अर्जेंटीना में भारतीय ड्रेसेज का इतिहास और उत्पत्ति

अर्जेंटीना में भारतीय ड्रेसेज का इतिहास और उत्पत्ति

एंड्रयूसियन मूल के 1535 में पेड्रो डी मेंडोज़ा और लुज़ान की सहायता से घोड़ा स्पेन से अर्जेंटीना में आता है। प्रारंभ में यह एक बड़ा असर था लेकिन यह उस समय के नए रीति-रिवाजों के अनुकूल था।

यह आर्द्रता के सबसे शुष्क क्षेत्रों में आर्द्र पंप से जड़ी-बूटियों में तेजी से बढ़ता गया। यह उन भारतीयों द्वारा व्यापक रूप से उपयोग किया जाता था जो दक्षिण अमेरिकी महाद्वीप में रहते थे लेकिन पालतू जानवरों के रूप में वर्षों और राष्ट्रीयताओं के साथ भिन्नता थी।

इस लेख में ExpertoAnimal के बारे में हम कैसे भारतीयों विदेशी प्रभावों के बिना जानवरों के पक्ष पालतू बनाने में और अधिक एक प्रणाली विकसित करने का प्रबंधन एक छोटे से कहानी बताने के लिए चाहते हैं। तो हम जानते होंगे अर्जेंटीना में भारतीय ड्रेसेज का इतिहास और उत्पत्ति , इसके सिद्धांतों और विधियों का इस्तेमाल किया।

आप में रुचि भी हो सकती है: घोड़ों के लिए भारतीय ड्रेसेज तकनीकें

भारतीय ड्रेसेज की ऐतिहासिक समीक्षा

पंप अर्जेंटीना के भारतीय वे स्पेनिश घोड़ों के आगमन के बारे में सीखते हैं और उन्हें कम करने के लिए एक प्रणाली विकसित करना चाहते हैं, और इस प्रकार, उन्हें अपने बस्तियों में विभिन्न कार्यों के लिए उपयोग करने में सक्षम होना चाहिए। इस प्रकार डोमा इंडिया का इतिहास और उत्पत्ति अर्जेंटीना में शुरू होती है। भारतीयों के साथ घोड़े की अनगिनत किताबें और नीतियां हैं।

सबसे खूबसूरत में से एक "लॉस इंडियस पंपस" है, रोमुलो मुनीज़ द्वारा, जो कहता है: "(...) घोड़ा स्वतंत्रता और भारतीय के अस्तित्व पर निर्भर था और उसके जैसे कोई भी जानवर के लायक की सराहना करने और इसे अपने अधिकतम गुणों में पैदा करने में सक्षम था। वे विशेष नस्लों नहीं उठाया था, लेकिन सावधान शिक्षा है कि उसे घोड़ों का अधिग्रहण प्रतिरोध, हल्कापन और चपलता, बेहतर दे दी है ग्रामीण लोगों के उन लोगों के लिए करने के लिए धन्यवाद (...) "।




भारतीयों और स्पेनियों के बीच 300 से अधिक वर्षों के युद्ध के साथ, पहले व्यक्ति विभिन्न मीडिया में घोड़े के प्रदर्शन को अनुकूलित करने में कामयाब रहे: पानी, रेगिस्तान और ऊंचाई। यह सब इसलिए था क्योंकि उन्होंने सम्मान किया और पता था कि घोड़े की प्रकृति का लाभ कैसे लेना है, जो न तो और न ही कम है, घोड़ा सब कुछ यह वह जगह है.

अपनी प्रकृति को जानना हम इन खूबसूरत जानवरों के कुछ व्यवहारों को समझेंगे। अपने जंगली राज्य में वे शिकार हैं, इसलिए वे एक झुंड में रहते हैं और एक नर्स मारे है जो किसी भी खतरे की सूचना देने का प्रभारी होता है। निष्कर्ष के माध्यम से, यह जानवर है भयभीत, चौकस या सतर्क, यह तार्किक से ज्यादा लगता है।

प्यूमा, बाघ या आदमी का यह डर, उसे हजारों सालों से जीवित रखता है। महत्वपूर्ण बात यह है कि हम एक सही दृष्टिकोण एक घोड़े जंगली या जंगली, अज्ञात के रूप में, इस मामले में अपने आप को, बच, अगर हड़प लिया है, हम पर हमला करेंगे तलाश करेंगे चाहते हैं, लेकिन मूल रूप से, क्योंकि यह पीढ़ियों के माध्यम से अपने जीन में अगर । उनकी प्रकृति को जानना मौलिक है लापरवाही सी के साथ अभिनय से बचें शिकारियों के रूप में और हमारे नियमों को डर से स्वीकार करते हैं और प्यार से नहीं।

भारतीय ड्रेसेज की ऐतिहासिक समीक्षा

टैमर के रूप में विचार करने के लिए विशिष्ट विशेषताओं

अर्जेंटीना में डोमा इंडिया के इतिहास और उत्पत्ति के साथ खत्म करने के लिए, हम आपके साथ कुछ विशेषताओं को साझा करेंगे जो किसी भी टमर को समझना चाहिए और मूल्य, साथ ही साथ कोई भी सवार होना चाहिए:

  • वे हमले के जोखिम को कम करने के लिए एक सामाजिक संगठन के साथ समूहों, झुंड या झुंड में रहते हैं।
  • वे जड़ी-बूटियों वाले जानवर हैं।
  • उनके पास उत्कृष्ट पार्श्व दृष्टि है, इसलिए हमारे पास केवल दो बिंदुएं हैं जो खराब दृष्टि से हैं, जो आपकी आंखों के सामने और आपकी पूंछ के पीछे हैं। उनके लिए एक उचित दृष्टिकोण करने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है और उन्हें आश्चर्य से डर नहीं है।
  • उनके पास एक तेज कान होता है और कानों को ध्वनि की ओर मार्गदर्शन करने के लिए कान ले जा सकता है।
  • गंध बहुत विकसित है। उन्हें यह सुनना आम बात है कि घोड़ा डर को गंध करता है, हम उस एड्रेनालाईन को उत्सर्जित करेंगे जब हम उसे हमले से पहले एक प्यूमा के रूप में डरते हैं।
  • स्पर्श भी उसकी त्वचा में बहुत विकसित होता है, इसलिए हमें "टिक्लिंग को हटा देना" चाहिए जो कटनीस अतिसंवेदनशीलता के बराबर होगा। टमिंग के दौरान बहुत महत्वपूर्ण है ताकि जब हम एक कंबल या एक सैडल रखना चाहते हैं, तो डर से बचें।
  • ऊपरी होंठ मोबाइल और बहुत संवेदनशील है, कुछ ऐसा जो आपको चरागाहों को चुनने की अनुमति देता है।
  • दिन में कुछ घंटों तक सोएं और छोटी अवधि में सोएं क्योंकि यदि आप जमीन पर झूठ बोलते हैं तो शिकारी द्वारा खाया जा सकता है।
  • इसमें एक बड़ी याददाश्त है
  • यह अभिविन्यास और संतुलन की अच्छी समझ है।
टैमर के रूप में विचार करने के लिए विशिष्ट विशेषताओं

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अर्जेंटीना में भारतीय ड्रेसेज का इतिहास और उत्पत्ति , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक कुत्ते के साथ अर्जेंटीना यात्रा करने के लिए दिशा निर्देशएक कुत्ते के साथ अर्जेंटीना यात्रा करने के लिए दिशा निर्देश
एक मूल कुत्ता अर्जेंटीना बुलडॉगएक मूल कुत्ता अर्जेंटीना बुलडॉग
कहानी का हिस्सा अर्जेंटीना ध्रुवीय कुत्ताकहानी का हिस्सा अर्जेंटीना ध्रुवीय कुत्ता
अर्जेंटीना कुत्ते नस्लोंअर्जेंटीना कुत्ते नस्लों
फिएट अर्जेंटीना में कुत्तों को गोद लेने के लिए प्रोत्साहित करता हैफिएट अर्जेंटीना में कुत्तों को गोद लेने के लिए प्रोत्साहित करता है
अर्जेंटीना में वे एक पुस्तक के साथ भटक कुत्ते को गोद लेने को बढ़ावा देते हैंअर्जेंटीना में वे एक पुस्तक के साथ भटक कुत्ते को गोद लेने को बढ़ावा देते हैं
अर्जेंटीना के तकनीकी स्कूल पालतू जानवरों के लिए ऑर्थोपेडिक गाड़ियां बनाता हैअर्जेंटीना के तकनीकी स्कूल पालतू जानवरों के लिए ऑर्थोपेडिक गाड़ियां बनाता है
पालतू डिजाइन प्रवृत्तियोंपालतू डिजाइन प्रवृत्तियों
जंगली घोड़ों के प्रकारजंगली घोड़ों के प्रकार
प्यूमा कहाँ रहता है?प्यूमा कहाँ रहता है?
» » अर्जेंटीना में भारतीय ड्रेसेज का इतिहास और उत्पत्ति
© 2022 TonMobis.com