जानवरों के लिए होम्योपैथी

जानवरों के लिए होम्योपैथी

होम्योपैथी एक पूरी तरह से प्राकृतिक चिकित्सा है जो जानवरों की दुनिया में भी उभर रही है क्योंकि विभिन्न प्रजातियों में इसके होम्योपैथिक लाभ देखे गए हैं।

विशेषज्ञ पशु के इस लेख में खोजें क्या है जानवरों के लिए होम्योपैथी और सभी लाभ जो आप अपने पालतू जानवरों को ला सकते हैं, इस तरह आप इसका ख्याल रख सकते हैं, अपने शरीर के साथ एक प्राकृतिक और सम्मानजनक तरीके से भी।

यदि आप होम्योपैथी के प्रशंसक हैं और आपके पास अपनी देखभाल के तहत जानवर हैं, तो इस लेख में सबकुछ खुद को सूचित करने में संकोच नहीं करें।

आपको इसमें रुचि भी हो सकती है: बिल्लियों के लिए होम्योपैथी
सूची

होम्योपैथी क्या है

होम्योपैथी एक प्राकृतिक चिकित्सा है जो हर जीवित व्यवहार का इलाज करती है एक व्यक्तिगत तरीके से . आधार के आधार पर कि एक जीव अलग-अलग हिस्सों का एक सेट नहीं है, लेकिन एक पूर्ण है, जो एनिमेटेड है जीवन शक्ति यदि यह संतुलित है तो यह स्वास्थ्य की अच्छी स्थिति की गारंटी देता है।

जब यह बल परेशान होता है तो जीव बीमारी से पहले असुरक्षित रहता है और तब होता है जब एक रोगविज्ञान होता है। यह अवधारणा बहुत अमूर्त प्रतीत हो सकती है, लेकिन जीव को एनिमेट करने वाली ऊर्जा या जीवन शक्ति का विचार, अन्य धाराओं में भी देखा जाता है जैसे कि पारंपरिक दवा चीन या एक्यूपंक्चर।

होम्योपैथी क्या है

होम्योपैथी कैसे काम करता है

जब होम्योपैथी लागू होती है, तो सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि बीमार जानवर का इलाज करें, बीमारी नहीं.

इसका मतलब है कि जानवर के लक्षणों और उन व्यवहारों के लिए एक विशेष महत्व दिया जाता है जो हमें यह जानने की अनुमति देते हैं कि पशु इन विशिष्ट लक्षणों का अनुभव कैसे करता है। वास्तव में व्यक्तिगत तरीके से इलाज के लिए यह कदम आवश्यक है।

एक बार होम्योपैथ पशुचिकित्सा ने उपाय की पहचान की है, तो उपचार लागू किया जा सकता है और आम तौर पर प्रभाव काफी तेज होता है। जब हम जानवरों के लिए होम्योपैथी के बारे में बात करते हैं तो हमें यह स्पष्ट होना चाहिए कि उपयोग किए जाने वाले उपचार पूरी तरह से हैं हानिरहित.




यह के बारे में है खनिज, पशु या पौधे के उपभेदों के माध्यम से प्राप्त उपचार और न्यूनतम सांद्रता तक पहुंचने तक पतला हो जाता है, जहां पदार्थ का उपयोग अब किसी भी प्रकार की विषाक्तता नहीं है और इसलिए इसका कोई प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ता है।

होम्योपैथी महत्वपूर्ण बल पर कार्य करता है, जिससे बीमारी का कारण बनता है और इसलिए स्वास्थ्य की स्थिति बहाल हो जाती है।

होम्योपैथी कैसे काम करता है

होम्योपैथी किस जानवरों में लागू हो सकती है?

कुत्तों और बिल्लियों जैसे हमारे निकटतम पालतू जानवरों में होम्योपैथी लागू करना सबसे पारंपरिक है, लेकिन होम्योपैथी प्रभावी रूप से लागू होती है कोई संवेदनशील पशु या जीव.

वास्तव में, होम्योपैथी जानवरों में लोगों की तुलना में बेहतर काम करता है क्योंकि वे उपचार के कारण होने वाले प्रभावों के प्रति अधिक संवेदनशील होते हैं। इस कारण से होम्योपैथी का उपयोग घरेलू पालतू जानवरों तक सीमित नहीं है, यह घोड़ों और खरगोशों जैसे घोड़ों और अन्य जानवरों में भी प्रभावी ढंग से कार्य करता है।

कुछ लक्षण लक्षण हैं जिन्हें घर से लागू किया जा सकता है, हालांकि, होम्योपैथी को सर्वोत्तम रूप से लागू करने की सबसे अधिक सिफारिश की जाती है। पशु चिकित्सा होम्योपैथ।

होम्योपैथी किस जानवरों में लागू हो सकती है?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं जानवरों के लिए होम्योपैथी , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में कॉर्टिकोस्टेरॉइड के साइड इफेक्ट्सकुत्तों में कॉर्टिकोस्टेरॉइड के साइड इफेक्ट्स
कुत्तों के लिए होम्योपैथी उत्पादोंकुत्तों के लिए होम्योपैथी उत्पादों
ऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के लिए होम्योपैथीऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के लिए होम्योपैथी
कैंसर के साथ कुत्तों के लिए वैकल्पिक उपचारकैंसर के साथ कुत्तों के लिए वैकल्पिक उपचार
कुत्तों के लिए प्राकृतिक विरोधी inflammatoriesकुत्तों के लिए प्राकृतिक विरोधी inflammatories
भयभीत कुत्तों के लिए होम्योपैथीभयभीत कुत्तों के लिए होम्योपैथी
कैंसर के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथीकैंसर के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथी
तंत्रिका कुत्तों के लिए होम्योपैथीतंत्रिका कुत्तों के लिए होम्योपैथी
मिर्गी के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथीमिर्गी के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथी
बिल्लियों के लिए प्राकृतिक tranquilizersबिल्लियों के लिए प्राकृतिक tranquilizers
» » जानवरों के लिए होम्योपैथी
© 2022 TonMobis.com