दंत चिकित्सा देखभाल कि हमारे पालतू जानवरों के पास होना चाहिए

दंत चिकित्सा देखभाल कि हमारे पालतू जानवरों के पास होना चाहिए

मनुष्यों की तरह, कुत्ते या बिल्लियों दांतों के ऊपर स्थित एक "दंत पट्टिका" बनाते हैं। इंसानों के रूप में हम अपने दांत धोते हैं, वह पट्टिका समाप्त हो जाती है, इस प्रकार हमें बीमार होने से रोकती है। हालांकि, बिल्लियों जैसे कुत्ते इसे बाहर नहीं निकाल सकते हैं, इसलिए पीले रंग के tartar की एक परत जमा करने के लिए शुरू होता है.

इस टारटर में इतने सारे बैक्टीरिया होते हैं कि इससे मसूड़ों में संक्रमण हो सकता है, जीनजीवाइटिस और हालिटोसिस उत्पन्न करना . ऐसे चरम मामले हैं जहां संक्रमण रक्त प्रवाह में गुजर सकता है और दिल के वाल्व जैसे आंतरिक अंगों को नुकसान पहुंचा सकता है, जो इसके अलावा हृदय संबंधी समस्याओं को भी लाएगा दाँत के नुकसान और बहुत सारे गम दर्द पैदा करते हैं। अपने पालतू जानवर के दांतों की सफाई करते समय उनकी उम्र और चरित्र पर निर्भर रहेगा, आपको उन्हें टूथब्रश और कुत्ते के पेस्ट के साथ हर दिन धोने की कोशिश करनी चाहिए। यदि यह अनुभव आपके कुत्ते के लिए नया है, तो मुझे लगता है कि आप इसे बहुत पसंद नहीं करेंगे, इस कारण से यह अनुशंसा की जाती है कि आप इसे बहुत कम उम्र से उपयोग करें।

अपने दांत धोने के लिए आपको ऊपरी होंठ को तब तक उठाना चाहिए जब तक कि आप दांतों के बाहरी चेहरे को न देख सकें। गम समेत उन्हें ऊपर से नीचे तक ब्रश करें। फिर थोड़ा और स्नैउट खोलने और दांतों के अंदर ब्रश करने का प्रयास करें। सभी रिक्त स्थान की सफाई जारी रखें। दूसरी तरफ, जैसे कुत्तों या बिल्लियों बहुत बेचैन हैं और जो टूथब्रश का समर्थन नहीं करते हैं, वहां क्रीम और पेस्ट जैसे अन्य सामान भी हैं जो सेवा करते हैं।




जैसा कि पहले से ही कहा गया है, सभी उम्र में मौखिक स्वच्छता बहुत महत्वपूर्ण है। उन कुत्तों के लिए जिनके पास अच्छी सफाई है, आप उन्हें पशु चिकित्सक के पास ले जा सकते हैं और दांतों को साफ करने की संभावना को देखते हैं और अपने दांतों को ब्रश नहीं करते हैं।

अंत में, टाटर की उपस्थिति को रोकने के लिए, अन्य कारक भी हैं जो मदद करेंगे। भोजन के मामले में, घर से बने उत्पादों और डिब्बाबंद भोजन इसके लिए मुख्य अपराधी हैं। इसके अलावा, यदि आप उन्हें हड्डियों को काटने के लिए देने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि उनमें एंजाइमेटिक प्रणाली है जो खाने के बाद छोड़े गए दांतों में कार्बनिक पदार्थ को कम करने में मदद करती है। खिलौनों के लिए, रबड़ आधारित तथ्य आपके दांतों को साफ करने में मदद करने के लिए आदर्श होते हैं, खासकर जब इसमें अजीब आकार होते हैं जो आपके पालतू जानवर को दांत डालते हैं।

आपके पालतू जानवरों में चिकित्सकीय स्वास्थ्य आवश्यक है, इसलिए आपको इस प्रकार के मामले में रोकथाम का भार लेना होगा। जब तक आप इन छोटे विवरणों के बारे में चिंता करते हैं, आप भविष्य में बड़ी जटिलताओं से बचेंगे जो आपको केवल नुकसान पहुंचाएंगे। याद रखें कि रोकथाम सबसे अच्छा उपाय है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में टारटर को हटाने के लिए टिप्सकुत्तों में टारटर को हटाने के लिए टिप्स
कुत्ते को तैयार करनाकुत्ते को तैयार करना
कुत्तों के लिए टारटर के संचय के परिणामकुत्तों के लिए टारटर के संचय के परिणाम
कुत्तों में चिकित्सकीय स्वच्छताकुत्तों में चिकित्सकीय स्वच्छता
क्या आपको पता है कि आपके कुत्ते के पास स्वस्थ और साफ मुंह है?क्या आपको पता है कि आपके कुत्ते के पास स्वस्थ और साफ मुंह है?
अपने कुत्ते को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए 5 टिप्सअपने कुत्ते को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए 5 टिप्स
मेरे पालतू जानवर के दांत कैसे ब्रश करें?मेरे पालतू जानवर के दांत कैसे ब्रश करें?
बिल्ली के दांतों की देखभाल करनाबिल्ली के दांतों की देखभाल करना
जर्मनटाउन दंत चिकित्सक बेकिंग सोडा के साथ दांत ब्रश करता हैजर्मनटाउन दंत चिकित्सक बेकिंग सोडा के साथ दांत ब्रश करता है
अपने कुत्ते के मुंह की देखभालअपने कुत्ते के मुंह की देखभाल
» » दंत चिकित्सा देखभाल कि हमारे पालतू जानवरों के पास होना चाहिए
© 2022 TonMobis.com