कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास परवो है

कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास परवो है

Parvovirus या Parvovirus कुत्ते

यह कुत्तों में सबसे आम डॉननलस में से एक है और जिसमें से हमें केवल एए ± ऑरो को सूचित करना है। यदि लक्षण अज्ञात हैं, तो वे एक खराब निदान का कारण बन सकते हैं और उन्हें एक सामान्य गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल संक्रमण से भ्रमित किया जाना चाहिए। यह एक वायरल क्षति यह वयस्क कुत्तों और पिल्लों में घातक रूप से बहुत गंभीर हो सकता है, क्योंकि उनके अनुमानित जानवर के जीवन के पहले महीनों के दौरान, प्रतिरक्षा प्रणाली कमजोर होती है और इसलिए, संक्रमण के कब्जे में केवल अधिक संवेदनशीलता होती है। इस doenña पर अपने सभी dúvidas का जवाब देने के लिए, animales.sitio2.xyz के इस लेख में हम दिखाते हैं कैसे पता चले कि आपके कुत्ते के पास परवो है या नहीं . आपने सम्मान के अपने जानवर को सौंपा और ध्यान से प्रत्येक इंडिका को पढ़ा।

  • कैनिन पार्वोवायरस क्या है?

एक प्रकार के 2 वायरस के कारण एक गंभीर संक्रामक संक्रमण के कैनाइन परवोविरस संक्रमण, जिसे बुलाया जाता है virrus डेल tonto और यह गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल सिस्टम, रक्त के लाल रक्त कोशिकाओं और सबसे गंभीर मामलों में या पिल्लों में प्रभावित करता है, यह कार्डियक मांसपेशियों पर हमला कर सकता है। इस बीमारी का पता लगाने के बाद से कुछ सालों रहे हैं और इसलिए, छोटी जानकारी दी गई है और अस्तित्व की संभावनाएं बहुत कम हैं। कुत्तों का 80% इस वायरस के संपर्क में रहे हैं क्योंकि यह संक्रमित मल के माध्यम से संचरित होता है। यह बहुत महत्वपूर्ण है सही ढंग से कीटाणुरहित करें दूषित चोन जो संक्रमित फेकिल सामग्री के संपर्क में था, क्योंकि मूर्ख का वायरस बहुत प्रतिरोधी है और महीनों के लिए चॉन और दूषित वस्तुओं में रह सकता है। अधिकांश डिटर्जेंट और कीटाणुनाशक केवल क्लोरीन और जल sanitária के सबसे प्रभावी उत्पादों को खत्म करने के लिए पर्याप्त हैं।

  • Parvovirus कैसे प्रसारित किया जाता है?

    यह जानने के लिए कि क्या आपके कुत्ते के पास कैनाइन परवोविरस है, आपको पता होना चाहिए कि डोनिना कैसे प्रसारित होती है। एक कुत्ते Parvovirus हमले, विशेष रूप से, कुत्तों या परजीवी के बिना 6 महीने से कम उम्र के कुत्ते, वयस्क या पुराने कुत्तों और कुत्तों। और हमारे कुत्तों को हटाने और उन्हें इस तरह के डिनोस से बचने के लिए जरूरी टीका देना आवश्यक है। अन्य कारक जो इस डोनिया के विकास में मदद करते हैं, तनाव, आंतों परजीवी या कम मूड हो सकते हैं। रियास जर्मन चरवाहे, डोबर्मन, पिट बैल या रोट्टवेयर की तरह ही मूर्खों के डॉनिया को पीड़ित करने के लिए बाकी की तुलना में अधिक vulneráveis।

    कैनाइन Parvovirus संक्रमण अत्यधिक संक्रामक , उच्च गति पर विकसित होता है और द्वारा प्रसारित किया जाता है मौखिक रूप से , संक्रमित मल या प्रदूषित सामग्री जैसे चॉन, खाद्य कंटेनर या यहां तक ​​कि अपने जूते, और कुत्तों में, स्तन दूध के माध्यम से, यदि मॉन और वाहक है, के साथ संपर्क के माध्यम से। ऑब्जेक्ट दूषित हो सकते हैं-अगर हमारे जूते के माध्यम से संक्रमित एक पर कदम उठाकर, दूसरे पर गंदा कुत्ता या excreta से संपर्क करके मूषक.

  • कुत्ते Parvovirus के लक्षण क्या हैं?

    कुत्ते Parvovirus यह आमतौर पर प्रकट होने के लिए तीन से चार दिनों के बीच लगता है, लक्षण प्रभावित अंग प्रणाली में विविध हो सकते हैं। यह जानने के लिए कि क्या आपके कुत्ते के पास परवो है, आपको लक्षणों पर विशेष ध्यान देना चाहिए।

    जब परवोविरोसिस गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल सिस्टम को प्रभावित करता है सैन के लक्षण :

  • बुखार (यानी पहला लक्षण);
  • मनोदशा / अवसाद का पतन;
  • सांस लेने में कठिनाई, कमजोरी और अत्यधिक पेंटिंग;
  • इन्सुलेशन;
  • भूख / एनोरेक्सिया की कमी;
  • स्पार्कलिंग उल्टी;
  • रक्त और मजबूत गंध के साथ दस्त;
  • उल्टी और दस्त के कारण निर्जलीकरण।



  • जब मूर्ख हृदय रोगी पर हमला करता है, उपरोक्त लक्षणों में डिस्पने, शरीर की झुकाव और पिल्लों में या बहुत गंभीर मामलों में, मायोकार्डिटिस जोड़ा जाता है। कुत्तों में कार्डियक रूप में पार्वोवायरस आमतौर पर समाप्त होता है अचानक मौत जानवर की प्रतिरक्षा प्रणाली की कमजोरी के लिए।

  • Parvovirus के साथ कुत्तों के लिए उपचार

    यदि आपके कुत्ते में उपर्युक्त लक्षण हैं, तो इसमें संकोच न करें लेव अल पशु चिकित्सक इसका विश्लेषण करने और डोनेना का निदान करने के लिए। एक बार Parvovirus पता चला है, उपचार तुरंत शुरू किया जाना चाहिए। हाल की खोज के कारण, डोनेना के इलाज के लिए विशिष्ट दवाएं हैं। तो, पशु चिकित्सक आमतौर पर आधार करते हैं इलाज निर्जलीकरण के खिलाफ लड़ाई में, इलेक्ट्रोलाइट इम्बेसिलस, और संक्रमण से होने से रोकने के लिए उल्टी और दस्त का नियंत्रण। यदि जानवर पूरी तरह से ठीक हो गया है, अनुमानित पशु अन्य कुत्तों के संपर्क में नहीं हो सकता है।

  • Parvovirus को कैसे रोकें

    Parvovirus की doeny के मामले में Prevenon का सबसे अच्छा उपचार . अपने कुत्ते को कैनाइन परवोविरस विकसित करने से रोकने के लिए, यह जरूरी है कि आप सख्ती से पालन करें पशुचिकित्सा द्वारा नामित टीका योजना ड्यूमरिंग, कुत्ते और उसके पर्यावरण दोनों की उचित स्वच्छता बनाए रखें, भोजन के कंटेनर को धो लें और भोजन को उस जगह पर रखें जहां कृंतक इसे प्राप्त कर सकें।

    याद रखें कि पहली टीकाकरण से पहले, आपका पिल्ला अन्य कुत्तों के संपर्क में हो सकता है या सड़क पर बाहर जा सकता है। स्तन के दूध के माध्यम से, कुत्ता डोनिया से अनुबंध कर सकता है, जो प्रासंगिक टीकों से लड़ सकता है और यह देखे बिना सिस्टम को खत्म कर सकता है कि वह बीमार था। इस प्रकार, वायरस मल के माध्यम से त्याग दिया जाता है, और इसलिए, जरूरी है अपनी खुद की fecal सामग्री के साथ पिल्ला के संपर्क से बचें.

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास परवो है हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्तों में रोग और दवाएं.

  • युक्तियाँ
    अपने कुत्ते के इलाज को बढ़ावा देने के लिए सभी दूषित सामग्री कीटाणुशोधन करना आवश्यक है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    Parvovirus, अपने कुत्ते की टीकों के साथ रखने के लिए एक और कारण हैParvovirus, अपने कुत्ते की टीकों के साथ रखने के लिए एक और कारण है
    कुत्तों के मल में रक्तकुत्तों के मल में रक्त
    क्या मेरे कुत्ते में फ्लू हो सकता है?क्या मेरे कुत्ते में फ्लू हो सकता है?
    Parvovirus के साथ एक कुत्ता कितना समय है?Parvovirus के साथ एक कुत्ता कितना समय है?
    कुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरणकुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरण
    कैनाइन Parvovirusकैनाइन Parvovirus
    बिल्लियों में ल्यूकेमिया - लक्षण, उपचार और संक्रमण के कारणबिल्लियों में ल्यूकेमिया - लक्षण, उपचार और संक्रमण के कारण
    कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में मूत्र पथ संक्रमण है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में मूत्र पथ संक्रमण है या नहीं
    फेलिन पैनलेकोपेनियाफेलिन पैनलेकोपेनिया
    Parvovirus - ParvoParvovirus - Parvo
    » » कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास परवो है
    © 2022 TonMobis.com