भयभीत कुत्तों के लिए होम्योपैथी

भयभीत कुत्तों के लिए होम्योपैथी

छुट्टियां आ रही हैं और उनके साथ संदेह है कि हमारे पालतू जानवर जितना मज़ेदार होंगे उतना मज़ा आएगा या हमें उसे कुछ मदद करने की आवश्यकता होगी ताकि वह शांत हो। परामर्श में आप अक्सर सुनते हैं, "Iquest- क्या मैं अपने पालतू जानवर को कुछ दे सकता हूं ताकि यह चुप हो?" जिस पर मैं विशेष रूप से प्रतिक्रिया देता हूं: Iquest- आप क्या हो रहा है? और मैं कई जवाब हैं और बहुत से विभिन्न रूप में: "मैं नहीं जानता, मुझे लगता है कि यह शांत क्योंकि मैं घर अकेला छोड़ दो हो जाएगा" या या "आतिशबाजी और खाल का डर" "सहज नहीं है जब यह आता है लोग घर और हमले ", ...

ऐसे लोग होंगे जो इन साक्ष्यों और अन्य लोगों के साथ पहचाने गए थे, जिनके पास अन्य औचित्य होंगे। पशु चिकित्सा बाजार में इन मामलों के लिए उत्पादों, प्राकृतिक और नहीं तो कई हैं, लेकिन चिकित्सा पशु चिकित्सा होमियोपैथ के रूप में सभी प्रकार की मैं एक और अधिक समग्र तरह से हमारे पालतू देखना शुरू करना चाहते हैं देखते हैं।

ExpertoAnimal से हम जानवर के इस समग्र दृष्टिकोण को विस्तारित करने की कोशिश करना चाहते हैं भयभीत कुत्तों के लिए होम्योपैथी , हिप्पोक्रेट्स ने कहा कि रोगियों पर ध्यान केंद्रित करना और बीमारियों से नहीं।

आप में भी रुचि हो सकती है: एक कुत्ते के साथ डरने के लिए क्या करना है
सूची

डर क्या है?

डर के बारे में उपचार से निपटने के लिए हमें पहले इसे परिभाषित करना होगा: "वास्तविक या काल्पनिक खतरे के कारण पीड़ा की भावना" विकिपीडिया के मुताबिक। लेकिन यह पूरी तरह से सही होने के लिए, यह काफी करीब है लेकिन जानवरों में हम इसकी "सनसनीखेज" को परिभाषित नहीं कर सकते हैं, क्योंकि हम उन्हें नहीं जानते हैं, हम केवल उन्हें मान सकते हैं, इसलिए हम इसे परिभाषित करेंगे: "वास्तविक या काल्पनिक खतरे के सामने एक गोद लेने का व्यवहार".

ये व्यवहार अलग-अलग जानवरों में, खरगोश या हम्सटर से कुत्ते या बिल्ली तक अलग होंगे। यह हमारे पालतू जानवर को यह समझने के बारे में है कि यह एक है या नहीं स्टार्टल (हल्का), डर या आतंक (बहुत चरम) . 3 को अज्ञात या ज्ञात किसी चीज़ के व्यवहार को अपनाया जा सकता है लेकिन उम्मीद नहीं की जाती है, जो एक ही डर के तरीके हैं। कैनिन होम्योपैथी में यह हमारे पालतू जानवरों में सहिष्णुता के स्तर को परिभाषित करना और पर्यावरण के साथ उनकी बातचीत कैसे करना महत्वपूर्ण है। होम्योपैथ पशुचिकित्सा इस जानकारी को महत्व देगा कि आप मालिकों के रूप में प्रदान कर सकते हैं।

डर क्या है?

पशु चिकित्सा होम्योपैथी: यूनिसिस्ट या प्लुरिसिस्टा

आज, स्पेन में यहाँ समय पर, वहाँ एक लड़ाई है, जिसमें होम्योपैथी जाना है लेकिन जानवरों subjectivities की जरूरत नहीं है कि जोर देना नहीं चाहता है, और अगर दवा है सही विकल्प एक जवाब होगा। होम्योपैथिक दवा एक परिवर्तन और इसके साथ इलाज किए गए सभी प्राणियों की समग्र दृष्टि का अनुमान लगाती है: मनुष्यों, जानवरों और / या पौधों। कोई फर्क नहीं पड़ता अगर हम unicism (समय के लिए सिर्फ 1 होम्योपैथिक दवा) या pluricismo (कई होम्योपैथिक दवाओं कि लक्षण विज्ञान के अनुरूप है), लेकिन क्या हमारे पालतू जानवर उन्हें अपने महत्वपूर्ण राज्य में मदद के बारे में बात करते हैं।

धन्यवाद कुत्तों के लिए होम्योपैथिक दवाओं में कोई विषाक्तता नहीं है कुछ, यह है कि हम कुल स्वतंत्रता के साथ कार्य कर सकते हैं। लेकिन एक दवा के लिए, या कई, हमारे जानवर में सकारात्मक विकास है, हमें प्रस्तावित प्रश्नावली से डेटा छोड़ दिए बिना, हमारे पशुचिकित्सा के साथ कुल ईमानदारी से बात करनी चाहिए। इस तरह हम वांछित प्रभाव प्राप्त कर सकते हैं और समय पर जारी नहीं रह सकते हैं, और अधिक महत्वपूर्ण बात यह है कि हमारा जानवर अपनी जीवनशैली में अधिक आरामदायक होगा।

स्टार्टल, डर या भय




जैसा कि हमने पहले कहा था कि "भय" के विभिन्न स्तर हैं जो पशुचिकित्सा के लिए उन्हें पहचानने में सक्षम होने के लिए बहुत उपयोगी होंगे। हमने यह कहकर शुरू किया कि हम छुट्टियों के मौसम में हैं इसलिए आतिशबाजी दिन का आदेश होगा, लेकिन, Iquest- केवल वे हमारे जानवर से डरते हैं? शायद हमें याद रखना चाहिए और याद रखना चाहिए कि घंटी बजते समय क्या होता है, कुछ जमीन पर गिरता है या आंधी होती है। क्या वे वही प्रतिक्रियाएं हैं या क्या वे ध्यान नहीं देते हैं?

यह पहचानने का सबसे आसान तरीका है कि हम किस स्तर पर डर रहे हैं। होम्योपैथी में उन्हें बुलाया जाता है "व्यक्तिगत लक्षण" यही है, केवल पालतू जानवरों के पास है, हालांकि वे अन्य जानवरों में दोहराए जाते हैं। यह वही नहीं है जब हमारे जानवर हर बार छिपाते हैं जो हमारे पक्ष में रहने की इच्छा रखते हैं। कई modalizaciones हैं, लेकिन एक ही होम्योपैथिक पशुचिकित्सा हमारी खोज में हमें मार्गदर्शन करेंगे।

स्टार्टल, डर या भय

भयभीत कुत्तों के लिए होम्योपैथिक किट

क्योंकि मेरा प्रशिक्षण है यूनिकिस्ट होम्योपैथिक पशु चिकित्सा मैं अपने जानवर की मूल चिकित्सा को खोजने में काफी कुशल हूं और इस तरह, मौजूद भयों को ठीक करता हूं।

मैं यह भी समझता हूं कि जिस गति के साथ हम रोज रहते हैं, हम पहले से ही समाधान चाहते हैं और इससे भी बदतर, हम मानते हैं कि कैनाइन होम्योपैथी धीमी हो जाएगी, जिसे मैं पूरी तरह से इनकार करता हूं। लेकिन इन मामलों में, वे एक एलोपैथिक शामक का सहारा लेने से पहले, मैं पालतू मालिकों को घर पर रखने के लिए प्रोत्साहित करता हूं होम्योपैथिक किट . अंदर हम केवल होम्योपैथिक दवाओं कुत्तों की मदद करने के लिए हमें सफलतापूर्वक जाता है, जलता है, त्वचा के घावों, एलर्जी फैलने और भय या चिंताओं से दर्द के रूप में चरम स्थितियों पर काबू पाने के।

भयभीत कुत्तों के लिए होम्योपैथी में जिस विषय का हम इलाज करते हैं, वह अज्ञात (गरज, आतिशबाज़ी) का डर है, मैं इस दवा कैबिनेट में होने की सलाह देता हूं Aconitum 200 सबसे व्यावहारिक तरीके से, बूंद या ग्लोब्यूल, और दिन में कई बार छुट्टियों से पहले 1 या 2 दिन की आपूर्ति करें। एक और विकल्प वे बदल सकते हैं वैलेरियन 30 , वैसे ही किसी भी मामले में किसी भी प्रश्न के लिए अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं भयभीत कुत्तों के लिए होम्योपैथी , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में कॉर्टिकोस्टेरॉइड के साइड इफेक्ट्सकुत्तों में कॉर्टिकोस्टेरॉइड के साइड इफेक्ट्स
कुत्तों के लिए होम्योपैथी उत्पादोंकुत्तों के लिए होम्योपैथी उत्पादों
डर के साथ कुत्ते का इलाज कैसे करेंडर के साथ कुत्ते का इलाज कैसे करें
मेरे कुत्ते की अत्यधिक भौंकने से कैसे बचें?मेरे कुत्ते की अत्यधिक भौंकने से कैसे बचें?
कौन सा बेहतर है, कुत्ता या बिल्ली?कौन सा बेहतर है, कुत्ता या बिल्ली?
शोर भय: कुत्तों और बिल्लियों की एक बुराईशोर भय: कुत्तों और बिल्लियों की एक बुराई
हेयरड्रेसिंग में पालतू जानवरों का व्यवहारहेयरड्रेसिंग में पालतू जानवरों का व्यवहार
अवसाद से निपटने के लिए पालतू जानवर कैसे चुनेंअवसाद से निपटने के लिए पालतू जानवर कैसे चुनें
समग्र चिकित्सा के साथ स्वाभाविक रूप से आनंद लेंसमग्र चिकित्सा के साथ स्वाभाविक रूप से आनंद लें
क्रिसमस पर पालतू जानवरों की देखभाल के लिए टिप्सक्रिसमस पर पालतू जानवरों की देखभाल के लिए टिप्स
» » भयभीत कुत्तों के लिए होम्योपैथी
© 2022 TonMobis.com