स्तनपान कराने के बारे में बुरा महसूस करना

एक व्यक्तिगत पसंद

यह तय करना कि क्या आप स्तनपान कराने जा रहे हैं, वह एक नई मां के रूप में पहला महत्वपूर्ण निर्णय होगा। 200 9 में रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्रों के अनुसार, 77 प्रतिशत अमेरिकी माताओं ने स्तनपान कराने का फैसला किया, और कम से कम छह महीने तक 47 प्रतिशत नर्सिंग माताओं का फैसला किया। कृत्रिम भोजन कम से कम लोकप्रिय विकल्प हो सकता है, लेकिन इसके लिए चुनने के कई वैध कारण हैं, जैसे मां, जीवन शैली और चिकित्सा विचारों का आराम। सभी माताओं को तथ्यों, खिलाड़ियों के दोनों तरीकों के पेशेवरों और विपक्ष से अवगत होना चाहिए, और यह निर्णय लेना चाहिए कि वे आरामदायक और खुश महसूस करें।

बच्चे के साथ बंधन

कई मां फॉर्मूला खाने के बारे में चिंतित हैं जो उनके बच्चे के साथ बंधन नहीं करती है जैसे कि उनके समकक्ष स्तनपान कर रहे हैं। KidsHealth कहते हैं, यह एक समस्या नहीं होनी चाहिए। कृत्रिम भोजन अभी भी एक मां के लिए अपने बच्चे के साथ बंधन के अवसर प्रदान करता है, और पिता वास्तव में उसे अपने बच्चे के साथ बंधन करने का अधिक अवसर देता है, क्योंकि वे भोजन प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं।


पौष्टिक समस्याएं


यद्यपि शिशु फार्मूला में स्तन दूध में एंटीबॉडी नहीं होती है ताकि बच्चे को संक्रमण और बीमारी के खिलाफ अतिरिक्त सुरक्षा मिल सके, यह एक पौष्टिक विकल्प है और जिसमें बच्चे को बढ़ने की ज़रूरत होती है। फॉर्मूला में कुछ विटामिन और पोषक तत्व भी हैं जो स्तन दूध से खिलाए गए बच्चों की कमी हो सकती है, जैसे कि विटामिन डी।

आलोचना का सामना करना

यदि आप पूरी तरह से सुनिश्चित हैं कि स्तनपान आपके लिए नहीं है, तो दोषी महसूस न करें। हालांकि, उन्हें एक निश्चित स्तर की आलोचना के लिए तैयार किया जाना चाहिए - यहां तक ​​कि पूर्ण अजनबियों के भी। अगर कोई आपको परेशान करता है, तो शांत रहने की कोशिश करें और कृपया आपको सूचित करें कि स्तनपान करने का निर्णय व्यक्तिगत नहीं है कि कोई मां हल्के से नहीं लेती है, लड़कियों के लिए सबसे अच्छा स्तनपान साइट जानकारी बताती है। याद रखें कि लाखों माताओं ने आपके जैसा ही निर्णय लिया है। अपने बच्चे पर ध्यान केंद्रित करें, जिसकी आपको केवल अपने प्यार, देखभाल और ध्यान की आवश्यकता है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस तरह का खाना उपयोग करना चाहते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली के गर्भपात और स्तनपान के लिए भोजनबिल्ली के गर्भपात और स्तनपान के लिए भोजन
स्तनपान कराने वाली मादा में गलती से दवास्तनपान कराने वाली मादा में गलती से दवा
बिल्लियों को किस उम्र में अकेले खाते हैं?बिल्लियों को किस उम्र में अकेले खाते हैं?
नवजात शिशु की देखभाल करने के लिए रात के दौरान अक्सर उठोनवजात शिशु की देखभाल करने के लिए रात के दौरान अक्सर उठो
उन पिल्लों की देखभाल जिनकी मां जहर गई थीउन पिल्लों की देखभाल जिनकी मां जहर गई थी
स्तनपान विरोधी पिल्ले के साथ नहाया स्तनपान पिल्लास्तनपान विरोधी पिल्ले के साथ नहाया स्तनपान पिल्ला
स्तनपान के दौरान गर्भ निरोधक विधि कैसे चुनेंस्तनपान के दौरान गर्भ निरोधक विधि कैसे चुनें
एक बच्चे के लिए एक भोजन कार्यक्रम के लिए सुझावएक बच्चे के लिए एक भोजन कार्यक्रम के लिए सुझाव
स्तनपान कैसे रोकेंस्तनपान कैसे रोकें
स्तनपान के दौरान दवाओं की सुरक्षास्तनपान के दौरान दवाओं की सुरक्षा
» » स्तनपान कराने के बारे में बुरा महसूस करना
© 2022 TonMobis.com