कुत्तों में कॉर्टिकोस्टेरॉइड के साइड इफेक्ट्स

कुत्तों में कॉर्टिकोस्टेरॉइड के साइड इफेक्ट्स

ऐसी कई बीमारियां हैं जिन्हें कॉर्टिकोस्टेरॉइड्स, शॉर्ट या दीर्घावधि के साथ इलाज किया जा सकता है। कॉर्टिकोस्टेरॉइड्स के कई फायदे हैं और साथ ही साथ कई प्रतिकूल प्रभाव भी हैं और सवाल उठता है: iquest-corticosteroids अच्छे या बुरे हैं?

एक्सपर्टोएनिमल में हम पेशेवरों और मालिकों के बीच रोजाना क्लिनिक में इस प्रश्न को स्पष्ट करना चाहते हैं, जो कभी-कभी विभिन्न कुत्तों के संसाधन के रूप में अपने कुत्तों में उनका उपयोग करने से इनकार करते हैं।

iquest- क्या हमें उन्हें हमारी दवा कैबिनेट से खत्म करना चाहिए? iquest- हम एक ही आवेदन में क्या जोखिम का सामना करते हैं? हम उठाएंगे कुत्तों में कॉर्टिकोस्टेरॉइड के दुष्प्रभाव और इस तरह, प्रत्येक व्यक्ति को पता चलेगा कि इसका उपयोग सुविधाजनक है या नहीं।

आप में रुचि भी हो सकती है: कुत्ते की टीकों के दुष्प्रभाव

कॉर्टिकोस्टेरॉइड्स क्या हैं और जब उनका उपयोग किया जाता है?

कॉर्टिकोइड ए है सिंथेटिक या प्राकृतिक रासायनिक यौगिक जो उसी तरह कार्य करता है जैसे एड्रेनल ग्रंथि द्वारा उत्पादित हार्मोन और जिसका मुख्य कार्य होता है विरोधी भड़काऊ . यह एक पारंपरिक पशुचिकित्सा द्वारा उपयोग की जाने वाली सबसे शक्तिशाली दवा है, क्योंकि यह एलर्जी, ऑटोम्यून्यून बीमारियों और हमारे जानवरों के किसी भी प्रकार की सूजन के लिए एक मजबूत और तेज़ गतिशील है।

जबकि हम जानते हैं कि इन पदार्थों में इलाज करने की क्षमता नहीं है, लेकिन वे करते हैं लक्षणों से छुटकारा पाएं शरीर के माध्यम से फैलते समय, मेरी पशु चिकित्सा राय यह है कि अगर हम पेशेवरों के रूप में पीछा करते हैं तो हमें जानवरों का इलाज करना है, एक बीमारी के अभिव्यक्तियों को सुस्त कर दें ताकि वे बीमार व्यक्ति या परिवार को परेशान न करें।

कोर्टिसोन दवा सबसे अधिक त्वचा एलर्जी के लिए एलोपैथिक चिकित्सालय में प्रयोग किया जाता है, खासकर जब वहाँ बहुत खुजली हैं और जानवरों गंभीर चोट में परिणाम के लिए आते हैं है। प्रभाव पशु खरोंच या राहत के लिए बंद चाट, लेकिन उपचार की समाप्ति में, लंबी अवधि के बाद, कुशिंग या साइड इफेक्ट के रूप में hyperadrenocorticism तरह ट्रिगर चयापचय रोगों तक पहुँचने अपरिवर्तनीय क्षति हो सकती है।

कॉर्टिकोस्टेरॉइड्स क्या हैं और जब उनका उपयोग किया जाता है?

समग्र दृष्टि




होम्योपैथी, फाइटोथेरेपी या बाख फूल जैसे प्राकृतिक उपचार के लिए समर्पित पशु चिकित्सक, हम देखते हैं कॉर्टिकोइड्स के रूप में शामक वांछित प्रभाव प्राप्त करने के बाद से वे वास्तव में रूट पैथोलॉजी को ठीक किए बिना समस्या को "प्लग" करते हैं।

हम ऐसे समय में रहते हैं जहां परिणाम तत्काल होना चाहिए, हमारे पास बीमारी का इलाज करने का समय नहीं है। सब कुछ तेज़, भोजन, संचार और बीमार होना चाहिए, कुछ भी नहीं है। यही कारण है कि हम दवाओं का चयन करते हैं जो वास्तव में समस्या की जड़ को देखे बिना चित्र प्राप्त कर सकते हैं। हम लोगों को सिर दर्द के साथ दिलचस्प, सोमवार से शुक्रवार तक व्यापार घंटे के दौरान और सोचने वालों के लिए भले ही कार्य को वे पसंद करते हैं या उन्हें एक बोझ है नहीं है को रोके बिना कई जांच और उपचार से गुजरना के लिए जीने में देखते हैं। पशुओं में, एक ही है हम सिर्फ इसलिए कि यह गुस्सा दिलाती है और क्या आप के लिए क्या हो रहा है के बारे में सोचना बंद नहीं करते पशु खरोंच बंद करना चाहते हैं।

होम्योपैथी एक ऐसा विज्ञान है जो दुष्प्रभावों के बिना रोग को गहराई से ठीक करने का अवसर प्रदान करता है। होम्योपैथी के पिता डॉ सैमुअल हैनमैन ने तर्क दिया कि "उपचार कोमल, तत्काल और स्थायी होना चाहिए।" मुलायम क्योंकि इलाज बीमारी से भी बदतर नहीं हो सकता है। जल्दी जिस गति की हमें आज जरूरत है उस पर थोड़ा सा जवाब देना। स्थायी ताकि पिछले वसंत में, हर वसंत या हर सोमवार को काम से पहले एक ही चीज़ दोहराना न पड़े।

होम्योपैथिक दवाओं का कोई प्रतिकूल या अवशिष्ट प्रभाव नहीं होता है , तो बस उन्हें निलंबित करें, अगर इलाज अंतिम नहीं था, तो हम लक्षणों पर वापस आ जाएंगे। चिंताग्रस्त मालिकों का जवाब यहां दिया गया है क्योंकि कुत्ते खरोंच बंद कर देते हैं या इससे भी बदतर, अगर दिन खरोंच बंद हो जाते हैं, तो दवा को रोकें। सही उपचार के लिए हमें हमेशा अपने सिर पशुचिकित्सा, होम्योपैथ या पारंपरिक के संकेतों का पालन करना होगा। निस्संदेह पुरानी बीमारियों के लिए होम्योपैथी इंसानों और जानवरों दोनों के लिए एक निश्चित उपचार के लिए सही कुंजी है।

समग्र दृष्टि

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में कॉर्टिकोस्टेरॉइड के साइड इफेक्ट्स , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
साइड इफेक्ट्स के कारण सुस्ती के साथ कुत्तासाइड इफेक्ट्स के कारण सुस्ती के साथ कुत्ता
कुत्तों में prednisolone के दुष्प्रभावकुत्तों में prednisolone के दुष्प्रभाव
एक कुत्ते कुत्ते कितना रहता है?एक कुत्ते कुत्ते कितना रहता है?
क्या मैं अपने कुत्ते को एंटीबायोटिक्स दे सकता हूं?क्या मैं अपने कुत्ते को एंटीबायोटिक्स दे सकता हूं?
कुत्तों में एसेप्रोमेजिन के साइड इफेक्ट्सकुत्तों में एसेप्रोमेजिन के साइड इफेक्ट्स
कुत्तों में कोर्टिसोन के दुष्प्रभावकुत्तों में कोर्टिसोन के दुष्प्रभाव
क्या मैं अपने कुत्ते को एंटी-इंफ्लैमेटरीज दे सकता हूं?क्या मैं अपने कुत्ते को एंटी-इंफ्लैमेटरीज दे सकता हूं?
कुत्तों के लिए टीकों के दुष्प्रभावकुत्तों के लिए टीकों के दुष्प्रभाव
गठिया के साथ कुत्तों के लिए एनाल्जेसिकगठिया के साथ कुत्तों के लिए एनाल्जेसिक
कुत्तों में एमोक्सिसिलिन - उपयोग और साइड इफेक्ट्सकुत्तों में एमोक्सिसिलिन - उपयोग और साइड इफेक्ट्स
» » कुत्तों में कॉर्टिकोस्टेरॉइड के साइड इफेक्ट्स
© 2022 TonMobis.com