मैनुअल स्तन पंप तकनीक

विश्राम

सफलता पंपिंग का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा विश्राम का अभ्यास कर रहा है। जब आप पंप करने के लिए तैयार होते हैं, अपनी आंखें बंद करें और कुछ गहरी सांस लें, हर बार जब आप निकालें तनाव को मुक्त करें। कुछ मां आपके बच्चे के लिए कपड़ों का एक टुकड़ा छीन रही हैं या एक बच्चे के खिलौने को पकड़ने में आपको अपने बच्चे के साथ आराम करने और पंप करने के लिए तैयार होने में अधिक मदद मिलती है।

मालिश

आराम करने के बाद, आपको दूध छोड़ने के लिए छाती तैयार करनी होगी। आप पंपिंग से पहले स्तन मालिश का अभ्यास करके निराशा की तैयारी में अपने स्तनों को नरम बनाने में मदद कर सकते हैं। अपने हाथ को स्तनों के चारों ओर एक गोलाकार गति में ले जाएं। शांत रहना और गहराई से सांस लें।


यात्रा

जब आप पंप करते हैं, तो अपने लाभ के लिए विज़ुअलाइजेशन का उपयोग करना सुनिश्चित करें। दूध को मुक्त करने के लिए शरीर को उत्तेजित करने के लिए अपने स्तनपान बच्चे को देखें या दूध धाराएं देखें। यदि आप अपने बच्चे को जिस तरह से प्रतिक्रिया देते हैं, उसी तरह पंप के जवाब में अपने शरीर को धोखा दे सकते हैं, तो आप निष्कर्षण सत्र के दौरान अधिक दूध लेने में सक्षम होना चाहिए।

गति और आकांक्षा


जब आप पहली बार हाथ पंप को निप्पल से जोड़ते हैं, तो यह सतह की गति को तेजी से पंप करना शुरू कर देगा। ये आंदोलन निराश होने के लिए देखभाल सत्र की शुरुआत में चूसने के तरीके के समान होंगे। एक बार जब आप दूध की बूंद महसूस करते हैं और स्तन को कंटेनर में ड्रिप करना शुरू होता है, तो धीरे-धीरे धीमी गति से चलने लगते हैं। यह निष्कर्षण सत्र के दौरान जितना संभव हो उतना स्तन दूध पाने में आपकी सहायता करेगा।

कई descents

कई मांओं को लगता है कि मैनुअल स्तन पंप का उपयोग करते समय वे एक से अधिक निराशा प्राप्त कर सकते हैं। निराशा के बाद, पम्पिंग करते समय तेज़, छोटे आंदोलनों का पुन: उपयोग करें। वे आपके नर्सिंग बच्चे को दिखाना जारी रखते हैं और 3-5 मिनट के भीतर आपको लगता है कि आपको दूसरी निराशा है। जब ऐसा होता है, तो गहरी धीमी पंपिंग आंदोलनों का पुन: उपयोग करें। यदि आपको लगता है कि आप पंपिंग के दौरान दूसरे स्तन में हैं, तो स्तन के नीचे एक कंटेनर रखना सुनिश्चित करें जो पंप नहीं करता है ताकि आप किसी भी बहुमूल्य स्तन दूध को न खोएं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक नए बच्चे के लिए एक कुत्ते की तैयारीएक नए बच्चे के लिए एक कुत्ते की तैयारी
बिल्ली के बच्चे के लिए घर का बना दूध के साथ भोजनबिल्ली के बच्चे के लिए घर का बना दूध के साथ भोजन
स्तनपान कराने के बारे में बुरा महसूस करनास्तनपान कराने के बारे में बुरा महसूस करना
एक बच्चे के लिए एक परत तैयार हैएक बच्चे के लिए एक परत तैयार है
एक प्राकृतिक सौंदर्य उपचार के रूप में मुस्कुराते हुएएक प्राकृतिक सौंदर्य उपचार के रूप में मुस्कुराते हुए
मैं मुक्त सम्मोहन कैसे सीख सकता हूंमैं मुक्त सम्मोहन कैसे सीख सकता हूं
घर पर डेकेयर में एक नए बच्चे के लिए चेकलिस्टघर पर डेकेयर में एक नए बच्चे के लिए चेकलिस्ट
पृथ्वी बचपन की दिन की गतिविधियोंपृथ्वी बचपन की दिन की गतिविधियों
स्तनपान कैसे रोकेंस्तनपान कैसे रोकें
स्तन वृद्धि क्वींसलैंड 7 प्राकृतिक उपचार को स्तनों को सफलतापूर्वक बढ़ाने के लिए 7 युक्तियांस्तन वृद्धि क्वींसलैंड 7 प्राकृतिक उपचार को स्तनों को सफलतापूर्वक बढ़ाने के लिए 7 युक्तियां
» » मैनुअल स्तन पंप तकनीक
© 2022 TonMobis.com