ठंड से बिल्ली की रक्षा कैसे करें

ठंड से बिल्ली की रक्षा कैसे करें

यदि आप एक बिल्ली के साथ सम्मान के जानवर के रूप में रह रहे हैं, तो आप जान लेंगे कि ये तापमान के बहुत ही संवेदनशील हैं, मुख्य रूप से ठंड के लिए। जब ठंडा तापमान आ रहा है, तो आप अपने व्यवहार में बदलावों को नोटिस करना शुरू कर देंगे, क्योंकि आपकी बिल्ली इस समय बेहतर ढंग से सामना करने की तैयारी कर रही है। क्या आप अपनी बिल्ली को बेहतर होने में मदद करना चाहते हैं? फिर animales.sitio2.xyz के इस आलेख को पढ़ते रहें जिसमें हम você की व्याख्या करते हैं ठंड से एक बिल्ली की रक्षा कैसे करें

पहली चीजों में से एक आपको विचार करना चाहिए एन्नॉन प्रतिभागी आपके जानवरों की स्थितियों की स्थिति में रहते हैं . यदि आपकी बिल्ली आम तौर पर घर पर होती है, तो आपको कम तापमान से बचाने के लिए कम क्षीणन की आवश्यकता होगी। यदि यह बिल्ली के बाहर मुफ्त पहुंच वाली बिल्ली है या यदि सड़क पर रहने पर इसे अपनाया गया था, तो उसे कुछ सावधानी बरतनी होगी।

यदि आपकी बिल्ली समय से पहले या पिल्ला है, तो आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली विकसित की जाएगी और तापमान के परिवर्तन से संबंधित डोननलस विकसित करने के लिए यह अधिक कमजोर होगा। समयपूर्व बिल्लियों के मामले में, आपको गर्म रहने के लिए अपने आहार में अधिक कैलोरी की आवश्यकता होगी, आपको अपने शरीर की रक्षा के लिए बाहरी ताप स्रोतों और यहां तक ​​कि कुछ कंबल का उपयोग करना होगा।

  • जब आपकी बिल्ली 7 साल से अधिक हो, तो आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली कमजोर हो जाएगी। इस समय वे बीमार होने की संभावना और ठंडे कमी का सामना करने की उनकी क्षमता अधिक हैं।

    अगर आपके जानवर के पास है संक्षेप में सियामीज़ की तरह, या यहां तक ​​कि इसे स्फिंक्स के मामले में भी है, आपको ठंड से बचाने के लिए एक विशेष सावधानी बरतनी होगी। आपको एक प्रदान करना होगा पर्याप्त कैलोरी के साथ आहार और हमेशा एक मोन है गर्मी स्रोत उस साल के सबसे ठंडे समय में। यदि आपकी बिल्ली के छोटे बाल होते हैं, तो यह ठंडा होने पर सड़क पर बाहर निकलता है और इस प्रकार, यह इसे कुछ सांस लेने में सांस लेने से रोक देगा।

    एक और मामला जिसके लिए ठंड की वजह से विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है और यदि आपकी बिल्ली बीमार है क्योंकि इसकी सुरक्षा कमजोर हो जाएगी और तापमान के अधिक संदेहजनक होगा। ऑस्टियोआर्थराइटिस की समस्याओं पर विशेष ध्यान देना चाहिए, क्योंकि ठंड जोड़ों के दर्द को खराब कर देती है। और अधिक सतर्क रहें और देखभाल के साथ अपनी बिल्ली का ख्याल रखें यदि आपको गुर्दे की समस्याएं जैसे कि गुर्दे, श्वसन या हृदय संबंधी अपर्याप्तता है, जो और भी खराब हो सकती है।




  • आपकी बिल्ली के बाल ठंड के खिलाफ उनका मुख्य बचाव है। यही कारण है कि बुनियादी देखभाल में से एक होगा अपने सड रखो सबसे ठंडे समय में। एक नियम के रूप में, वर्ष के इस समय के लिए कैसे तैयार किया जाए, आपकी बिल्ली नवीनीकरण की मौसमी प्रक्रिया से गुज़र जाएगी, जिसके बजाय यह मोटी और मोटी होगी और जब आप सबसे गर्म टिन खाते हैं तो गिर जाएगी। सुंदरता के दिनचर्या और जानवर और एस्टोन के सौहार्द के रूप में आपकी बिल्ली एसेप्लिनोनोल डायरी की आदत कोई समस्या नहीं होगी। आपको जोर देना चाहिए कि क्या आपकी बिल्ली में मोटे, लंबे बाल हैं, इसे गले लगाने से रोकने, आंखों में गिरने या यहां तक ​​कि त्वचा की सूजन के साथ रहने से रोकने के लिए। उसे अपनी त्वचा का भी ख्याल रखना चाहिए क्योंकि यह सौदीन है, उसके बाल परिवर्तन को बढ़ावा देने की शर्तें नहीं होंगी।

  • मौलिक बातों में से एक और इसलिए आपकी बिल्ली ठंडे का बेहतर समर्थन करती है उधार दिया उसकी शक्ति एनोन . यह आपके प्यारे साथी पर कुछ स्थितियों पर निर्भर करेगा। यदि घर जाने के लिए आपकी बिल्ली का बच्चा है, तो उसके अच्छे बाल हैं और सौदीन है, साल के सबसे ठंडे मौसम के दौरान अपना आहार बदलने की जरूरत नहीं है। इसके विपरीत, आपको अपने भोजन को सबसे अधिक वसा और कैलोरी भोजन के साथ पूरक करना होगा, इसलिए यह होगा ठंड से अपनी बिल्ली की रक्षा। लेकिन याद रखें कि बिल्लियों को कैलोरी उच्च के भार को बनाए रखने के लिए अपनी शारीरिक गतिविधि को कम करता है, ताकि अतिरिक्त पास हो जाए, क्योंकि यह बहुत मोटा हो सकता है। कुछ पशु चिकित्सक यह भी सिफारिश करते हैं कि बिल्लियों को अपने बचाव को मजबूत करने के लिए विटामिन लेते हैं, लेकिन कभी भी इसे स्वयं नहीं किया। इस संबंध में सलाह प्राप्त करने के लिए आपको अपने ट्रस्ट विशेषज्ञ से परामर्श लेना चाहिए।

  • अंतिम और बहुत महत्वपूर्ण द्वारा: बाहरी गर्मी स्रोतों का उपयोग करें। ठंड बेहतर से निपटने के लिए अपने पालतू जानवरों की मदद करने के लिए वे आवश्यक हैं। यह मुख्य रूप से रात की विशेष सहायता होगी। यदि आपकी बिल्ली आम तौर पर चोन के पास सोती है, तो अपने विश्राम क्षेत्र को बढ़ाने की कोशिश करें ताकि यह नमी और ठंड से दूर हो। अगर वह फायरप्लेस के पास रहने के लिए पसंद करता है, तो उसके बिस्तर को इन्सुलेट करें, पेपर या पेपर डालें। घर के कई बिंदुओं में थर्मल कंबल और यहां तक ​​कि गर्म पानी का एक बैग रखने का प्रयास करें जहां आपके पालतू जानवर आराम करने में अधिक समय बिताते हैं। कभी-कभी तापमान पर ध्यान देना क्योंकि आपको गर्मी के साथ अतिरंजित होना चाहिए, जो ठंड के रूप में हानिकारक हो सकता है।

  • यदि आपकी बिल्ली घर छोड़ने की ठंड और ठंड से बहुत संवेदनशील है, तो आप इसमें कुछ डाल सकते हैं Eláfigura कपड़े, मुलायम और आरामदायक ताकि वह हर समय अच्छी तरह से संरक्षित हो। घर छोड़ने के मामले में, किसी भी कपड़े को पेड़ या ग्रिड पर घुमाया जा सकता है, क्योंकि यह जोखिम हो सकता है और अटक जाता है। दरवाजे या खिड़कियां खोलने के लिए हमेशा एक पहलू पर विचार किया जाना चाहिए, ताकि इसमें कोई खतरनाक वायु प्रवाह न हो। ये केवल सलाह देते हैं कि वे जानवर के लिए सकारात्मक हों, लेकिन आप चिंता करते हैं क्योंकि बिल्लियों बहुत बुद्धिमान हैं और वे पूरी तरह से जानते हैं कि ठंड से अलग कैसे हो।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं ठंड से बिल्ली की रक्षा कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें बिल्लियों.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    बिल्ली साफ करनाबिल्ली साफ करना
    एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
    मेरा बिल्ली का बच्चा एक पैर चाटना बंद नहीं करता हैमेरा बिल्ली का बच्चा एक पैर चाटना बंद नहीं करता है
    कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्मी में है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्मी में है या नहीं
    बिल्लियों में बुखार के कारणबिल्लियों में बुखार के कारण
    कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में बुखार है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में बुखार है या नहीं
    कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मधुमेह है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मधुमेह है या नहीं
    कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली ठंडी है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली ठंडी है या नहीं
    मेरी बिल्ली का मनोरंजन करने के लिए प्रकाश का उपयोग कैसे करेंमेरी बिल्ली का मनोरंजन करने के लिए प्रकाश का उपयोग कैसे करें
    मेरी बिल्ली के बुखार को कैसे कम करेंमेरी बिल्ली के बुखार को कैसे कम करें
    » » ठंड से बिल्ली की रक्षा कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com