कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहीं

कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहीं

टोक्सोप्लाज़मोसिज़ बिल्लियों में एक संक्रामक संक्रमण बहुत आम है, यह निश्चित आदत है। यह पता लगाने के लिए कि क्या हमारे सम्मान का पशु खतरे में है और कुछ जटिल है, ज्यादातर मामलों में, यह डोएनिया और एसिंटोमैटिका और प्रकाश।

हालांकि, यह गंभीर और घातक हो सकता है, और मनुष्यों के लिए, टोक्सोप्लाज़मोसिज़ और भ्रूण प्रभावित होने के बाद, विशेष रूप से गुरुत्वाकर्षण के मामले में खतरनाक हो सकता है। यद्यपि इंसान के लिए संक्रमित भोजन के माध्यम से संक्रमित भोजन के माध्यम से संक्रमित होना इतना आसान नहीं है, जानवरों.site2.xyz प्रश्न का उत्तर देते हैं कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहीं.

सबसे पहले, हमें यह जानना है कि टोक्सोप्लाज़मोसिज़ एक संक्रामक संक्रमण के कारण होता है टोक्सोप्लाज्मा गोंडी बिल्लियों और अन्य फेलिन मेजबान हैं। वे मनुष्यों को आम तौर पर मल के माध्यम से संक्रमित करते हैं।

हालांकि, मनुष्य के इंजेक्शन से संक्रमित होना आसान है दूषित मांस या सब्जियां इसलिए यदि आपके पास बिल्ली है और ग्रेविड है, तो आपको बिल्ली की वजह से इस स्थिति की गिनती से डरना होगा। इन मामलों में, गर्भावस्था के दौरान कच्चे या अर्द्ध कच्चे मांस की खपत से बचने के लिए सलाह दी जाएगी।

  • एक घरेलू बिल्ली जो कृंतक या पक्षियों की खोज करती है, जो कच्चे या अर्द्ध कच्चे मांस खाते हैं और जो अन्य जानवरों या जानवरों के मल के संपर्क में भी है, शायद ही कभी टॉक्सोप्लाज्मोसिस से जुड़ा होगा तो अगर यह इस मामले में है कि आपके सम्मान के पशु को डरना नहीं चाहिए।

    यदि जानवर परजीवी के संपर्क में आता है, तो उसे अपनी आंत में पुन: उत्पन्न किया जा सकता है, जिससे अंडे की उपस्थिति होती है oocysts संक्रम के 15 से 20 दिनों के बीच समाप्त होना चाहता है। एक बार पर्यावरण में, इन लौह अंडे निष्कासित होने के 1 से 5 दिनों के बीच परिपक्व हो जाते हैं, जिससे यह संक्रमण का केंद्र बन जाता है।

  • दोनों बिल्लियों के मामले में जो परजीवी के संपर्क में आते हैं, साथ ही साथ अपने स्वयं के मनुष्यों में भी, यह स्थिति assintomática जब तक पशु या व्यक्ति को प्रतिरक्षा प्रणाली या सुरक्षा में कमी में समस्या नहीं होती है, इन मामलों में कुछ अलग लक्षण हो सकते हैं।




    पशु शिकार या मांस टोक्सोप्लाज़मोसिज़ से संक्रमित का सेवन करते हैं, तो एक लक्षण के रूप में दस्त हो सकता है। आप परिपक्व oocysts अंतर्ग्रहण से infetou हैं, लक्षण हो सकते हैं कि अगर पशु sófiebre कम गढ़, भूख या सांस लेने में कठिनाई की कमी की है।

  • ज्यादातर मामलों में लक्षणों की कमी के कारण, यह संदेह है कि बिल्ली ने परजीवी से अनुबंध किया है, यह पता लगाने का सबसे आसान तरीका है बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है और विश्वास के लिए पशुचिकित्सा लेना और रक्त परीक्षण करना।

    यह क्या लग सकता है के बावजूद, देखने के लिए कि हमारे बिल्ली Toxoplasma बहुत पर्याप्त और मल के एक विश्लेषण gondiión से संक्रमित है। इसका कारण यह है अवधि incubañón और केवल दो सप्ताह के मलबे मल के माध्यम से निकली लिए doenía के विकास, इसलिए परीक्षण puedeón भर निर्णायक होना है।

  • 9 0% से अधिक बिल्लियों में सबसे अधिक लक्षणों में से एक का टॉक्सोप्लाज्मोसिस, इसलिए इसे पहचानना काफी जटिल होगा।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहीं हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें बिल्लियों.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    बिल्लियों में संक्रामक पेरिटोनिटिसबिल्लियों में संक्रामक पेरिटोनिटिस
    बिल्ली की एक मजबूत लड़ाई थीबिल्ली की एक मजबूत लड़ाई थी
    बिल्लियों में वायरल rhinotracheitisबिल्लियों में वायरल rhinotracheitis
    नाक में संक्रमित घाव के साथ बिल्लीनाक में संक्रमित घाव के साथ बिल्ली
    कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली एड्स है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली एड्स है या नहीं
    बिल्ली खरोंच, एक सर्दी संक्रमणबिल्ली खरोंच, एक सर्दी संक्रमण
    कैसे बिल्लियों toxoplasmosis संचारित करते हैंकैसे बिल्लियों toxoplasmosis संचारित करते हैं
    कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है?कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है?
    बिल्लियों में टॉक्सोप्लाज्मोसिस का इलाज कैसे करेंबिल्लियों में टॉक्सोप्लाज्मोसिस का इलाज कैसे करें
    गर्भावस्था और टोक्सोप्लाज्मोसिस: गलती बिल्ली नहीं हैगर्भावस्था और टोक्सोप्लाज्मोसिस: गलती बिल्ली नहीं है
    » » कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहीं
    © 2022 TonMobis.com