सबसे आम लैब्राडोर रेट्रिवर बीमारियां

सबसे आम लैब्राडोर रेट्रिवर बीमारियां

लैब्राडोर कुत्ता हर किसी के सबसे प्यारे कुत्तों में से एक है, और यह है कि वे प्यारे और बड़े दिल वाले प्राणियों हैं। किसानों को ध्यान आकर्षित करना और हर किसी, विशेष रूप से बच्चों द्वारा गले लगाया जाना पसंद है।

यद्यपि लैब्राडोर रिट्रीवर्स बहुत स्वस्थ कुत्ते हैं जो आम तौर पर बीमार नहीं होते हैं, दौड़ और वंशानुगत बीमारियों की कुछ बीमारियां हैं जिन्हें आपको जानना है और अपने पालतू जानवर के जीवन के बारे में बेहतर ज्ञान रखने के लिए ध्यान में रखना है।

यदि आपके पास लैब्राडोर है या भविष्य में किसी के पास घर है, तो हम आपको AnimalExpert के इस आलेख को पढ़ने के लिए आमंत्रित करते हैं जहां हम अन्वेषण करते हैं सबसे आम लैब्राडोर रेट्रिवर बीमारियां.

आप में रुचि भी हो सकती है: बॉक्सर कुत्तों में आम बीमारियां
सूची

आंख की समस्याएं

कुछ किसान आंखों की समस्याओं से पीड़ित हैं। अंततः विकसित होने वाले रोगी ओकुलर दोष, मोतियाबिंद और रेटिना के प्रगतिशील एट्रोफी हैं। वे हैं वंशानुगत बीमारियां जो कुत्ते की दृष्टि प्रणाली को खराब कर देता है। मोतियाबिंद जैसी समस्याएं समय पर सही होने के लिए महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे ऐसी डिग्री तक खराब हो सकती हैं जो ग्लूकोमा, यूवेइटिस या विस्थापन उत्पन्न करती है। इलाज नहीं होने पर वे कुल अंधापन का सामना भी कर सकते हैं। मामले के आधार पर, पूरी तरह से उन्हें खत्म करने के लिए उन्हें या यहां तक ​​कि सर्जरी को सही करने का उपचार भी है।

रेटिना डिस्प्लेसिया एक विरूपण है जो दृश्य क्षेत्र को कुल अंधापन तक कम करने का कारण बन सकता है, यह बीमारी एक अव्यवस्थित स्थिति है। यह महत्वपूर्ण है कि आप पहले से ही अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें क्योंकि कई आंखों की बीमारियों को ठीक नहीं किया जा सकता है, लेकिन इसे अच्छे उपचार और एंटीऑक्सीडेंट गुणों के साथ खाद्य पदार्थों और उत्पादों को शामिल करने में देरी हो सकती है।

आंख की समस्याएं

पूंछ की मायोपैथी

यह रोगविज्ञान, जो लैब्राडोर रिट्रीवर्स के कई मालिकों को डरा सकता है, को "गीली पूंछ" भी कहा जाता है और आमतौर पर किसानों में पाया जाता है, लेकिन यह इस नस्ल के लिए विशिष्ट नहीं है। इस क्षेत्र में मायोपैथी एक होने के द्वारा विशेषता है पूंछ के flaccid पक्षाघात.

मायोपैथी तब हो सकती है जब एक कुत्ता प्रशिक्षित या शारीरिक रूप से उत्तेजित हो। इसके अलावा, उदाहरण के लिए, उन्हें एक केनेल के अंदर या बहुत ठंडे पानी में स्नान के मामले में लंबी यात्रा पर ले जाया जाता है। कुत्ते को क्षेत्र में छुआ जाने पर दर्द महसूस होता है और अपने सभी संकायों को ठीक करने के लिए आराम और विरोधी भड़काऊ उपचार देना महत्वपूर्ण है।

पूंछ की मायोपैथी

मांसपेशी डिस्ट्रॉफी




मांसपेशी डिस्ट्रॉफी हैं वंशानुगत बीमारियां . ये समस्याएं हैं जो प्रोटीन डिस्ट्रॉफी में मांसपेशियों के ऊतकों, कमियों और परिवर्तनों में होती हैं, जो मांसपेशी झिल्ली की सही स्थिति को बनाए रखने के लिए जिम्मेदार होती है।

कुत्तों में यह स्थिति महिलाओं की तुलना में पुरुषों में अधिक है, और इस तरह कठोरता, चलने में कमजोरी, व्यायाम करने के लिए इनकार, जीभ, अत्यधिक drooling और दूसरों की वृद्धि की मोटाई के रूप में लक्षण, के दसवें सप्ताह से देखा जा सकता किसान का जीवन, जब वह अभी भी एक पिल्ला है। गंभीरता के लक्षण होंगे यदि आपको सांस लेने और मांसपेशी स्पैम में कठिनाई हो रही है।

वहाँ इस तरह के रूप कोई इलाज इस बीमारी का इलाज करने के लिए है, लेकिन क्षेत्र में पशु चिकित्सा विशेषज्ञों एक इलाज खोजने के लिए काम कर रहे हैं, और अध्ययन जहां जाहिरा तौर पर पेशी कुपोषण, भविष्य में, स्टेम सेल के प्रशासन के साथ इलाज किया जा सकता का आयोजन किया है।

मांसपेशी डिस्ट्रॉफी

dysplasia

यह है सबसे आम बीमारियों में से एक लैब्राडोर कुत्ता के बीच। यह पूरी तरह वंशानुगत स्थिति है और आम तौर पर माता-पिता से बच्चों तक फैलती है। कई प्रकार के डिस्प्लेसिया हैं लेकिन सबसे आम हिप डिस्प्लेसिया और कोहनी डिस्प्लेसिया हैं। यह तब होता है जब जोड़ सही ढंग से विकसित नहीं होते हैं, कई मामलों में, अपघटन, पहनने और उपास्थि और अक्षमता पर फाड़ते हैं।

उन दर्द पीड़ित कुत्तों, पिछले पैरों या एक में घाव (प्राथमिक या माध्यमिक) या दोनों कोहनी पर Regueras, वे एक सही भौतिक विश्लेषण और निर्धारित करने के लिए किसी भी dysplasia ग्रस्त है और इस बीमारी के चरण, जिसमें एक्स रैयत करना चाहिए पाया जाता है मूल उपचार विरोधी भड़काऊ और आराम है, लेकिन यदि यह एक बहुत ही उन्नत मामला है, तो आप सर्जरी करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं।

dysplasia

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं सबसे आम लैब्राडोर रेट्रिवर बीमारियां , हम आपको हमारे निवारण अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में प्रगतिशील रेटिना एट्रोफीकुत्तों में प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी
किसानों के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लेंकिसानों के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लें
लैब्राडोर कुत्तों के लिए नामलैब्राडोर कुत्तों के लिए नाम
लैब्राडोर कुत्ता, एक बहुत शिक्षित तैराकलैब्राडोर कुत्ता, एक बहुत शिक्षित तैराक
10 स्वस्थ नस्लों10 स्वस्थ नस्लों
बहुत खराब गंध के साथ लैब्राडोर के odode में मासबहुत खराब गंध के साथ लैब्राडोर के odode में मास
अधिक स्वास्थ्य समस्याओं वाले कुत्तों की नस्लेंअधिक स्वास्थ्य समस्याओं वाले कुत्तों की नस्लें
लोमड़ी टेरियर की सबसे आम बीमारियांलोमड़ी टेरियर की सबसे आम बीमारियां
कुत्ते की आंखों में समस्याएं और बीमारियांकुत्ते की आंखों में समस्याएं और बीमारियां
स्वर्ण प्रवासी कुत्तों के रोगस्वर्ण प्रवासी कुत्तों के रोग
» » सबसे आम लैब्राडोर रेट्रिवर बीमारियां
© 2022 TonMobis.com