कुत्तों में दंत रोगों के बारे में आपको जो कुछ पता होना चाहिए

कुत्तों में दंत रोगों के बारे में आपको जो कुछ पता होना चाहिए

कुत्तों और बिल्लियों दोनों पालतू जानवरों में चिकित्सकीय बीमारियां दुनिया के पशु चिकित्सकों द्वारा सबसे अधिक निदान में से हैं। यदि आप हमारे बालों के दंत स्वास्थ्य का ख्याल नहीं रखते हैं और लगभग 3 साल दंत रोगों से संबंधित समस्याओं को दिखा सकते हैं, यही कारण है कि हम बहुत महत्वपूर्ण हैं कि हम अपने कुत्तों और बिल्लियों की दंत चिकित्सा देखभाल से संबंधित बुनियादी चीजों को जानते हैं ताकि हम किसी भी दंत रोग को रोक सकते हैं।

पालतू मालिक अपने कुत्तों के स्वास्थ्य की देखभाल करने में काफी समय बिताते हैं, भोजन के चयन से पशु चिकित्सक के नियमित दौरे तक, लेकिन कभी-कभी दांतों का स्वास्थ्य मेज के नीचे जाता है। कई बार दंत स्वच्छता को अनदेखा किया जाता है और यह हमारे प्रिय साथी को असंख्य असुविधाएं ला सकता है।
कुत्तों में दंत चिकित्सा देखभाल का महत्व क्या है?

जैसे ही हम स्नानघर या नियमित हेयरड्रेसिंग का ख्याल रखते हैं, आपके आहार और दैनिक चलने के लिए, दंत चिकित्सा देखभाल उन बुनियादी आवश्यकताओं की सूची के शीर्ष पर भी होनी चाहिए जिन्हें हमें प्रतिदिन भाग लेना चाहिए। हालांकि दंत समस्याओं हमारे प्यारे हमेशा नहीं क्षय, अगर यह सच है कर रहे हैं कि इन प्रजातियों गम समस्याओं लिए अतिसंवेदनशील होते हैं, वास्तव में, यह अनुमान है कि कुत्तों का 80% हिस्सा तीन साल की उम्र से पहले कुछ दंत रोग होगा सालों, यही कारण है कि सभी पालतू मालिकों के लिए दंत चिकित्सा देखभाल का महत्व स्थापित करना अत्यंत महत्वपूर्ण है। दुर्भाग्य से दंत रोग के लक्षण कभी कभी इतना आसान है कि मालिक उन्हें पहचान करने के लिए जब तक यह अक्सर हो रहा है कि हम यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हमारे पशु चिकित्सक हमारे प्यारे दांतों की rutiarías समीक्षा कर से रोकने के लिए बहुत देर हो चुकी है असफल रहे हैं।

बीमारियों से बचने के लिए हमारे पालतू जानवरों की दंत चिकित्सा देखभाल को गंभीरता से लिया जाना चाहिए

बीमारियों से बचने के लिए हमारे पालतू जानवरों की दंत चिकित्सा को गंभीरता से लिया जाना चाहिए। कुत्तों में सबसे आम दांत रोग क्या हैं?
जैसा कि हमने चर्चा की, कुत्तों में पशु चिकित्सकों द्वारा दंत या दांत रोग सबसे निदान बीमारियों में से एक बन गए हैं, हम आपको सबसे आम बीमारियां दिखाते हैं:

प्लाक और टार्टर: कुत्ते के दांतों पर पट्टिका और टारटर दिखाई देने लगते हैं न केवल दांत बल्कि उनके आसपास के ऊतकों को प्रभावित करते हैं। ये पदार्थ स्पष्ट रूप से दिखाई देने वाले दांतों पर जमा भूरे रंग के धब्बे के रूप में दिखाई देते हैं।

Periodontal रोग: जब पट्टिका और टैटार दिखाई देते हैं और इलाज, इस periodontal रोग पैदा कर सकता है और इस पालतू के कारण मसूड़े की सूजन जो मसूड़ों की सूजन है और सबसे आम दंत रोगों में से एक है के दांत आसपास के ऊतकों को प्रभावित करता है निदान किया जाता है।

दांतों में दर्द: जब दांत की स्थिति होती है, तो हमारे पालतू जानवरों को वही दर्द होता है जो दांत दर्द होता है जब मनुष्य पीड़ित हो सकते हैं। दर्द इतना मजबूत हो सकता है कि यह हमारे पालतू जानवरों को खिलाने को प्रभावित करता है क्योंकि वे इस दर्द का अनुभव करने से खाने से रोकना पसंद करते हैं।

प्रणालीगत बीमारियां: दंत की समस्या न केवल मसूड़ों या दांतों में लक्षण पैदा कर सकती है, वास्तव में, दंत रोग बीमारी की विफलता या हृदय रोग जैसी गंभीर बीमारियों का कारण बन सकती है।

खराब सांस: यह दंत रोगों के लक्षण के रूप में खुद को एक रोग है जिसे हलिटोसिस कहा जाता है। यदि आप देखते हैं कि आपके पालतू जानवरों की लगातार बुरी सांस है तो यह आपके पशुचिकित्सा से परामर्श करने का समय है।




दूध दांतों का प्रतिधारण: यह छोटी नस्ल के कुत्तों में अधिक आम है और क्या होता है कि पिल्ले दांतों को उचित रूप से दूध दांत के रूप में नहीं ले जाते हैं, जिससे वयस्क दांतों की उपस्थिति के साथ अतिरिक्त दांतों का संचय होता है या स्थायी दांत जो ठीक से बाहर नहीं आ पाए हैं।

स्टेमाइटिस: स्टेमाइटिस मौखिक श्लेष्म झिल्ली की सूजन है और यह हमारे पालतू जानवर के मुंह से अधिक प्रभावित कर सकता है और यह बहुत दर्दनाक स्थिति है। हमारे कुत्ते में दंत रोगों को कैसे रोकें?
रोकथाम सबसे अच्छी कार्रवाई है जिसे हम किसी भी बीमारी से निपटने के लिए ले सकते हैं। ऐसी स्थितियों में से जो हमारे पालतू जानवरों के स्वास्थ्य पर हमला कर सकते हैं, दंत रोग सबसे अधिक रोकथाम में से एक हैं। कुत्तों में दंत समस्याओं को रोकने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:

हमारे पिल्ले को अपने दांतों को ब्रश करने के लिए सिखाना बहुत महत्वपूर्ण है, ऐसा करने का सबसे अच्छा समय तब होता है जब स्थायी दांत पैदा होते हैं, जो कि 6 से 9 महीने के बीच होता है।

मनुष्यों के लिए डिजाइन दंत उत्पादों का उपयोग न करें। यह एक बड़ी गलती है और हमारे कुत्तों में मनुष्यों के लिए टूथपेस्ट का उपयोग करने के लिए बदतर स्थितियों का एक संभावित कारण है क्योंकि इसकी रासायनिक संरचना संभावित रूप से खतरनाक है।

पशु चिकित्सक के नियमित दौरे और हमारे पालतू जानवरों के दांतों के स्वास्थ्य की बाद की समीक्षा दांतों को स्वस्थ रखने और कुत्ते के स्वास्थ्य को गंभीर नुकसान पहुंचाने से पहले दिखाई देने वाली किसी दंत रोग पर हमला करने का सबसे अच्छा तरीका है।
कुत्तों के लिए विशेष ब्रश में पूरे मौखिक गुहा की सफाई की सुविधा के लिए 45º का कोण होता है

कुत्तों के लिए विशेष ब्रश में पूरे मौखिक गुहा की सफाई की सुविधा के लिए 45º का कोण होता है। मुझे घर पर अपने कुत्ते के दांतों की देखभाल करने की क्या ज़रूरत है?
हमारे कुत्तों की दंत चिकित्सा देखभाल की नियमितता घर से शुरू होनी चाहिए, इसके लिए, ऐसी कुछ चीजें हैं जिनकी हमें आवश्यकता होगी:

टूथब्रश: इन ब्रश को पालतू जानवरों के लिए अधिमानतः विशिष्ट होना चाहिए। इन ब्रशों में 45º कोण होता है जो मसूड़ों के नीचे सफाई की सुविधा प्रदान करता है।

कुत्तों के लिए टूथपेस्ट: ये पेस्ट मनुष्यों से अलग होते हैं और आमतौर पर कुत्तों को दांतों की सफाई के लिए आकर्षित करने के लिए स्वाद के साथ आते हैं।

दांतों की सफाई के लिए हड्डियों और खिलौने: बाजार में हम दंत चिकित्सा की सफाई के साथ-साथ दांतों और मसूड़ों को मजबूत करने में मदद करने के लिए बड़ी संख्या में उत्पाद प्राप्त कर सकते हैं। हम इन पशु उत्पादों में से कुछ खरीदने के लिए हमारे पशुचिकित्सा से पूछ सकते हैं।

पिल्ले के चरण में दंत चिकित्सा की नियमितता शुरू करने की सलाह दी जाती है ताकि वे आदी हो सकें

पिल्ले के चरण में दांतों की सफाई की नियमित शुरुआत शुरू करने के लिए सलाह दी जाती है ताकि वे हमारे कुत्ते के दांतों को ब्रश करने के लिए टिप्स और चालें
हम आपके कुत्ते को टूथब्रश में कैसे इस्तेमाल करते हैं और अपने पालतू जानवरों के लिए उचित दंत स्वच्छता कैसे प्राप्त करें, इस बारे में कुछ उपयोगी टिप्स देने का प्रयास करेंगे:
सबसे पहले, अपने पालतू जानवरों की उम्मीद नहीं है ब्रश करने की प्रक्रिया इतनी पहली बात होनी चाहिए धैर्य है के साथ अच्छे समझौते में है, इस प्रक्रिया को अभ्यस्त कई सप्ताह या महीनों के लिए अपने दाँत आप कई दिनों से ले जा सकते हैं ब्रश करना। पहली बात तो हम अनुशंसा करते यह इस तरह सेब की सॉस या दही के रूप में अपने कुछ खाद्य और स्वादिष्ट उंगलियों अपने कुत्ते के लिए आकर्षक पर प्रसार के रूप में कुछ गुर करते हैं और लामा भोजन करने दे सकते हैं, आपके पालतू जानवर अभ्यस्त करने के लिए अपनी थूथन हेरफेर करने के लिए है जबकि आप मसूड़ों को मालिश करते हैं और दांतों के माध्यम से अपनी अंगुलियों को चलाते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको अपनी अंगुलियों पर फिर से खाना कैसे पकाता है, आपको अपने दांतों को सभी दांतों का पर्दाफाश करने के लिए भी ले जाना चाहिए, इसके लिए आपको इसे जो भी पेश करना है, उसमें आपको रुचि रखने की आवश्यकता होगी।
एक बार जब आप अपने स्नैप को पूरी तरह से कुशल बनाने में कामयाब हो जाते हैं, तो हमें अगले चरण में जारी रखना होगा। उस दिन का समय चुनें जो बहुत व्यस्त नहीं है और जिसमें एक पालतू जानवर आराम से है और दंत सफाई उपकरणों के साथ काम करना शुरू करने के लिए ऊर्जा जारी कर दी है (चरण के बाद कुछ समय सही होगा)। अपने कुत्ते को सब कुछ गंध करने दें और यदि आप ब्रश और पेस्ट चाटना चाहते हैं। अपनी अंगुलियों या ब्रश के साथ सबसे अधिक दिखाई देने वाले दांतों को ब्रश करके शुरू करें लेकिन विशेष पेस्ट का उपयोग करें। ब्रश करने के लिए धीरे-धीरे अधिक दांत जोड़ें और आवश्यक होने पर पेस्ट लागू करें। एक बार जब आप कई दिनों के काम के बाद इसे प्राप्त कर लेते हैं, तो आप सबसे दूरस्थ दांत तक पहुंचने के लिए उद्यम कर सकते हैं।
इस अनुष्ठान के पूरा होने पर अपने कुत्ते को पुरस्कृत करने के लिए भूल नहीं या तो एक कुकी, अपने पसंदीदा खेल या कई cariños- कोई फर्क नहीं पड़ता अगर के रूप में इरादा प्रक्रिया के साथ हुआ था, विचार अपने पालतू अनुष्ठान सफाई के साथ एक सकारात्मक सहयोग किया है दांत ताकि अगली बार मुझे पता चले कि क्या उम्मीद करनी चाहिए और इसके साथ सहमत होना चाहिए। जब भी आप पशु चिकित्सक की नियुक्ति पर जाते हैं, तो गंदे दांतों की तुलना में अधिक खतरनाक बीमारियों से बचने के लिए अपने बालों वाले दांतों की जांच करने के लिए कहें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में Strabismusकुत्तों में Strabismus
कुत्तों और बिल्लियों शाकाहारीकुत्तों और बिल्लियों शाकाहारी
आपकी बिल्ली की पशु चिकित्सा समीक्षाआपकी बिल्ली की पशु चिकित्सा समीक्षा
सेविले में विदेशी जानवरों का सबसे अच्छा पशु चिकित्सा क्लीनिकसेविले में विदेशी जानवरों का सबसे अच्छा पशु चिकित्सा क्लीनिक
पालतू मालिकों को मेक्सिको में कार्यकाल के लिए कुछ नियमों का पालन करना होगापालतू मालिकों को मेक्सिको में कार्यकाल के लिए कुछ नियमों का पालन करना होगा
साथी जानवरों की देखभालसाथी जानवरों की देखभाल
अपने कुत्ते के दांतों की देखभाल करने के लिए टिप्सअपने कुत्ते के दांतों की देखभाल करने के लिए टिप्स
चलने के बाद हमारे कुत्तों का ख्याल रखनाचलने के बाद हमारे कुत्तों का ख्याल रखना
दंत चिकित्सा देखभाल कि हमारे पालतू जानवरों के पास होना चाहिएदंत चिकित्सा देखभाल कि हमारे पालतू जानवरों के पास होना चाहिए
बच्चों के दांतों के स्वास्थ्य की देखभाल कैसे करेंबच्चों के दांतों के स्वास्थ्य की देखभाल कैसे करें
» » कुत्तों में दंत रोगों के बारे में आपको जो कुछ पता होना चाहिए
© 2022 TonMobis.com