्योपैथिक उपचार की सिफारिश कर सकता है ऑस्टियोआर्थराइटिस से छुटकारा पाने का इरादा है।

पशु चिकित्सक को कुत्ते की व्यक्तिगत विशेषताओं के आधार पर उपचार का निर्णय लेना चाहिए, इस कारण से, हम आपको नीचे दिखाए गए उपचार केवल एक उदाहरण के रूप में कार्य करते हैं और एक उन्मुख तरीके से प्रस्तुत किए जाते हैं:

  • अर्नीका मोंटाना: यह उन हड्डियों और संयुक्त स्थितियों के लिए सबसे अच्छा उपचार है जो आघात के कारण हुए हैं और अक्सर सूजन और रक्त संग्रह या हेमेटोमा द्वारा विशेषता होती है।
  • Symphitum: दर्द कम करता है और हड्डी और संयोजी ऊतक (अस्थिबंधन, tendons) पुनर्जन्म में मदद करता है। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब ऑस्टियोआर्थराइटिस एक हड्डी फ्रैक्चर द्वारा जटिल होता है।
  • हाइपरिकम छिद्रण: इसका उपयोग दर्द से छुटकारा पाने के लिए किया जाता है, खासकर जब यह तंत्रिका पथ का पालन करता है, यह ऑस्टियोआर्थराइटिस आघात के कारण होने वाले मुख्य उपचारों में से एक है।
  • कैल्केरा फॉस्फोरिका: इस उपाय को किसी भी रोगविज्ञान के चेहरे में ध्यान में रखा जाना चाहिए जो हड्डी के ऊतकों को प्रभावित करता है, जिससे खनिज लवण का बेहतर अवशोषण हो सकता है, जो इष्टतम स्थिति में लोकोमोटर सिस्टम को बनाए रखने के लिए आवश्यक है।
  • Mercurius Solubilis: यह सोचने का एक उपाय है कि आर्थ्रोसिस के कारण होने वाले दर्द में महान प्रस्तुति और थकान पैदा होती है, विशेष रूप से रात या सुबह के दौरान बढ़ती जा रही है।

होम्योपैथ पशुचिकित्सा तय करेगा कि उपचार कितनी बार दिया जाना चाहिए और जब यह कमजोर पड़ने के साथ-साथ इंजेक्शन में आवृत्ति को कम करना आवश्यक है। कभी-कभी, उपचार कई उपचारों को वैकल्पिक करता है जिन्हें एक साथ नहीं लिया जाता है बल्कि विभिन्न अवधि में।

ऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के लिए होम्योपैथिक उपचार

ऑस्टियोआर्थराइटिस के साथ कुत्ते के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करें

एक होम्योपैथिक पशुचिकित्सा है एक उत्कृष्ट पसंद पर भरोसा हमारे कुत्ते के पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस के इलाज के लिए, तथापि, हमारे पालतू के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने के भी ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है निम्नलिखित युक्तियाँ :

  • खाद्य बहुत महत्वपूर्ण है, इसके माध्यम से हम अपने पालतू जानवरों को बनाए रखने के लिए एक स्वस्थ शरीर के वजन को भी आवश्यक फैटी एसिड ओमेगा -3 के साथ पूरकता के माध्यम से अधिक से अधिक विरोधी भड़काऊ प्रभाव को प्राप्त करने के लिए एक उपकरण है बना सकते हैं।
  • हमारे पालतू जानवर को एक गर्म और आरामदायक जगह देना महत्वपूर्ण है जहां वह सो सकता है और आराम कर सकता है, क्योंकि अत्यधिक ठंड और आर्द्रता ऑस्टियोआर्थराइटिस बढ़ जाती है।
  • कुत्ते को एक शांत तरीके से चलने के लिए बाहर जाना चाहिए, हालांकि, शारीरिक व्यायाम कभी संयुक्त अधिभार का नेतृत्व नहीं करना चाहिए।
  • ऑस्टियोआर्थराइटिस के साथ अपने कुत्ते के लिए फिजियोथेरेपी का अभ्यास शुरू करें।
  • उसे सूर्य की किरणों, ऊर्जा और जीवन शक्ति के प्राकृतिक स्रोत का आनंद लेने दें।
ऑस्टियोआर्थराइटिस के साथ कुत्ते के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करें

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं ऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के लिए होम्योपैथी , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अपरिवर्तनीय बीमारियों के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सही कलाई में संभावित क्षति के साथ कुत्तासही कलाई में संभावित क्षति के साथ कुत्ता
कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिसकुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में ऑस्टियोआर्थराइटिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में ऑस्टियोआर्थराइटिस है या नहीं
क्या आपके कुत्ते में गतिशीलता की समस्या है?क्या आपके कुत्ते में गतिशीलता की समस्या है?
कैनाइन ऑस्टियोआर्थराइटिस। यह क्या है और यह कुत्ते क्या प्रभावित करता है?कैनाइन ऑस्टियोआर्थराइटिस। यह क्या है और यह कुत्ते क्या प्रभावित करता है?
कुत्तों में आर्थ्रोसिसकुत्तों में आर्थ्रोसिस
कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस - लक्षण और उपचारकुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस - लक्षण और उपचार
क्या मैं अपने कुत्ते को एंटी-इंफ्लैमेटरीज दे सकता हूं?क्या मैं अपने कुत्ते को एंटी-इंफ्लैमेटरीज दे सकता हूं?
कुत्तों के लिए प्राकृतिक chondroprotectorsकुत्तों के लिए प्राकृतिक chondroprotectors
मिर्गी के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथीमिर्गी के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथी
» » ऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के लिए होम्योपैथी
© 2022 TonMobis.com