बेबी आवश्यक पंजीकरण चेकलिस्ट

सप्लाई

यदि आप स्तनपान कराने या बोतल खाने का फैसला करते हैं, तो निप्पल की सफाई के लिए बोतलों और एक बोतल और ब्रश सहित कई वस्तुओं की आवश्यकता होती है। नर्सिंग मां के लिए, एक स्तन पंप, एक नर्सिंग पैड, एक नर्सिंग कवर, एक स्तन दूध भंडारण प्रणाली और अनुपस्थित होने पर स्तन दूध को सुरक्षित रूप से स्टोर करने का मामला स्तन पंप के लिए दर्ज किया जाता है।

टॉयलेटरीज़

डायपर, बेबी पोंछे, डायपर राशन क्रीम, लोशन, बेबी शैम्पू और बॉडी वॉश जैसे आवश्यक वस्तुओं को पंजीकृत करें। सॉफ्ट बेबी पोंछे और तौलिए के लिए साइन अप करना भी एक अच्छा विचार है।


चिकित्सक

कोई भी यह नहीं सोचना चाहता कि उनका बच्चा बीमार हो जाए, लेकिन दुर्भाग्यवश, ऐसा हो सकता है। कुछ चिकित्सा लेखों के साथ रोग के लिए तैयारी। एक नाक सक्शन बल्ब के लिए साइन अप करें, बुखार से छुटकारा पाने के लिए गैस और दवा से छुटकारा पाने के लिए दवाएं। एक थर्मामीटर जिसका उपयोग बच्चे के कान में किया जाता है वह एक और आवश्यकता है।

कपड़ा


गर्भवती महिलाओं को अपने शिशु शावर में बहुत सारे कपड़े मिलते हैं। रिकॉर्ड के साथ अपने दोस्तों और परिवार को सही दिशा में इंगित करें। इस बारे में सोचें कि नामांकन के समय बच्चे का जन्म कब होगा। उदाहरण के लिए, यदि आप अक्टूबर में जन्म दे रहे हैं तो नवजात शिशु स्विमिंग सूट के लिए साइन अप करने का कोई कारण नहीं है। पंजीकरण के समय मौसम के बारे में जागरूक रहें। बड़े आकार और नवजात शिशुओं में कपड़ों को साइन अप करने के लिए भी स्मार्ट। कई आरामदायक लोगों को बनाएं क्योंकि आपका बच्चा अपना अधिकांश समय पहले कुछ हफ्तों में बिताएगा।

ग्रेट टिकट बिक्री

बच्चे के कुछ आवश्यक तत्व महंगा हो सकते हैं। इन में पंजीकरण करें ताकि परिवार और दोस्तों लागत में मदद कर सकें। लोग अक्सर अधिक महंगे उत्पादों को खरीदने में मदद के लिए अपना पैसा इकट्ठा करते हैं। एक घुमक्कड़, एक कार सीट, एक उच्च कुर्सी और एक inflatable कुर्सी में रजिस्टर करें। अगर आपको अपने बच्चों के लिए फर्नीचर के साथ मदद की ज़रूरत है, तो आप एक पालना, बदलते चटाई या ड्रेसर के लिए भी साइन अप कर सकते हैं।

नर्सरी

आपके आगमन के लिए अपने बच्चे की नर्सरी वस्तुओं को तैयार करना भी आवश्यक है। चादरें, कंबल और पालना संरक्षक जैसे बच्चों के बिस्तर पर पंजीकरण करें। एक बच्चे की मॉनिटर पाएं ताकि जब आप अपने कमरे से अनुपस्थित हों तो आप रोते हुए बच्चे को सुन सकें। आप मोबाइल पालना, डेकेयर लैंप और स्टोरेज आइटम जैसे बुककेस या छाती जैसे आइटम भी ऑर्डर कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्तन कैंसर के विकास में किशोरावस्थास्तन कैंसर के विकास में किशोरावस्था
स्तनपान के बाद गाटा में दो सूजन स्तन होते हैंस्तनपान के बाद गाटा में दो सूजन स्तन होते हैं
मैनुअल स्तन पंप तकनीकमैनुअल स्तन पंप तकनीक
ऑनलाइन मुफ्त बेबी उत्पादों के साथ बहुत बचाओऑनलाइन मुफ्त बेबी उत्पादों के साथ बहुत बचाओ
आवश्यक बच्चे रिकॉर्ड सूचीआवश्यक बच्चे रिकॉर्ड सूची
स्तनपान कराने के बारे में बुरा महसूस करनास्तनपान कराने के बारे में बुरा महसूस करना
विट्रो में बच्चों के लिए उपहारविट्रो में बच्चों के लिए उपहार
एक नई माँ के लिए उपहारएक नई माँ के लिए उपहार
घर पर डेकेयर में एक नए बच्चे के लिए चेकलिस्टघर पर डेकेयर में एक नए बच्चे के लिए चेकलिस्ट
स्तनपान कैसे रोकेंस्तनपान कैसे रोकें
» » बेबी आवश्यक पंजीकरण चेकलिस्ट
© 2022 TonMobis.com