कुत्तों के रोग: परेशानी

कुत्तों, इंसानों की तरह, विभिन्न बैक्टीरिया, विषाक्त और प्रोटोज़ोल बीमारियों के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं। कुत्तों की चार मुख्य बीमारियां हैं, जो महामारी अनुपात तक पहुंच सकती हैं और महान मृत्यु दर का कारण बन सकती हैं। वे परेशान, रेबीज, लेप्टोस्पायरोसिस और संक्रामक कुत्ते हेपेटाइटिस हैं।

ये बीमारियां कुत्ते की देखभाल कर रही हैं। उनमें से, distemper सबसे आम है।

एक कुत्ते के मालिक के रूप में, पाठक इन बीमारियों से परिचित होना चाहिए। इसके कारणों, संक्रमण और लक्षणों के तरीके को जानना, आप अपने कुत्ते को पीड़ित होने से रोकने में मदद करने के लिए बेहतर तैयार रहेंगे। कुछ का मानना ​​है कि कुत्ते का मालिक उनका शिकार है। कुछ dueГ ± विश्वास है या एक कुत्ते को इन जानवरों के रोगों, जो पहले seГ में ± करने के लिए है कि कुछ गलत है, हम उन्हें एक पशुचिकित्सा द्वारा निरीक्षण किया होना आवश्यक है के बारे में कुछ भी नहीं पता की जरूरत है।

यह एक गलत धारणा है क्योंकि यह suposiciГіn पर आधारित है कि ओएस कुत्तों ± सभी dueГ उन्हें उस डॉक्टर को देखने के लिए जब वे comezГіn या डकार लेना, मिल उन में ला सकता है और पशु चिकित्सकों जानवरों के महान nГєmero सेवा कर सकते हैं कि acudirГan परिस्थितियों। आखिरकार, संयुक्त राज्य अमेरिका में 20,000 से अधिक पशु चिकित्सक और पच्चीस लाख से अधिक कुत्ते हैं, बिल्लियों, पक्षियों और अन्य घरेलू जानवरों का उल्लेख नहीं करते हैं। इन पशु चिकित्सकों का भी एक बड़ा प्रतिशत पशुधन करने के लिए समर्पित हैं।

कुत्तों और उनके लक्षणों की बीमारियों का वर्णन करने में, हम पाठक को निदान करने या उन्हें ठीक करने के लिए आवश्यक तैयारी देने का प्रस्ताव नहीं देते हैं। प्रमुख बीमारियों का निदान और उपचार पशुचिकित्सा के क्षेत्र में आता है। लेकिन कुत्तों की बीमारियों का व्यावहारिक ज्ञान होना जरूरी है। यह पशु चिकित्सक के जानवरों के दुखों के बारे में ध्यान देने के लिए पाठक पर निर्भर है, क्योंकि वह कुत्ते के स्वास्थ्य के बारे में पूछने के लिए फोन से फोन नहीं करेगा। वह बहुत व्यस्त है। पाठक को यह जानना होगा कि पिल्ला को इसे देखने के लिए कब लेना है। और ऐसा करने के लिए, यह जानना आवश्यक होगा कि गंभीर और मामूली बीमारियों के बीच अंतर को कैसे पहचानें। कुत्तों की बीमारियों का ज्ञान आपको उस भेद को करने की अनुमति देगा।

अंत में, सवाल यह है कि पाठक एक अज्ञानी मालिक नहीं है। वर्तमान में, अमेरिकियों के पास उनके सामान्य स्वास्थ्य, उनकी बीमारियों और उपचारों का बेहतर ज्ञान है। उन्होंने किताबें और पत्रिकाओं को पढ़ने, टेलीविजन देखने और रेडियो सुनने के द्वारा इस ज्ञान को हासिल किया है। एक कुत्ते के मालिक के रूप में पाठक को अपने जानवर के स्वास्थ्य से अवगत होना चाहिए और यदि वह गंभीर बीमारी से अनुबंध करता है तो उसके द्वारा क्या किया जा सकता है। यदि कुत्ता गंभीर बीमारी से पीड़ित होता है, तो पाठक को इसकी देखभाल करने में मदद करनी होगी ताकि वह स्वास्थ्य को ठीक कर सके। आपकी बीमारियों का व्यावहारिक ज्ञान आपको उपचार और कुत्ते को ठीक करने की संभावनाओं को समझने में मदद करेगा। यह आपको पशुचिकित्सा की मदद करने की अनुमति भी देगा।

परेशानी

परेशानियों पर किए गए कई जांचों के बावजूद, यह कई कुत्तों को मारना जारी रखता है। यह एक गंभीर बीमारी है, जो वायरस के कारण बहुत संक्रामक है। युवा कुत्तों, विशेष रूप से पिल्ले, उनके सबसे लगातार और कई पीड़ित हैं। हालांकि, मां के दूध पर खिलाने वाले पिल्ले शायद ही कभी इसे प्राप्त करते हैं, क्योंकि यह कोलोस्ट्रम के साथ एक निश्चित डिग्री प्रतिरक्षा पास करता है। लेकिन इस प्राकृतिक प्रतिरक्षा को प्राप्त करने के लिए, पिल्लों को जीवन के पहले आठ से चौबीस घंटे के दौरान मां से कोलोस्ट्रम लेना चाहिए।

यद्यपि परेशानी है, मूल रूप से, पिल्ले और युवा कुत्तों की एक बीमारी, वे इसके कुत्तों के पीड़ित भी हो सकते हैं। यह विशेष रूप से उन जानवरों के साथ होता है जिन्होंने एक सीमित जीवन जीता है, जिसमें वायरस के संपर्क में आने और प्रतिरक्षा प्राप्त करने का कोई मौका नहीं है। कुत्ते के साथ सात और आठ साल के कुत्तों को देखा गया है।

डिस्टेंपर वायरस को कैरे वायरस के रूप में जाना जाता है - यह हवा में रहता है, जिसका अर्थ है कि यह मुख्य रूप से हवा के माध्यम से फैलता है। लेकिन यह एक बीमार कुत्ते के लार, मूत्र, विसर्जन या नाक के निर्वहन के साथ सीधे संपर्क से भी प्रसारित किया जा सकता है। मनुष्य अक्सर अनजाने में विचलित वायरस के वाहक होते हैं, और इसे अपने घरों, जूते या कपड़े में अपने घर ले जाते हैं।




nГєmero व्यथा मामलों ओ ± साल वॉलपेपर के कुछ सत्रों में ही उगता है, और रोग otoГ ± ओ में और सर्दियों में वसंत अपने उग्र रूप mГЎs तक पहुँचता है। गर्म मौसम में विघटनकारी वायरस पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है, जिससे यह निष्क्रिय रहता है। परेशानियों के मामले गर्मी में अपने सबसे छोटे नंबर तक पहुंचते हैं। ऊष्मायन अवधि तीन से बीस दिन या उससे अधिक तक चलती है। यह एक बहुत ही गंभीर बीमारी है और तुरंत ध्यान देने की आवश्यकता है।

मूल रूप से, विकार उपकला ऊतकों की एक बीमारी है। सभी दृश्य श्लेष्म झिल्ली - मुंह, एनई, नाक, इत्यादि "जब वायरस उन पर हमला करता है तो सूजन हो जाती है। डिस्टेंपर वायरस अन्य माध्यमिक जीवाणु आक्रमणकारियों का अग्रदूत है। जैसे ही वायरस ने मंच स्थापित किया है, बैक्टीरिया आते हैं और ऐसे लक्षण उत्पन्न करते हैं, मैं टोनिलिटिस, दस्त, निमोनिया और त्वचा के चकत्ते की प्रतिलिपि बनाते हैं।

मुख्य जीवाणु आक्रमणकारियों स्टेफिलोकोकस, स्ट्रेप्टोकोकस और ब्रुसेला समूह के सदस्य हैं। परेशानी को बीमारी और वायरस के संयोजन का इलाज करने में कितना मुश्किल लगता है।

पहले sГntomas व्यथा में से एक है क्या podrГamos ठंड कॉल sГntomas जनरलों: secreciГіn नाक, पानी आँखें, छींकने, सूखी खाँसी, भूख और दस्त का नुकसान। कुत्ते का तापमान 3 9 और 40 डिग्री सेल्सियस के बीच उतार-चढ़ाव होगा। बीमारी को आगे बढ़ाने के दौरान ये सभी लक्षण खराब हो जाते हैं।

उपचार की कमी जब इन पहले लक्षण प्रकट होते हैं तो इस डरावनी बीमारी के कारण मृत्यु दर में वृद्धि में योगदान होता है। ऐसे कई कुत्तों dueГ ± ओएस जो विश्वास है कि sГіlo एक "ठंड" और mГЎs बाद में हैरान है, जब वे बताया जाता है पशु व्यथा है कि पहले sГntomas उपेक्षा कर रहे हैं। हम मानते हैं कि इस बुराई को ठीक करना अपवाद है, न कि नियम, लेकिन तत्काल इलाज के दौरान कुछ कुत्ते ठीक हो गए हैं।

चूंकि वायरस और बैक्टीरिया विनाश जारी है, जानवर कम हो जाता है और निर्जलित हो जाता है। आंखों और नाक का प्रवाह, जो रंगहीन है, मोटा हो जाता है और अक्सर खूनी हो जाता है। जब यह आंखों या नाक पर सूख जाता है, तो यह सांस और दृष्टि को बाधित करता है और बाधा डालता है। कुत्ते की प्यास बढ़ाएं, और बड़ी मात्रा में पानी पीना चाहते हैं। आपके मल, नरम होने पर, बहुत ही अप्रिय गंध के साथ पानी या खूनी हो जाते हैं। यह मांसपेशी shudders और जबड़े के संकुचन के साथ, हमलों या आवेगों को उल्टी और पीड़ित कर सकते हैं। समय के साथ, जानवर संक्रमण के लिए succumbs।

परेशानी का कोर्स सुखद नहीं है। यह, बल्कि, भयानक और उदास है। एक बार जानवर ने बीमारी का अनुबंध किया है, तो इसे बचाने के बहुत कम मौके हैं। कोई विशिष्ट इलाज नहीं है - सबसे अधिक किया जा सकता है कि विभिन्न लक्षणों का इलाज करना है। कुत्तों को ठीक करने के लिए घबराहट की स्थिति होती है, जैसे कि टिक्स और कोरिया।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
शहर में कुत्ता अभ्यासशहर में कुत्ता अभ्यास
कुत्तों में लेप्टोस्पायरोसिसकुत्तों में लेप्टोस्पायरोसिस
देखभाल करने वाले `कुत्ते के मालिक क्या इंतजार कर रहे हैं?देखभाल करने वाले `कुत्ते के मालिक क्या इंतजार कर रहे हैं?
कुत्ते के लिए टीका अनुसूची - पिल्ले और वयस्कोंकुत्ते के लिए टीका अनुसूची - पिल्ले और वयस्कों
अपने पालतू जानवर के लिए आवश्यक टीकों के बारे में जानेंअपने पालतू जानवर के लिए आवश्यक टीकों के बारे में जानें
कुत्तों में सामान्य स्वास्थ्य समस्याएंकुत्तों में सामान्य स्वास्थ्य समस्याएं
अपने पालतू जानवर के स्वास्थ्य के लिए आवश्यक टीकों के बारे में जानेंअपने पालतू जानवर के स्वास्थ्य के लिए आवश्यक टीकों के बारे में जानें
कुत्तों के रोग ticks द्वारा transmissibleकुत्तों के रोग ticks द्वारा transmissible
त्वचा के रोगत्वचा के रोग
माल्टीज़ bigeon की सबसे आम बीमारियोंमाल्टीज़ bigeon की सबसे आम बीमारियों
» » कुत्तों के रोग: परेशानी
© 2022 TonMobis.com