कैंसर के साथ कुत्तों के लिए वैकल्पिक उपचार

कैंसर के साथ कुत्तों के लिए वैकल्पिक उपचार

कैंसर रोग है कि दुर्भाग्य से तेजी से हमारे प्रिय पालतू जानवर में अधिक बार दिखाई देता है और जिसका प्रगति और उपचार बहुत दर्द और चिंता का कारण बनता है, दोनों हमारे पालतू जानवर और हमें है।

कुत्तों को भी वर्तमान में तनाव के उच्च स्तर पीड़ित और खाद्य और पर्यावरण, जो आंशिक रूप से कुत्तों में घातक ट्यूमर में वृद्धि बताते हैं के माध्यम से विषाक्त अधिक से अधिक मात्रा के संपर्क में हैं।

वहाँ है, बशर्ते वह चिकित्सीय संसाधनों उपचार है कि, जो दुर्भाग्य से प्रतिनिधित्व नहीं करता है पूरी तरह से प्राकृतिक है कि पारंपरिक दवा चिकित्सा मदद कर सकते हैं कुत्ते की परेशानियों में राहत देने, क्षति कभी कभी रसायन चिकित्सा से आपके शरीर की रक्षा और अधिक आसानी से कैंसर से उबरने के साथ संयुक्त कर रहे हैं मामलों में से 100%।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम सबसे अच्छा खुलासा करते हैं कैंसर के साथ कुत्तों के लिए वैकल्पिक उपचार.

आप भी रुचि ले सकते हैं: कैंसर वाले कुत्तों के लिए होम्योपैथी
सूची

पोषण चिकित्सा

भोजन है सबसे प्रभावी उपकरण में से एक कैंसर को रोकने के लिए और एक चिकित्सीय पोषण के रूप में यह इलाज के लिए मदद मिलेगी अच्छी हालत में पशु की प्रतिरक्षा प्रणाली को रखते हैं ताकि वहां कैंसर की कोशिकाओं की प्रजनन को पूरा करने के लिए जारी कर सकते हैं।

दूसरी तरफ, पोषण चिकित्सा हमारे कुत्ते की मदद करता है कुपोषण की स्थिति में मत आना जबकि केमोथेरेपीटिक उपचार से गुजरना, प्रोटीन और मांसपेशी ऊतक जैसे महत्वपूर्ण संरचनाओं को संरक्षित करने की इजाजत देता है।

इसके अलावा, कुछ पोषक तत्वों की खुराक विटामिन, खनिज और एंटीऑक्सीडेंट के आधार पर, फार्माकोलॉजिकल उपचार से प्राप्त होने वाले संपार्श्विक नुकसान को कम करने के लिए वे बहुत महत्वपूर्ण होंगे।

पोषण चिकित्सा

एक्यूपंक्चर

कुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर एक है पारंपरिक चीनी चिकित्सा में मूल स्तंभ (एमटीसी) पालतू जानवरों पर लागू होते हैं।

एक्यूपंक्चर होम्योपैथी जैसे अन्य वैकल्पिक चिकित्सा के लिए बहुत समानता रखता है: मानता है कि शारीरिक रोग एक अवरुद्ध या बाधित महत्वपूर्ण ऊर्जा का एक परिणाम के रूप में प्रकट होता है।




जानवर की त्वचा में सुई सुइयों के सम्मिलन के माध्यम से (मेरिडियन के रूप में जाने वाले रचनात्मक बिंदुओं में) इस ऊर्जा के विनियमन की मांग की जाती है, साथ ही साथ जानवर की प्रतिरक्षा प्रणाली को उत्तेजित करें बीमारी के पूर्वानुमान और विकास में सुधार करने के लिए।

जाहिर है, जैसा कि हम इस लेख में नामित सभी उपचारों में, एक पशुचिकित्सा द्वारा किया जाना चाहिए जिसे वैकल्पिक उपचारों में भी प्रशिक्षित किया गया है।

एक्यूपंक्चर

होम्योपैथी

जानवरों के लिए होम्योपैथी वैकल्पिक उपचारों में से एक है जिसका प्रयोग पशु चिकित्सा क्षेत्र में अक्सर होता है अद्भुत परिणाम

होम्योपैथी के साथ आप खोज रहे हैं अपने उपचारात्मक संसाधनों को प्रोत्साहित करें कि जानवरों के जीव के पास है और कुत्तों में कैंसर के इलाज में निम्नलिखित उद्देश्यों को प्राप्त करना बहुत उपयोगी है:

  • प्रतिरक्षा प्रणाली की प्रतिक्रिया में सुधार करें
  • शरीर की आत्म-विनियमन क्षमता में सुधार करें
  • स्वाभाविक रूप से दर्द का इलाज करें
  • शरीर को कीमोथेरेपी से जुड़े नुकसान से बचाएं
  • कुत्ते के मनोदशा में सुधार करें
होम्योपैथी

फ़ाइटोथेरेपी

फाइटोथेरेपी है औषधीय पौधों के साथ चिकित्सा , पौधे जो कभी-कभी ड्रग्स के रूप में शक्तिशाली होते हैं लेकिन हमारे कुत्ते के शरीर के साथ अधिक निर्दोष और सम्मानजनक तरीके से कार्य करते हैं।

औषधीय पौधे कभी-कभी फार्माकोलॉजिकल थेरेपी से बातचीत कर सकते हैं, इसलिए पशुचिकित्सा को उन जानवरों को चुनना चाहिए जो जानवरों की कीमोथेरेपी के अनुकूल हैं।

हम कई का उपयोग कर सकते हैं औषधीय पौधों कुत्तों में कैंसर के इलाज में, immunostimulatory गतिविधि, विरोधी भड़काऊ और एनाल्जेसिक पौधों के साथ ही पौधों विरोधी कैंसर गतिविधि में जाना जाता है के साथ पौधों।

फ़ाइटोथेरेपी

अपने पालतू जानवरों में कैंसर को रोकने के लिए स्वच्छ आहार-आहार युक्तियाँ

  • सुनिश्चित करें कि आपका कुत्ता एक संतुलित आहार का पालन करता है, कार्बनिक फ़ीड एक उत्कृष्ट विकल्प है
  • किसी भी परिस्थिति में आपको अपने कुत्ते को मीठे भोजन नहीं देना चाहिए
  • आपके कुत्ते को रोज़ाना अपनी संभावनाओं और सीमाओं को ध्यान में रखना चाहिए
  • जब भी संभव हो, रासायनिक दवाओं के उपयोग से बचें
  • इसमें तनाव या चिंता प्रकट करने से रोकने के लिए आपके पालतू जानवर की सभी मानसिक और सामाजिक जरूरतों को शामिल किया गया है

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैंसर के साथ कुत्तों के लिए वैकल्पिक उपचार , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अग्नाशयी टीका वैकल्पिक इलाजअग्नाशयी टीका वैकल्पिक इलाज
फेफड़ों के कैंसर का प्राकृतिक उपचारफेफड़ों के कैंसर का प्राकृतिक उपचार
कुत्तों में त्वचा ट्यूमरकुत्तों में त्वचा ट्यूमर
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के कैंसर है? लक्षण और उपचारकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के कैंसर है? लक्षण और उपचार
कुत्तों में कैंसरकुत्तों में कैंसर
कैंसर के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथीकैंसर के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथी
केमो कैसे कुत्तों को प्रभावित करता है?केमो कैसे कुत्तों को प्रभावित करता है?
कुत्तों में हार्मोन ट्यूमरकुत्तों में हार्मोन ट्यूमर
कुत्तों में हड्डी का कैंसर - लक्षण और उपचारकुत्तों में हड्डी का कैंसर - लक्षण और उपचार
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली कैंसर है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली कैंसर है या नहीं
» » कैंसर के साथ कुत्तों के लिए वैकल्पिक उपचार
© 2022 TonMobis.com