डिजिटल टीवी विपरीत अनुपात

स्थिर और गतिशील

स्थिर कंट्रास्ट अनुपात का उपयोग करने वाले गेम स्क्रीन पर गहरे, चमकीले काले, सफेद दांत प्रदान करते हैं। गतिशीलता टेलीविजन निर्माताओं द्वारा उपयोग की जाने वाली एक और शब्द है। गतिशील विपरीत सेट पूर्ण स्क्रीन की समग्र चमक को कम करने के लिए सबसे अच्छा काला स्तर प्रतीत होता है। गतिशील विपरीत वाले समूह अक्सर भूरे रंग के सफेद से पीड़ित होते हैं, सभ्य काले स्तर को प्राप्त करने के लिए एक समझौता। प्रकाशित प्रकाशन में स्टेटिक को "मूल" के रूप में भी जाना जाता है।

मापन तकनीकें

आकृति का कंट्रास्ट अनुपात उन निर्माताओं द्वारा उत्पादित किया जाता है जो दो मुख्य तरीकों का उपयोग करते हैं: चालू / बंद और एएनएसआई। पहला एक परीक्षण है जिसे सामान्य चमक की स्थिति के साथ स्क्रीन के एक छोटे हिस्से को रोशन करने के लिए सामान्य देखने की स्थितियों के तहत दोहराया नहीं जा सकता है। अनुपात के निचले सिरे को स्क्रीन से पूरी तरह से बंद कर दिया जाता है। यह एक रिश्ता बनाता है यथार्थवादी आकृति नहीं है। विधि राष्ट्रीय मानक संस्थान एएनएसआई परीक्षण, या अमेरिकी एक ग्रिड में काले और सफेद वर्गों के बीच अंतर को मापता है। प्रतिदिन देखने के आधार पर वीडियो की सामग्री को अधिक सटीक रूप से प्रतिलिपि बनाने की यह विधि।


परिवेश प्रकाश


डिजिटल टेलीविजन के अलावा किसी अन्य स्रोत से प्रकाश विपरीत अनुपात को प्रभावित करता है। सेट स्क्रीन पर दिखाई देने वाली रोशनी अप्रासंगिक पर मापा विशिष्ट सीमा पर काले और सफेद के बीच अनुमानित अंतर को कम कर सकती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि स्क्रीन पर प्रतिस्पर्धी प्रकाश स्रोत चमकने के बाद अधिकतम काले और सफेद अधिकतम के बीच अनुमानित अंतर काफी कम हो जाता है। मैट या एंटी-ग्लैयर स्क्रीन कोटिंग के बिना डिजिटल सेट अधिक से अधिक पीड़ित है, जितना अधिक स्रोत को प्रकाश को प्रतिबिंबित करता है। लगभग एक काला वातावरण में सामग्रियों की दृष्टि, प्रकाशित विनिर्देशों के आधार पर, आपके द्वारा अपेक्षित विपरीत अनुपात प्राप्त करने का एकमात्र सही तरीका है।

इसके जैसा दिखने वाला कंट्रास्ट गुणांक

विशिष्ट विपरीत अनुपात निर्माता के दस्तावेज में "सीआर," या "सीआर" के रूप में सूचीबद्ध हैं। एक प्रसिद्ध ट्रेडमार्क कानून से डिजिटल टेलीविजन की एक उदाहरण रिपोर्ट "गतिशील कंट्रास्ट अनुपात: 250,000: 1." एक मानक माप है, आपको अलग-अलग टीवी के बीच इन विनिर्देशों की तुलना करना मुश्किल हो सकता है। ब्लू-रे प्लेयर लाएं जिसमें दृश्य शामिल हैं जो आपकी आंखों या डीवीडी के साथ गेम का परीक्षण करने के लिए बहुत अंधेरे हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
प्लाज्मा टीवी पर क्षैतिज रेखा की समस्याएंप्लाज्मा टीवी पर क्षैतिज रेखा की समस्याएं
एक एलसीडी प्रोजेक्टर को कैलिब्रेट करने के लिए Diy कैसे करेंएक एलसीडी प्रोजेक्टर को कैलिब्रेट करने के लिए Diy कैसे करें
एक एनटीएससी टीवी ट्यूनर के लिए विनिर्देशएक एनटीएससी टीवी ट्यूनर के लिए विनिर्देश
प्रोजेक्शन टीवी क्या है?प्रोजेक्शन टीवी क्या है?
सैमसंग ln52a650 के लिए गतिशील विपरीत व्याख्या कैसे करेंसैमसंग ln52a650 के लिए गतिशील विपरीत व्याख्या कैसे करें
टीवी पर छवि का रंग कैसे देखेंटीवी पर छवि का रंग कैसे देखें
प्रक्षेपण संबंध क्या है?प्रक्षेपण संबंध क्या है?
सैमसंग ए 750 एलसीडी टीवी विनिर्देशसैमसंग ए 750 एलसीडी टीवी विनिर्देश
प्लाज्मा टीवी पर लाइनों को कैसे खत्म करेंप्लाज्मा टीवी पर लाइनों को कैसे खत्म करें
वाइडस्क्रीन सोनी ब्रैविया केडीएल -46xbr9 की कॉन्फ़िगरेशन कैसे प्रोग्राम करेंवाइडस्क्रीन सोनी ब्रैविया केडीएल -46xbr9 की कॉन्फ़िगरेशन कैसे प्रोग्राम करें
» » डिजिटल टीवी विपरीत अनुपात
© 2022 TonMobis.com