ठंड के मौसम में पालतू जानवरों को प्रभावित करने वाले रोग




ठंड के मौसम में पालतू जानवरों को प्रभावित करने वाले रोग



जैसे ही हम ठंड और बीमारियों से पीड़ित होते हैं, हमारे पालतू जानवर भी ऐसा करते हैं। आर्द्रता, कम तापमान और इसमें अचानक परिवर्तन, आमतौर पर वर्ष के इस समय की ठंड और बीमारियों का कारण होते हैं।

पशु चिकित्सक Denisse पॉल, "सर्दियों के दौरान के अनुसार, कुत्तों, kennels में या अन्य प्रतियों के साथ उच्च संपर्क के साथ स्थानों में खांसी फोन kennels, एक संक्रामक रोग है कि खाँसी द्वारा मुख्य रूप से होता है विकास हो सकता है कर रहे हैं वृद्धि उत्तेजना की ओर शरीर का तापमान, एनोरेक्सिया और उदासीनता "।

यह स्थिति एक जीवाणु कि युवा कुत्तों पर हमला करता है, लेकिन पिल्लों है कि एक प्रतिरक्षा जो उन्हें पहली बार जीवन की माँ देता द्वारा संरक्षित हैं के कारण होता है।

एक पर्याप्त आहार जानवरों की सुरक्षा को मजबूत करता है, जो इस बीमारी को सफलतापूर्वक खत्म करने वाले कुत्तों के मामलों में काफी वृद्धि करता है, भले ही उनमें से लगभग सभी इसे प्राप्त करते हैं।

बिल्लियों में दो वायरस के कारण बिल्ली का बच्चा होता है, जिसे फेलिन हरपीसवीरस टाइप I और फेलीन कैलिसिवायर कहा जाता है। लक्षण छींकने, नाक बह, पानी आँखें, साथ ही बुखार और क्षय, अन्य संक्रमित बिल्लियों के साथ संपर्क होने पर फैलता शामिल हैं। फ्लू सबसे मजबूत बिल्लियों के बीच 7 से 10 दिनों के बीच गायब हो जाता है, लेकिन पुराने और पिल्लों को काफी नुकसान पहुंचा सकता है।

जैसा कि हमने पहले ही कहा है, तापमान और खराब आहार में अचानक परिवर्तन आम तौर पर बीमारियों की उपस्थिति में मुख्य कारणों में से एक है। इस अर्थ में, अपार्टमेंट में रहने वाले पालतू जानवरों में बीमार होने की अधिक संभावना हो सकती है, जिसके कारण वे प्रकट होते हैं। इसलिए कुत्तों को आश्रय देने की सिफारिश की जाती है जब वे चलने के लिए जाते हैं या सामान्य से कम तापमान के संपर्क में आते हैं।

एक और महत्वपूर्ण बात यह है कि टीकों का अद्यतित रखरखाव है। `ट्रिपल Felina` बिल्लियों दाद और calicivirus की रक्षा करता है, और कुत्तों के मामले में, Vacinas `Eightfold` या `छः गुना` श्वसन रोगों की रक्षा करना। इस अद्यतित होने के साथ, ठंड सर्दियों को सफलतापूर्वक पारित करने की संभावना काफी बढ़ जाती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरणकुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरण
बिल्ली का बच्चा ल्यूकेमिया के साथ एक बिल्ली कितनी देर तक रहता है?बिल्ली का बच्चा ल्यूकेमिया के साथ एक बिल्ली कितनी देर तक रहता है?
अपनी बिल्ली को ठंड पकड़ने से बचाने के लिए 6 युक्तियाँअपनी बिल्ली को ठंड पकड़ने से बचाने के लिए 6 युक्तियाँ
बिल्ली का बच्चा श्वसन परिसरबिल्ली का बच्चा श्वसन परिसर
फेलिन ल्यूकेमियाफेलिन ल्यूकेमिया
फेलिन पैनलेकोपेनियाफेलिन पैनलेकोपेनिया
गिरावट के दौरान देखभाल करने के लिए 6 विवरणगिरावट के दौरान देखभाल करने के लिए 6 विवरण
अपने पालतू जानवर के स्वास्थ्य के लिए आवश्यक टीकों के बारे में जानेंअपने पालतू जानवर के स्वास्थ्य के लिए आवश्यक टीकों के बारे में जानें
हमारे पालतू जानवर भी ठंडा हैंहमारे पालतू जानवर भी ठंडा हैं
कुत्तों के रोग: परेशानीकुत्तों के रोग: परेशानी
» » ठंड के मौसम में पालतू जानवरों को प्रभावित करने वाले रोग
© 2022 TonMobis.com