तंत्रिका कुत्तों के लिए होम्योपैथी

तंत्रिका कुत्तों के लिए होम्योपैथी

हमारे पालतू जानवर के शरीर वास्तव में जटिल है और प्रकट एक व्यापक लक्षण तक पहुँच सकते हैं, न केवल शारीरिक रूप से, लेकिन यह भी मानसिक रूप से, मानस और जानवरों की चेतना को काफी हद तक विज्ञान के लिए एक रहस्य बनी हुई है।

कुत्ते अक्सर मानसिक स्थिति में बदलाव दिखाते हैं, जैसे चिंता या घबराहट, जो परिस्थितियों के आधार पर सामान्य या व्यवहार संबंधी विकार माना जा सकता है।

जैसा कि हमारे साथ होता है, आपके कुत्ते को चिकित्सीय संसाधनों के साथ इलाज करने का हकदार है जो आपके जीव को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं और आपके स्वास्थ्य से सम्मानित हैं, इस कारण से, इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम बात करते हैं तंत्रिका कुत्तों के लिए होम्योपैथी।

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक बहुत ही घबराहट कुत्ते को आराम करने के लिए 5 कदम
सूची

कुत्तों में घबराहट के शारीरिक कारण

कुत्तों में घबराहट के शारीरिक या सामान्य कारण मुख्य रूप से दिए जाते हैं जीवन के अपने पहले चरण के दौरान , वह है, जब वह एक पिल्ला है। इस कारण से, भविष्य में किसी भी व्यवहार संबंधी विकार से बचने के लिए उचित कुत्ते प्रशिक्षण और सामाजिककरण आवश्यक होगा।

पिल्ला बहुत घबराहट और आवेग दिखाता है क्योंकि यह इस महत्वपूर्ण अवस्था में उनकी प्रकृति है, जहां बढ़ने और बढ़ने की आवश्यकता है।

पिल्ला के साथ समय बिताएं और खेल के माध्यम से इसे अनुशासन यह अपने मानसिक स्वास्थ्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, और जब तक यह एक कुत्ता कम उम्र खेल से बाहर हो जाता है के लिए सामान्य है, खेल बंद करो और फिर से शुरू जब कुत्ते शांत हो एक कार्रवाई है कि केवल वास्तविक मालिक है और वह अत्यंत हो जाएगा पिल्ला के लिए फायदेमंद, जो वयस्कता में पूरी तरह से स्वस्थ व्यवहार दिखाएगा।

हम कुत्ते घबराहट के अन्य सामान्य कारणों को भी अलग कर सकते हैं। ये तब होते हैं जब कुत्ते को उसके सभी शारीरिक व्यायामों को नहीं दिया जाता है या जब वह अपने मानव परिवार या अन्य जानवरों के संपर्क के बिना बहुत समय बिताता है। ये कारण सामान्य हैं क्योंकि यदि जानवर नहीं तो एक संतुलित स्वभाव नहीं हो सकता है आपकी मूल जरूरतों को कवर किया गया है.

बाद के मामले में, घबराहट के कारण सीधे मालिक की गैर जिम्मेदारियों पर पड़ते हैं, जिन्होंने आपके पालतू जानवरों को अधिक समय और संसाधन आवंटित करने की आवश्यकता का महत्व नहीं दिया है।

कुत्तों में घबराहट के शारीरिक कारण

कुत्ते के व्यवहार में परिवर्तन के रूप में घबराहट

कैनिन व्यवहार जितना जटिल हो सकता है उससे पहले और घबराहट और चिंता लंबे समय तक जारी रह सकती है गंभीरता से अपने कुत्ते के स्वास्थ्य को प्रभावित करते हैं , कभी-कभी बालों के झड़ने और भूख में परिवर्तन का कारण बनता है।

कुत्तों में घबराहट खुद को बहुत व्यापक तरीके से प्रकट कर सकती है, हालांकि तंत्रिका कुत्ते की कुछ व्यवहारिक विशेषताएं निम्न हैं:

  • कुत्ता बचने की कोशिश करता है
  • कुत्ते को अलगाव चिंता का सामना करना पड़ता है
  • कुत्ता अपने मालिक से बहुत जुड़ा हुआ है
  • कुत्ता अभी भी नहीं रहता है



आम तौर पर ये व्यवहार घबराहट को दर्शाते हैं, तंत्रिका राज्य में एक कुत्ता है एक ऐसी स्थिति को सतर्क करें जिसे वह नकारात्मक मानता है . जब यह वास्तव में नहीं है, उसके व्यवहार को परेशान कर दिया है और यह आम तौर पर, गरीब समाजीकरण का एक परिणाम के रूप में होता है, विशेष रूप से दिखाई दे रहा नर्वस व्यवहार किया जा रहा है कुत्तों कि उनकी झुंड के साथ कोई संपर्क के साथ एक पिंजरे में एक निश्चित समय के बने हुए हैं प्रजनन में।

कुत्ते के व्यवहार में परिवर्तन के रूप में घबराहट

तंत्रिका कुत्तों के लिए होम्योपैथिक उपचार

होम्योपैथी एक है पूरी तरह से प्राकृतिक और हानिरहित थेरेपी जानवरों पर लागू होने पर यह बहुत अच्छे परिणाम प्रदान करता है। कोई भी पशु होम्योपैथी ले सकता है चाहे उसकी उम्र, हालत या किसी भी बीमारी के लिए फार्माकोलॉजिकल उपचार में हो।

यहां हम तंत्रिका कुत्तों के लिए सर्वश्रेष्ठ होम्योपैथिक उपचार का पर्दाफाश करते हैं, हालांकि, यह सामान्य सिफारिश होम्योपैथिक पशुचिकित्सा के पर्चे को प्रतिस्थापित नहीं करती है:

  • कैल्केरा कार्बनिका: यह उन सभी प्रकार के भय और घबराहट का इलाज करने के लिए सबसे अच्छा होम्योपैथिक उपचारों में से एक है जो उनसे उत्पन्न हो सकते हैं। धीमी चयापचय और द्रव संचय वाले कुत्तों के लिए विशेष रूप से उपयोगी।
  • लैचेसिस म्यूटस: यह उपाय उन कुत्तों के लिए आदर्श है जो भौंकने से नहीं रोकते हैं, वे अपने मालिक के लिए अत्यधिक चिपकते हैं और एक क्षेत्रीय और ईर्ष्यापूर्ण व्यवहार दिखाते हैं।
  • बैलाडोना: यह तब उपयोगी होता है जब कुत्ता अपने नसों को काटता है, हालांकि काटने के मामले में कैल्केरा कार्बनिका भी उतना ही प्रभावी हो सकता है।
  • आर्सेनिकम एल्बम: कुत्ते की घबराहट विशेष रूप से रात में प्रकट होती है, कुत्ता रात के दौरान घूमता है और अचानक सुबह 1 और 3 के बीच जाग सकता है।
  • chamomilla: यह एक उपाय है जो विशेष रूप से युवा कुत्तों या पिल्लों में घबराहट के लिए संकेत दिया जाता है।
  • Natrum Muriaticum: इस उपाय को ध्यान में रखा जाना चाहिए जब कुत्ता मालिक को चिपके हुए घबराहट दिखाता है और अवसाद के लक्षणों को भी प्रकट करता है।
तंत्रिका कुत्तों के लिए होम्योपैथिक उपचार

होम्योपैथिक उपचार का प्रशासन

यह ध्यान रखें कि केवल एक होम्योपैथिक पशुचिकित्सा इन सुविधाओं के उपचार की सिफारिश कर सकती महत्वपूर्ण है, अन्यथा, उनकी मदद के बिना, एक पूरी तरह से सफल में बहुत जटिल होम्योपैथी कार्य है।

होम्योपैथिक उपचार के प्रशासन के लिए प्रोटोकॉल उपाय और मामले के आधार पर भिन्न हो सकता है हालांकि, प्रत्येक जानवर के लिए, आमतौर पर इन निर्देशों का पालन किया जाना चाहिए:

  • होम्योपैथी को पतला किया जाना चाहिए, इसलिए, होम्योपैथिक उपचार बूंदों में अधिग्रहण किया जाता है या ग्रेन्युल पानी में पतला हो जाता है।
  • प्रशासन मौखिक रूप से किया जाता है, हम यह सुनिश्चित करने के लिए एक सिरिंज के साथ मदद कर सकते हैं कि हमारा कुत्ता स्थापित उपचार का पालन करता है।
  • होम्योपैथी की प्रभावशीलता में सुधार के लिए उपाय भोजन से दूरी पर होना चाहिए।

प्रत्येक मामले के आधार पर उपचार में कमी अलग-अलग होती है, हालांकि व्यवहार संबंधी समस्याओं का इलाज करने के लिए कम से कम 30 सीएच का कमजोर होता है। जिस आवृत्ति के साथ हम उपचार का प्रशासन करते हैं, वह भी सामान्य रूप से प्रत्येक मामले में परिवर्तनीय होगा ई खुराक जगह चाहिए जैसा कि सुधार मनाया जाता है।

होम्योपैथिक उपचार का प्रशासन

पशु चिकित्सा ध्यान और चिंता

यदि आप पाते हैं कि आपका कुत्ता घबराहट, चिंता या तनाव से पीड़ित है, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है पशु चिकित्सक के पास जाओ जितनी जल्दी हो सके, हालांकि पहले यह गंभीर कारण नहीं लग रहा है।

समय पर एक पशु चिकित्सा समीक्षा प्राथमिकता है, क्योंकि कुत्तों में घबराहट के कुछ सामान्य अभिव्यक्ति भी संज्ञानात्मक विकार का कारण हो सकती हैं, उदाहरण के लिए, सेनेइल डिमेंशिया।

पशु चिकित्सा ध्यान और चिंता

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं तंत्रिका कुत्तों के लिए होम्योपैथी , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में प्रेरक बाध्यकारी विकार - ठोकरें या रूढ़िवादीकुत्तों में प्रेरक बाध्यकारी विकार - ठोकरें या रूढ़िवादी
कुत्ते का सामाजिककरणकुत्ते का सामाजिककरण
कुत्तों में चिंता के लक्षण क्या हैंकुत्तों में चिंता के लक्षण क्या हैं
ऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के लिए होम्योपैथीऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के लिए होम्योपैथी
कैंसर के साथ कुत्तों के लिए वैकल्पिक उपचारकैंसर के साथ कुत्तों के लिए वैकल्पिक उपचार
कैंसर के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथीकैंसर के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथी
एक उबाऊ कुत्ते के 5 लक्षणएक उबाऊ कुत्ते के 5 लक्षण
क्या आपका कुत्ता अपनी पूंछ का पीछा कर रहा है?क्या आपका कुत्ता अपनी पूंछ का पीछा कर रहा है?
मिर्गी के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथीमिर्गी के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथी
एक बहुत ही घबराहट कुत्ते को आराम करने के लिए 5 कदमएक बहुत ही घबराहट कुत्ते को आराम करने के लिए 5 कदम
» » तंत्रिका कुत्तों के लिए होम्योपैथी
© 2022 TonMobis.com