पैर और मुंह की बीमारी का क्या कारण बनता है

पैर और मुंह की बीमारी का क्या कारण बनता है

हालांकि ब्राजील में, की रोकथाम पैर और मुंह की बीमारी

टीका के साथ हर छह महीने जानवरों में दूषित हो सकता है जो दूषित हो सकते हैं, समय-समय पर मीडिया रिपोर्ट नई संक्रामक है। के बारे में अधिक समझने के लिएपैर और मुंह की बीमारी का क्या कारण बनता हैanimal.site2.xyz इस विषय के बारे में बात करने जा रहा है।

  • पैर और मुंह की बीमारी का कारण और संक्रम

ए ए vírus के कारण एफएमडी, एक संक्रामक doenñla जानवरों पर हमला कर द्विपक्षीय खुर, कि है, बकरी, भेड़, भेड़, भेड़ के बच्चे, सूअर, गाय-बैल, गाय, भैंस, दूसरों के बीच। केवल सूक्ष्मजीवों के प्रकार जिम्मेदार हैं, जो सबसे आम और अत्यधिक संक्रामक हैं, यह है कि ट्रांसमिशन एक साधारण तरीके से हो सकता है, जैसे जानवर के डोलोल, जहां वायरस आमतौर पर जमा होता है। Aphtovirus और परिवार Picornaviridae जीनस का वायरस उत्सुकता से सबसे छोटे ज्ञात रोगजनक एजेंटों में से एक है।

गिनती के अन्य तरीके हैंसंक्रमित जानवरों का खूनऔर मृत्यु के बाद भी वे कई महीनों तक अपने अस्थि मज्जा में वायरस ले जा सकते हैं। इस तरह, पैथोलॉजिकल एजेंट दूषित जानवरों के साथ-साथ घास में चमड़े और हड्डी के भोजन में पाया गया है। चूंकि वायरस बहुत प्रतिरोधी है, दूषित वायरस अभी भी हो सकता हैहवा के माध्यम सेपानी, भोजन, पैसारोस और यहां तक ​​कि इंसान जो जानवरों का इलाज करते हैं। इसका मतलब है कि काली, मॉन और क्षेत्र के श्रमिकों के कपड़े डिनना लोड कर सकते हैं।

यह भी जाना जाता है, वह भीसबसे कम उम्र के जानवरोंस्तनपान चरण में भी, यह इंजेक्शन के साथ मानवता का प्रोपोसिओस है। इसलिए, जीवन के तीन महीने बाद उन्हें डोनेना टीका की पहली खुराक मिलती है। मनुष्य भी दूषित हो सकता है, लेकिन गिनती का मुख्य तरीका हैमांस का इंजेक्शनएक संक्रमित पशु का। अन्य रूप केवल बीमार जानवरों से चिपकने वाले दूध की खपत और उनके स्राव के संपर्क से हैं। लोगों के बीच, यह उसे दूषित कर दिया।

पैर और मुंह की बीमारी का कारण और संक्रम
  • पैर और मुंह की बीमारी के लक्षण और उपचार




    पैर और मुंह की बीमारी के शुरुआती संकेतपशुओं में मुख्य रूप से दूसरी बार में किया जा रहा सामान्य पदास्य-रोग, मसूड़ों और मुंह, और uberes (स्तन ग्रंथि) और हेलमेट में घाव में हो सकता है भूख और बुखार के नुकसान कर रहे हैं। इन घायलों ने अपने लोकोमन को चोट पहुंचाई और इसे खिलाया। यह आंत में और पेट में घाव भी पेश कर सकता है। इसके अलावा, संक्रमित जानवर आमतौर पर बहुत अधिक होता है, इसलिए संक्रमित आसानी से फैल सकता है। मनुष्यों में, संक्रमण के लक्षण, जो आमतौर पर दुर्लभ होते हैं, में उंगलियों, मुंह और त्वचा, मांसपेशियों में दर्द और सिर, उच्च बुखार और अत्यधिक प्यास के बीच एक घाव शामिल होता है।

    बच्चे, वृद्ध लोग और लोगकम प्रतिरक्षाजो ग्रामीण इलाकों में रहते हैं वे संक्रम से अधिक प्रवण होते हैं। Paraón complicañón है और महत्वपूर्ण doenña दर्दनाशक दवाओं या एक चिकित्सक द्वारा निर्धारित कोर्टिकोस्टेरोइड, और बाकी, Ingeston ज्यादा पानी और सफाई घावों के साथ व्यवहार करते हैं। जानवरों के लिए, उन्हें कार्डियक टॉनिक्स के साथ इलाज किया जाता है, जब वे बहुत कमजोर होते हैं, क्योंकि डॉनिया, जो दिल तक पहुंच सकता है और मृत्यु का कारण बन सकता है, अपने घावों में दवाएं नहीं प्राप्त कर सकता है।

    पैर और मुंह की बीमारी के लक्षण और उपचार
  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं पैर और मुंह की बीमारी का क्या कारण बनता है हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें अन्य जानवर.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    Parvovirus, अपने कुत्ते की टीकों के साथ रखने के लिए एक और कारण हैParvovirus, अपने कुत्ते की टीकों के साथ रखने के लिए एक और कारण है
    बिल्लियों में संक्रामक पेरिटोनिटिसबिल्लियों में संक्रामक पेरिटोनिटिस
    बिल्लियों में वायरल rhinotracheitisबिल्लियों में वायरल rhinotracheitis
    चिहुआहुआ टीकाकरणचिहुआहुआ टीकाकरण
    कैनाइन Parvovirusकैनाइन Parvovirus
    बिल्ली के ल्यूकेमिया को रोकने के लिए 5 युक्तियाँबिल्ली के ल्यूकेमिया को रोकने के लिए 5 युक्तियाँ
    हंटवायरस महामारी विज्ञानहंटवायरस महामारी विज्ञान
    Equine संक्रामक एनीमियाEquine संक्रामक एनीमिया
    पालतू जानवरों में Venereal रोगपालतू जानवरों में Venereal रोग
    रोग जो मनुष्य द्वारा जानवरों को संचरित होते हैंरोग जो मनुष्य द्वारा जानवरों को संचरित होते हैं
    » » पैर और मुंह की बीमारी का क्या कारण बनता है
    © 2022 TonMobis.com