स्वर्ण प्रवासी कुत्तों के रोग

स्वर्ण प्रवासी कुत्तों के रोग

अधिकांश सुनहरा कुत्ता वे स्वस्थ कुत्ते हैं जो 10 से 12 साल के जीवन की प्रत्याशा तक पहुंचते हैं। हालांकि, कुछ वंशानुगत बीमारियां हैं जिनके लिए वे प्रवण हो सकते हैं और जो उन प्रभावित व्यक्तियों की जीवन प्रत्याशा को कम कर सकते हैं।

अपने गोल्डन कुत्ता पिल्ला अभी भी है या नहीं के रूप में अगर यह पहले से ही वयस्कता तक पहुँच गया है, सबसे आम बीमारी है कि कुत्ते की इस नस्ल यह उन्हें रोकने के लिए आवश्यक है और कैसे करता है, तो आप पहली बार लक्षण है कार्य करने के लिए विकसित कर सकते हैं पता है। यदि आप देखते हैं कि आपका कुत्ता लंगड़ा है, तो नीचे या दृष्टि की समस्याएं हो सकती हैं, संकोच न करें और जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास जाएं। ध्यान रखें कि विशेषज्ञ हमेशा आपके कुत्ते की जांच करने का प्रभारी होना चाहिए, यह निर्धारित करना चाहिए कि उसके साथ क्या होता है और उपचार को निर्धारित करता है।

के बारे में सभी विवरण जानने के लिए ExpertoAnimal से इस आलेख को पढ़ना जारी रखें स्वर्ण प्रवासी कुत्ते की बीमारियां और पशुचिकित्सा के नियमित दौरे का सख्ती से पालन करता है।

आप में भी रुचि हो सकती है: गोल्डन रेट्रिवर देखभाल
सूची

स्वर्ण प्रवासी में हिप डिस्प्लेसिया

हिप डिस्प्लेसिया एक वंशानुगत बीमारी है जिसमें हिप संयुक्त (कॉक्सोफेमोरल संयुक्त) विकृत होता है और इसमें विघटन करने की प्रवृत्ति होती है। यह रोगविज्ञान अक्सर गोल्डन रेट्रिवर समेत मध्यम और बड़ी कुत्ते नस्लों को प्रभावित करता है।

इसे मल्टीफैक्टोरियल जेनेटिक बीमारी माना जाता है, इसलिए पर्यावरण हिप डिस्प्लेसिया के प्रकटन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इस तरह, तीव्र व्यायाम और अतिसंवेदनशीलता वे रोग को और अधिक तेज़ी से विकसित कर सकते हैं, खासकर यदि ये कारण बचपन या कैन के किशोरावस्था के दौरान होते हैं। एक बार विकसित होने पर, यदि प्रभावित कुत्ते की उचित देखभाल में आरामदायक जीवन, शांत और टिकाऊ हो सकता है।

हिप डिस्प्लेसिया पिल्लों में स्पष्ट नहीं है, क्योंकि यह एक बीमारी है जो उम्र के पारित होने के साथ विकसित होती है। यह वयस्क सुनहरे रिट्रीवर्स में भी ध्यान नहीं दिया जा सकता है जो दर्द से प्रतिरोधी हैं और इसलिए, अन्य स्पष्ट लक्षणों को सीमित या प्रदर्शित नहीं करते हैं। हालांकि, जैसे ही बीमारी बढ़ती है, कुत्ता लापरवाही प्रस्तुत करता है स्पष्ट कारण के बिना।

जीवन के पहले वर्ष से कुत्ते के कूल्हे की एक्स-रे के माध्यम से गोल्डन रेट्रिवर में हिप डिस्प्लेसिया की उपस्थिति को रद्द करना महत्वपूर्ण है। उस उम्र से पहले की गई रेडियोग्राफिक प्लेटें झूठी नकारात्मक उपस्थितियां पेश कर सकती हैं और इसलिए, इसकी अनुशंसा नहीं की जाती है। कुछ पशु चिकित्सक एक्स-रे करने की सलाह देते हैं जब कुत्ता अधिक विश्वसनीय परिणाम प्राप्त करने के लिए दो साल की उम्र तक पहुंच गया है।

यद्यपि सभी कुत्ते समाज या स्वर्ण प्रवासी क्लबों को एक हिप पट्टिका की आवश्यकता नहीं होती है, लेकिन इस बीमारी की उपस्थिति को रद्द करने या पुष्टि करने के लिए हमेशा ऐसा करने की सलाह दी जाती है। चाहे आप अपने कुत्ते को प्रतियोगिता में पेश करने की योजना बना रहे हों या नहीं, आपका स्वास्थ्य हमेशा सबसे महत्वपूर्ण है।

उपचार और रोकथाम

पशु चिकित्सक द्वारा अनुशंसित आहार के अलावा, बीमार कुत्तों को दवा के साथ इलाज किया जा सकता है और / या उनके द्वारा किए गए अभ्यास को प्रतिबंधित कर सकते हैं। इस तरह, उनके रक्त रेखा में हिप डिस्प्लेसिया के मामलों के साथ प्रभावित और सुनहरे कुत्ते दोनों उन्हें ऐसी गतिविधियां नहीं करनी चाहिए जो बीमारी को तेज या प्रकट कर सकें , जैसे तीव्र अभ्यास, बहुत अधिक कूद, चपलता, इत्यादि। हालांकि, परिणाम को देखने, हिप dysplasia के साथ गोल्डन कुत्ता जीवन की बेहतर गुणवत्ता देने के लिए, या के रूप में dysplasia के साथ प्रगति के इस रोग विकसित करता है, के बाद से कुत्ते जवान है को रोकने, संकेत किया जाना चाहिए करने के लिए जानवर और कई कुत्तों का जीवन आठ वर्ष या उससे अधिक उम्र तक कोई स्पष्ट लक्षण नहीं पेश करता है।

यह सलाह दी जाती है कि सभी कुत्तों के लिए छह से 12 महीने के बीच कूल्हों की पहली रेडियोग्राफिक प्लेट लें जो चपलता जैसे कुत्ते के खेल की मांग में प्रतिस्पर्धा करेगी। यह बोर्ड एक दूसरे एक्स-रे की आवश्यकता को समाप्त नहीं करता है जब कुत्ते पर काबू पा जीवन के वर्ष है, लेकिन आप कुत्ता प्रशिक्षण अभ्यास है कि मेहनत की आवश्यकता होती है शुरू करने और तीव्रता और खेल है कि इस्तेमाल किया जाएगा की आवृत्ति तय कर सकें कि देखते हैं प्रबलकों के रूप में।

अंत में, यह ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है कि हिप डिस्प्लेसिया के बिना कुत्तों के वंशज भी हो सकते हैं, हालांकि बीमार कुत्तों के वंशजों की तुलना में कम संभावना के साथ। इसलिए, रेडियोग्राफ वयस्क गोल्डन रिट्रीवर्स के लिए आवश्यक है।

स्वर्ण प्रवासी में हिप डिस्प्लेसिया

स्वर्ण प्रवासी में कोहनी डिस्प्लेसिया

कोहनी डिस्प्लेसिया सुनहरा प्रत्यारोपण को भी प्रभावित कर सकता है। यह एक ऐसी बीमारी है जिसमें कोहनी की अभिव्यक्ति अच्छी तरह से गठित नहीं होती है, जिसके परिणामस्वरूप विघटन के परिणामस्वरूप प्रवृत्ति होती है। यह हिप डिस्प्लेसिया के समान नहीं है, लेकिन यह सुनहरा प्रवासी में काफी आम है। यह अनुमान लगाया गया है कि लगभग 10% स्वर्ण पुनर्प्राप्तियों में कोहनी डिस्प्लेसिया होता है, हालांकि इन सभी मामलों में अमान्यता नहीं है।

यह एक बहुआयामी बीमारी भी है, ताकि पर्यावरणीय कारक कोहनी डिस्प्लेसिया के विकास को प्रभावित कर सकें। तीव्र अभ्यास और अतिसंवेदनशील रोग को ट्रिगर या तीव्र कर सकते हैं। इसलिए, कोहनी डिस्प्लेसिया के साथ प्रभावित कुत्तों उन्हें तीव्र अभ्यास के अधीन नहीं किया जाना चाहिए न ही कुत्ते के खेल की मांग।

हिप डिस्प्लेसिया के साथ, सुनहरे रिट्रीवर्स को इस बीमारी की उपस्थिति को रद्द करने या पुष्टि करने के लिए एक्स-रेड होना चाहिए।




कोहनी डिस्प्लेसिया से प्रभावित कुत्तों को एक शांत और खुशहाल जीवन जी सकता है, क्योंकि यह रोग आमतौर पर हिप डिस्प्लेसिया जितना गंभीर नहीं होता है। बेशक, इस बीमारी से प्रभावित कुत्तों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार के लिए नैदानिक ​​और शल्य चिकित्सा उपचार हैं। यह पशुचिकित्सा है जिसे तय करना होगा कि प्रत्येक विशेष मामले में कौन सा उपचार किया जाना चाहिए।

स्वर्ण प्रवासी में आँखों की बीमारियां

स्वर्ण प्रवासी में मुख्य और सबसे लगातार दृष्टि रोग वंशानुगत मोतियाबिंद, प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी और आंखों से जुड़ी संरचनाओं की बीमारियां हैं। इसलिए, यह एक पशुचिकित्सा के लिए अच्छा है कि आप इन पैथोलॉजीज को रद्द करने या उन्हें इसी तरह के इलाज के लिए अपने सुनहरे कुत्ते का मूल्यांकन करें। ये आंख की स्थिति किसी भी उम्र में दिखाई दे सकती है, इसलिए सलाह दी जाती है कि साल में एक बार अपने स्वर्ण की पशु चिकित्सा परीक्षा करें, कम से कम कुत्ते आठ वर्ष का हो।

वंशानुगत मोतियाबिंद

वे आंखों के लेंस की विपत्तियां हैं, और वे सुनहरे कुत्ते में एक आम समस्या है। उन्हें आमतौर पर कम उम्र में निदान किया जा सकता है, और हमेशा दृष्टि को प्रभावित नहीं करते हैं। हालांकि, वे दृष्टि के कुल नुकसान का उत्पादन कर सकते हैं और इसलिए, वार्षिक पशु चिकित्सा जांच करना बहुत महत्वपूर्ण है।

स्वर्ण और अन्य कुत्तों की नस्लें दोनों में गैर-वंशानुगत मोतियाबिंद भी हैं। इस बात की पुष्टि या मोतियाबिंद की उपस्थिति से इनकार, चाहे वे वंशानुगत हैं और साथ ही और उपचार तय करने के लिए, गोल्डन कुत्ता एक पशु चिकित्सक नेत्र विज्ञान में विशेषज्ञता द्वारा मूल्यांकन किया जाना चाहिए।

प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी

प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी एक ऐसी बीमारी है जो धीरे-धीरे दृष्टि के धीरे-धीरे नुकसान के साथ आंख के प्रकाश संवेदनशील क्षेत्र को खराब कर देती है। यह अन्य वंशानुगत बीमारियों के रूप में सुनहरा प्रत्यारोपण में उतना आम नहीं है, लेकिन ऐसा होने पर इसे रद्द करना महत्वपूर्ण है।

इसे पशु चिकित्सक द्वारा जल्द से जल्द निदान किया जाना चाहिए, क्योंकि इससे कम उम्र में अंधापन हो सकता है। इसी उपचार को नेत्र विज्ञान में विशेषज्ञता रखने वाले पशुचिकित्सा द्वारा भी संकेत दिया जाना चाहिए।

आंख से जुड़ी संरचनाओं के रोग

वे कुत्तों की अन्य नस्लों के रूप में सुनहरे कुत्ते में लगातार बीमारियों के रूप में नहीं हैं, लेकिन इन रोगों की उपस्थिति को रद्द करना महत्वपूर्ण है। वे अनुवांशिक या पर्यावरणीय कारणों के कारण हो सकते हैं।

ये बीमारियां आंखों को प्रभावित करने वाली पलकें और eyelashes संशोधित करती हैं। गोल्डन रेट्रिवर में इस प्रकार के सबसे लगातार प्रेम एंट्रोपियन, एक्ट्रोपियन, ट्राइकियासिस और डिस्ट्रिचियासिस होते हैं।

  • entropion यह एक ऐसी बीमारी है जिसमें पलकें अंदर की ओर जाती हैं। फिर, eyelashes cornea scrape इसे अल्सरेट कर सकते हैं और कुत्ते को अंधा छोड़ दें। इसके लक्षण हो सकता है: निरंतर lacrimation, लगातार पलकें बंद कर दिया नेत्रश्लेष्मलाशोथ, स्वच्छपटलशोथ (कॉर्निया की सूजन), कॉर्निया अल्सर और अंधापन। सर्जिकल उपचार आमतौर पर एक अच्छा पूर्वानुमान है।
  • बहिर्वर्त्मता यह तब होता है जब पलकें बाहर निकलती हैं, जिससे आंखों और कोंजक्टिवा को खराब तरीके से संरक्षित किया जाता है। लक्षणों में निरंतर लापरवाही, संयुग्मशोथ और कॉर्निया की सतह पर आँसू के खराब वितरण (सुरक्षा में परिणामी कमी के साथ) शामिल हैं। पुरानी संयुग्मशोथ के अलावा, यह रोग कुत्ते के दृष्टिकोण की कुल हानि का कारण बन सकता है।
  • लोमता ऐसा तब होता है जब पलकें या कुत्ते के चेहरे के बाल आंखों के संपर्क में आते हैं, सीधे कॉर्निया को प्रभावित करते हैं। यह आंखों के नजदीक के इलाकों में अनियमित बालों के विकास के कारण होता है, या इसके करीब संरचनाओं के अनियमित विकास के कारण होता है। उदाहरण के लिए, चपटा हुआ थूथन दौड़ में नाक के गुच्छे को उतारने से बाल और आंखों को ढंकने वाले बालों के बीच रगड़ना पड़ सकता है। कुत्तों की अन्य नस्लों के रूप में यह बीमारी स्वर्ण प्रत्यारोपण में उतनी आम नहीं है, लेकिन इसके कारण होने वाले नुकसान के कारण इसे रद्द करना महत्वपूर्ण है। उपचार बीमारी की गंभीरता के आधार पर नैदानिक ​​या शल्य चिकित्सा है, और एक विशेषज्ञ पशुचिकित्सा द्वारा तय किया जाना चाहिए।
  • distriquiasis , इस बीच, Meibomian ग्रंथि के छेद में टैब afeción बढ़ती (एक ग्रंथि पलक) या सिर्फ इसके पीछे है। उन अतिरिक्त चमकें पलकें के किनारों पर आती हैं, उन्मुख अंदरूनी होती हैं, और कॉर्निया को खरोंच करती हैं। यह वंशानुगत बीमारी नहीं है, लेकिन जन्मजात है, और सुनहरा कुत्ता पूरी तरह से अंधेरा छोड़ सकता है। उपचार पैथोलॉजी की गंभीरता के आधार पर नैदानिक ​​या शल्य चिकित्सा हो सकता है और प्रभावित ग्रंथि को हटाने के लिए बालों को हटाने (विभिन्न तरीकों से) से हो सकता है।
स्वर्ण प्रवासी में आँखों की बीमारियां

गोल्डन रेट्रिवर में सबवलवुलर महाधमनी स्टेनोसिस

वंशानुगत हृदय रोग या वंशानुगत हृदय रोग के रूप में भी जाना जाता है, उपवर्तक महाधमनी स्टेनोसिस सुनहरा प्रवासी को प्रभावित करता है और सभी नमूनों में निदान किया जाना चाहिए। हालांकि, लेकिन कुत्ते समाज को इस बीमारी के निदान की आवश्यकता नहीं है।

किसी भी मामले में, आप कार्डियोलॉजी में विशिष्ट पशुचिकित्सा के साथ अपने स्वर्ण का एक चेकअप कर सकते हैं या एक सामान्य पशुचिकित्सा के साथ असफल हो सकते हैं। स्टेथोस्कोप के उपयोग के माध्यम से किए गए उत्थान से अधिक विस्तृत अध्ययन के लिए डेटा मिल सकता है, लेकिन यह हमेशा इस रोगविज्ञान को रद्द नहीं करता है।

अन्य वंशानुगत स्वर्ण प्रवासी रोग

उपरोक्त वर्णित पैथोलॉजी के अलावा, भीतर स्वर्ण प्रवासी में सबसे आम बीमारियां हम हाइपोथायरायडिज्म, त्वचा एलर्जी और मिर्गी भी पा सकते हैं, वे सभी वंशानुगत प्रेम। यद्यपि इन बीमारियों के लिए निदान कैनिन समाजों द्वारा आवश्यक नहीं है, लेकिन यह सक्षम पशुचिकित्सा के साथ ऐसा करने में कोई दिक्कत नहीं करता है।

किसी भी मामले में, चाहे एक वयस्क के रूप में एक गोल्डन कुत्ता पिल्ला अपनाने के लिए, ऐसा करने के लिए हमेशा की तरह, परीक्षा के लिए पशु चिकित्सक के पास ले किसी भी रोग की उपस्थिति को खारिज करने और अनुसूची और अनिवार्य टीके worming शुरू कर रहा है पहली बात।

अन्य वंशानुगत स्वर्ण प्रवासी रोग

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं स्वर्ण प्रवासी कुत्तों के रोग , हम आपको हमारे निवारण अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
रीढ़ की हड्डी के अंत में चाटकर स्वर्ण प्रवासी घायल हो गयारीढ़ की हड्डी के अंत में चाटकर स्वर्ण प्रवासी घायल हो गया
एक कुत्ता कितना पुराना रहता हैएक कुत्ता कितना पुराना रहता है
कुत्तों में कैंसरकुत्तों में कैंसर
मानव वर्षों में कुत्ते की उम्रमानव वर्षों में कुत्ते की उम्र
स्वर्ण प्रवासी कुत्तों के लिए नामस्वर्ण प्रवासी कुत्तों के लिए नाम
स्वर्ण प्रवासी के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नस्वर्ण प्रवासी के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
प्रोफाइल: स्वर्ण प्रवासी, सोने का मित्रप्रोफाइल: स्वर्ण प्रवासी, सोने का मित्र
स्वर्ण प्रवासी की फ़ीड में संदेहस्वर्ण प्रवासी की फ़ीड में संदेह
माल्टीज़ bigeon की सबसे आम बीमारियोंमाल्टीज़ bigeon की सबसे आम बीमारियों
अमेरिकी अकिता की सबसे आम बीमारियांअमेरिकी अकिता की सबसे आम बीमारियां
» » स्वर्ण प्रवासी कुत्तों के रोग
© 2022 TonMobis.com