दुनिया में 10 सबसे धीमे जानवर

दुनिया में 10 सबसे धीमे जानवर

सभी स्वाद के लिए जानवर हैं। तेज, चुस्त और सक्रिय हैं, लेकिन दूसरी ओर, धीमी, शांत और आलसी जानवर हैं। सभी जानवर विशेष हैं, प्रत्येक अपनी विशेषताओं के साथ, इसलिए हमारे ग्रह पृथ्वी पर महान पशु विविधता।

इसके लाभ भी धीमा होने के लिए। पशु कि पूर्ण बचत के साथ अपने जीवन ले, आमतौर पर जो लोग, सबसे आकर्षक और प्यारे लगते हैं, जैसे कि हमारे पास उन्हें गले लगाने और उन्हें बहुत सारा प्यार देने के लिए भरवां। लेकिन सावधान रहें, कुछ मामलों में, यह केवल उपस्थिति का हो सकता है।

चलो अगले के बारे में, ExpertoAnimal के इस आलेख में, दुनिया में 10 सबसे धीमे जानवर . मेरा पसंदीदा कोआला है Iquest- तुम्हारा क्या है?

आप भी रुचि रखते हैं: दुनिया के 10 सबसे लंबे जानवर

आलसी या

आलसी के रूप में आलसी ले जाती है दुनिया में सबसे धीमा जानवर , इतना है कि यह देखने के लिए "आलसी" है। जब हम चरम धीमेपन और यहां तक ​​कि ऊबड़ का उल्लेख करते हैं तो उनका नाम विभिन्न वाक्यांशों में प्रयोग किया जाता है। उनकी दृष्टि कम दिखती है, उनके पास एक खराब विकसित कान और नाक, गरीब आलसी, iexcl- इतना सुंदर है! असल में अंग्रेजी में इसका नाम "स्लॉथ" है, धीमी गति या "धीमी गति" में आंदोलन का पर्याय बन गया है। इसकी औसत गति है 0.020 किमी / घंटा . यह बहुत खतरा है।

आलसी या

Loggerhead कछुए

कछुआ धीमापन का एक विश्व प्रतीक है, हालांकि कुछ समुद्री कछुए शहरी किंवदंती के रूप में धीमे नहीं हैं। कछुए बहुत लंबे समय तक जीवित समुद्री जानवर हैं 150 साल तक जीवित रह सकते हैं . इसकी औसत गति है 0.040 किमी / घंटा . यह दुनिया में सबसे धीमी सरीसृप है।

Loggerhead कछुए

कोअला

इन रात्रि जानवरों को ऑस्ट्रेलिया के पेड़ों में लंबे समय तक शरण लेने के लिए प्यार है और माना जाता है विशेष पर्वतारोही . उनके पास एक काफी गद्दी वाली पूंछ है जो उन्हें शीर्ष पर दृश्यों का आनंद लेने के लिए बैठने देती है और फिर 20 किमी / घंटा की अधिकतम गति से आगे बढ़ती है। एक उत्सुक तथ्य यह है कि कोआला भालू नहीं हैं, वास्तव में, वे एक प्रजाति के रूप में मर्दाना स्तनधारियों की श्रेणी में प्रवेश करते हैं, लेकिन उनकी उपस्थिति उन्हें भालू के रूप में लेबल करती है।

कोअला

Manati

Manatees लोकप्रिय रूप से जाना जाता है समुद्री गायों . वे बहुत प्यारे हैं और ऐसा लगता है कि वे तैरते नहीं हैं, लेकिन केवल मन की कुल शांति के साथ तैरते हैं। वे जानवर हैं जिनके अधिकतम गति है 5 किमी / घंटा . वे आमतौर पर बहुत शांतिपूर्ण होते हैं और कैरेबियन सागर और हिंद महासागर के उथले पानी में छाया में रहना पसंद करते हैं।

मानेटे पूरे दिन खा रहे हैं, वजन बढ़ा रहे हैं और आराम कर रहे हैं। वर्तमान में उनके पास शिकारियों नहीं हैं, कुछ ऐसा जो उन्हें धीमा कर देता है, क्योंकि उन्हें किसी से भी भागना नहीं पड़ता है। वे बहुत कम व्यायाम करते हैं।

Manati

दरियाई घोड़ा

समुद्री घोड़े इसकी जटिल शरीर संरचना है कि उन्हें ज्यादा ले जाएँ या उच्च गति तक पहुँचने के लिए अनुमति नहीं है की वजह से धीमी गति से कर रहे हैं, कहते हैं कि यह एक मोटर हानि है, जो केवल उन खड़ी तैरने के लिए अनुमति देता है।




Seahorses अपने सभी जीवन एक ही स्थान पर रहने के लिए बने हैं, वे बहुत homelike हैं। यह मछली केवल यात्रा करती है 0.09 किमी / घंटा . समुद्र तलों की 50 से अधिक प्रजातियां हैं, उनमें से सभी समान रूप से धीमी हैं। इसकी सुंदरता, ठीक है, इसकी गतिविधियों में नहीं रहती है।

दरियाई घोड़ा

स्टारफिश

स्टारफिश दुनिया के सबसे धीमे जानवरों में से एक है, जो पहुंच रहा है 0.0 9 0 किमी / एच की गति . इसके अलावा, 2000 से अधिक प्रकार के स्टारफिश हैं, जो स्वयं के बीच बहुत विविध हैं। स्टारफिश, व्यावहारिक रूप से, पृथ्वी के सभी महासागरों में देखा जा सकता है। उन्हें लंबी दूरी की यात्रा करने के लिए नहीं बनाया जाता है, और चूंकि वे बहुत धीमे होते हैं, इसलिए उन्हें अपने रास्ते में महासागर धाराओं से दूर ले जाया जाता है।

स्टारफिश

गार्डन घोंघा

यह स्थलीय सर्पिल खोल मोलस्क बहुत धीमी है। यदि आप इसे बगीचे में देखते हैं, तो यह संभव है कि अगले दिन आप एक ही स्थान पर व्यावहारिक रूप से हों। वे आर्द्र भूमध्य क्षेत्रों में रहते हैं, वे वर्षों से ओवरविनटर करना पसंद करते हैं और आने वाले छोटे मांसपेशी संकुचन करके आगे बढ़ते हैं 0.050 किमी / घंटा तक . हालांकि वे बगीचों में रहते हैं, उन्हें ज्यादा धूप नहीं पसंद है और वे एक अच्छी छाया का आनंद लेना पसंद करते हैं।

गार्डन घोंघा

लॉरीस या धीमी बंदर

लॉरीस एक अजीब लेकिन प्यारा प्रकार का रात्रिभोज है, जो श्रीलंका के जंगलों के मूल निवासी है। उनके हाथ मनुष्यों के समान ही हैं और गर्भपातवादी आंदोलनों को बहुत नरम लेकिन अनुग्रह के साथ करते हैं। इस सूची में मौजूद जानवरों में से, लॉरीस "सबसे तेज़" में से एक है जो तक पहुंच सकता है 2 किमी / घंटा की गति.

यह बहुत छोटा, उत्सुक और हल्का है, इसका आकार 20 से 26 सेमी तक है और अधिकतम 350 ग्राम तक वजन कर सकता है। लॉरीस प्राइमेट की एक प्रजाति है जो पाया जाता है विलुप्त होने का गंभीर खतरा अपने आवास के खतरनाक विनाश और "पालतू जानवर" के रूप में इस आराध्य प्राइमेट के कब्जे के कारण।

लॉरीस या धीमी बंदर

अमेरिकी विद्वान

अमेरिकी विद्वान है दुनिया में सबसे धीमी पक्षी जो उत्तरी अमेरिका के जंगलों में रहता है। इसमें छोटे पैर और एक लंबी, तेज चोंच वाला एक फुला हुआ शरीर है। यह विजेता है जहां तक ​​धीमी उड़ानें चिंतित हैं, 5 मीटर / घंटा से 8 किमी / घंटा के बीच , तो वह जमीन पर बहुत पसंद करता है। वे रात में माइग्रेट करना पसंद करते हैं और बहुत कम उड़ते हैं।

अमेरिकी विद्वान

कोरल

स्टारफिश की तरह, मूंगा, एक और है जो जानवर नहीं लग रहा है, लेकिन यह है। यह भी ज्यादा गड़बड़ी नहीं करता है, लेकिन यह अपनी निर्विवाद सुंदरता के लिए प्रशंसा के योग्य है। कोरल समुद्री बोतलों की सजावट हैं और कई गोताखोर केवल कोरल का निरीक्षण करने के लिए गहराई तक जाते हैं। संदर्भ के धीमे होने के मामले में वे विजेता हैं, क्योंकि वास्तव में, वे समुद्री जानवर हैं वे गतिहीन रहते हैं , लेकिन साथ ही, वे जीवन से भरे हुए हैं।

कोरल

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं दुनिया में 10 सबसे धीमे जानवर , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कोआला खिला रहा हैकोआला खिला रहा है
दुनिया में 11 सबसे पुराने कुत्तोंदुनिया में 11 सबसे पुराने कुत्तों
कुत्ते के लिए व्यायामकुत्ते के लिए व्यायाम
कुत्ता बंद और आलसी हैकुत्ता बंद और आलसी है
दुनिया में सबसे तेज़ जानवर क्या हैंदुनिया में सबसे तेज़ जानवर क्या हैं
पिल्ले चलने के लिए आलसी हैंपिल्ले चलने के लिए आलसी हैं
अलविदा दोस्तअलविदा दोस्त
अलविदा दोस्त: पालतू जानवर की मौतअलविदा दोस्त: पालतू जानवर की मौत
दुनिया में सबसे अच्छा पशु वृत्तचित्रदुनिया में सबसे अच्छा पशु वृत्तचित्र
आलसी भालू इतनी धीमी क्यों हैआलसी भालू इतनी धीमी क्यों है
» » दुनिया में 10 सबसे धीमे जानवर
© 2022 TonMobis.com