एलर्जी के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथी

एलर्जी के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथी

जब हम शब्द कहते हैं कि "एलर्जी", पहली बात यह है कि हम सभी को लगता है हवा में नई कलियों और पौधों के फूल, पराग और ... के साथ वसंत में है खुजली शुरू और / या दोनों परेशान है कि rhinitis कुछ। यह एक समय है जब हम अधिक सक्रिय होते हैं, हम सूर्यास्त तक पहाड़ों के माध्यम से अपने पालतू जानवरों या शाश्वत घुड़सवारी के साथ ग्रामीण इलाकों में लंबी सैर का आनंद लेते हैं।

कुछ के लिए, वसंत एक अप्रिय समय है क्योंकि वे इसे मनुष्यों और उनके पालतू जानवरों के लिए त्वचा की चकत्ते, राइनाइटिस, खांसी और यहां तक ​​कि बालों के झड़ने से जोड़ते हैं। लेकिन हम यह समझकर शुरू कर सकते हैं कि कुत्तों में एलर्जी क्या है और हम इस स्थिति को क्या समाधान दे सकते हैं।

ExpertoAnimal से हम आपको इस रोगविज्ञान, इसके उपचार और रोकथाम को समझने के लिए सिखाएंगे। आज हम आपको आधार के आधार पर लाते हैं एलर्जी के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथी और महत्वपूर्ण परिस्थितियों या स्टेशनों तक पहुंचने से पहले खुद को बचाने के लिए शुरू करने का महत्व।

आप में रुचि भी हो सकती है: जानवरों के लिए होम्योपैथी
सूची

एलर्जी क्या है?

यह एक है शरीर के लिए हानिकारक पदार्थ की उपस्थिति से पहले प्रतिरक्षा प्रणाली द्वारा प्रस्तुत शारीरिक प्रतिक्रिया . लेकिन उन लोगों के लिए जो इन शर्तों से परिचित नहीं हैं, आइए इसका थोड़ा सा अनुवाद करें। लोगों में एलर्जी की बीमारियां आबादी का 20% तक प्रभावित होती हैं, 90% पर्यावरणीय धूल मुख्य कारण है। करने के लिए इस तरह की अतिसंवेदनशीलता कहा पाउडर मिश्रण के कण, पशु बाल, ऊन वस्त्र कंबल या wraps, पराग के विभिन्न प्रकार के मनुष्यों और पशुओं दोनों में substancias- ट्रिगर एलर्जी रोगों के हजारों शामिल हैं। एक जीव तथाकथित "पर्यावरण धूल" जो स्वयं को अन्य व्यक्तियों में प्रकट नहीं करता है में से किसी को कुछ संवेदनशीलता की वजह से प्रतिक्रिया है, तो इसका मतलब महत्वपूर्ण ऊर्जा में असंतुलन है कि यह आसपास के वातावरण के साथ सद्भाव में अनुकूलित करने के लिए अनुमति नहीं है है कि वहाँ ।

ऊपर वर्णित सब कुछ के आधार पर हम कहेंगे कि होम्योपैथिक उपचार हमारे रोगी पर केंद्रित होगा जो अतिसंवेदनशील मिट्टी को ठीक करने की कोशिश कर रहा है। कुत्तों में, सबसे आम एलर्जी स्वयं उपस्थित होती है जीवन के पहले और तीसरे वर्ष के बीच , इनहेलेशन या एटॉपी द्वारा सबसे आम होने के कारण, fleas द्वारा एलर्जी डार्माटाइटिस, कुछ खाद्य पदार्थों के लिए खाद्य एलर्जी और संपर्क द्वारा अधिग्रहण किया जाता है।

एलर्जेंस विदेशी पदार्थ होते हैं जो प्रतिरक्षा प्रणाली की क्रिया को ट्रिगर करते हैं जो आईजीई नामक एंटीबॉडी उत्पन्न करेगा जो एलर्जी के सामान्य लक्षणों को ट्रिगर करेगा। सही ढंग से चुने गए होम्योपैथिक उपाय रोगी को इन एलर्जीजन एजेंटों को अपवर्तक बनाने के लिए संपूर्ण लक्षण पर कार्य करेंगे।

एलर्जी क्या है?

कुत्तों में एलर्जी के लक्षण

  • खुजली या खुजली (वस्तुओं के खिलाफ खरोंच, झुकाव, चाट या रगड़ना)
  • सतही घाव
  • त्वचा या erythema की लालसा
  • कुछ क्षेत्रों में या पूरे शरीर में बालों के झड़ने (कुत्ते के अलगाव)
  • काले रंग में रंग के परिवर्तन के साथ पुराने में त्वचा की मोटाई
  • नाक की भीड़
  • rhinitis
  • खांसी के साथ या बिना खांसी

कुत्तों में एलर्जी का निदान

निदान पर हमेशा की तरह हम ExpertoAnimal में सलाह देते हैं, सही बात पशुचिकित्सा कुल लक्षण का मूल्यांकन करें और है कि क्या हमारे कुत्ते एलर्जी त्वचा या वायुमार्ग है निर्भर करता है वांछित नमूने लेने की सहायता के लिए है।




हम दौड़ के साथ अधिक विचार कर सकते हैं अनुवांशिक पूर्वाग्रह इस तरह के रोगों के लिए जैसे कि:

  • लैब्राडोर
  • Dalmatian
  • कुत्ता
  • वेस्ट हाइलैंड
  • लाड़ प्यार करना
  • बॉक्सर
  • अंग्रेजी बुलडॉग
  • शार पीई

सभी एलर्जी को खत्म करने के लिए लगभग असंभव है और जीवन परिदृश्य को बदलना एक यूटोपिया है, "अभिनेता" को मजबूत करना जरूरी है ताकि इस कहानी को एक ख़ुशी समाप्त हो, जिसे हम उपचार में नीचे देखेंगे।

कुत्तों में एलर्जी का निदान

कुत्तों में एलर्जी के लिए होम्योपैथिक उपचार

होम्योपैथिक उपचार का उद्देश्य हमारे मरीज के रिश्ते को अपने पर्यावरण के साथ बहाल करना, इसे मजबूत करना, ताकि एलर्जी की उपस्थिति में पर्याप्त प्रभाव न हो। इस कारण से, हम हमेशा आत्म-औषधि न करने और विशेषज्ञ से परामर्श करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं जो वसंत रिटर्न से पहले हमें मदद कर सकता है। होम्योपैथिक पशुचिकित्सा आपके मूल उपाय की तलाश करेगा जो इस बात का प्रतिनिधित्व करेगा कि कुत्ते ने इस स्थिति को विकसित क्यों किया था। हम एक का सामना कर रहे हैं एक राज्य के ldquo-demostraciónrdquo- है कि जरूरी यह आनंद नहीं लेकिन फिर भी, कुत्ता यह पार करना होगा (कारावास, अकेलापन, घरों को विभाग, आदि से चलती), मौसम और अधिक कारण की उपस्थिति ने और बढ़ा दिया प्रतिक्रिया करने के लिए।

वैसे भी, हम कुत्तों के लिए कुछ होम्योपैथिक दवाएं सूचीबद्ध करते हैं जिनमें एलर्जी होती है पशु प्राथमिक चिकित्सा किट एक आपात स्थिति छोड़ने के लिए और फिर पशु चिकित्सक के पास थोड़ा और शांत जाना:

  • एपिस मेलिफ़िका: गुलाबी और गर्म दिखने वाले काटने और संपर्क चकत्ते के लिए।
  • आर्सेनिकम एल्बम: खराब भोजन के कारण पाचन विकारों के लिए।
  • सिलिका: यह कांटों या स्प्लिंटर्स जैसे विदेशी निकायों को निष्कासित करने में मदद करता है।
  • Ledum: काटने या कीड़े के काटने जैसे पेंचर घावों के लिए लेकिन स्पर्श करने के लिए वे ठंडा हैं।
  • एक प्रकार का पौधा: मजबूत और गहरी खांसी के लिए।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एलर्जी के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथी , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वसंत में कुत्तों और एलर्जीवसंत में कुत्तों और एलर्जी
कुत्तों में खुजलीकुत्तों में खुजली
कुत्तों में खाद्य एलर्जीकुत्तों में खाद्य एलर्जी
कुत्तों में खाद्य एलर्जीकुत्तों में खाद्य एलर्जी
आप अपने कुत्ते के लिए एलर्जी हैं।आप अपने कुत्ते के लिए एलर्जी हैं।
कुत्तों में एलर्जीकुत्तों में एलर्जी
कुत्तों और बिल्लियों के लिए सूखे की ओर 6 कदम उठाएंकुत्तों और बिल्लियों के लिए सूखे की ओर 6 कदम उठाएं
हमारी बिल्लियों में एलर्जीहमारी बिल्लियों में एलर्जी
जानवरों के लिए होम्योपैथीजानवरों के लिए होम्योपैथी
अपने पालतू जानवरों के लिए वसंत देखभालअपने पालतू जानवरों के लिए वसंत देखभाल
» » एलर्जी के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथी
© 2022 TonMobis.com