यति केकड़ा का बैक्टीरिया

यति केकड़ा का बैक्टीरिया

अपेक्षाकृत हाल ही में प्रशांत के गहरे और काले पानी में थीई केकड़ा की खोज 2005 में हुई थी, और इसका वैज्ञानिक नाम है Kiwa Hirsuta, पॉलिनेशियन पौराणिक कथाओं की देवी के सम्मान में।

यह एक डिकैपोड क्रस्टेसियन है जो लंबाई में लगभग 15 सेंटीमीटर मापता है और जिनकी मुख्य विशेषताएं इसका सफ़ेद रंग, आंखों की अनुपस्थिति और लंबी रेशमी फिलामेंट्स के साथ कवर क्लिप जो नरम फर या पंखों की उपस्थिति के समान दिखता है। इसे बालों वाले केकड़ा भी कहा जाता है।

इसकी खोज के बाद की गई जांच ने इस प्रजाति के बारे में अद्भुत डेटा का योगदान दिया है और इस लेख में विशेषज्ञों के लिए हम आपको बताते हैं यति केकड़ा का बैक्टीरिया.

आप में रुचि भी हो सकती है: बेरिंग सागर क्रेब्स
सूची

यति केकड़ा के पेंसर

यति केकड़ा इतनी असाधारण है कि यह केकड़ों के परिवार से संबंधित नहीं है बल्कि बल्कि लॉबस्टर का परिवार , फिर भी, यह इस समूह से संबंधित शेष प्रजातियों के साथ महत्वपूर्ण समानताएं भी रखता है, जो चिमटी के स्पष्ट उदाहरण हैं।

केकड़ों के सामने के पैर चिमटी से सुसज्जित होते हैं जो खिलाने के लिए बहुत उपयोगी होते हैं संभावित शिकारियों के खिलाफ बचाव , साथ ही संभोग अनुष्ठानों में प्रदर्शन करने के लिए।

यति केकड़ा के पेंसर्स की मुख्य विशेषता और अंतर यह है कि ये हैं फिलामेंट्स के साथ लेपित रेशमी, देखते हैं कि इसका क्या अर्थ है।

Bioweb.uwlax.edu से छवि

यति केकड़ा के पेंसर

यति केकड़ा के रेशमी फिलामेंट्स

यति केकड़ा के पेंसर रेशम या रेशमी फिलामेंट्स से ढके होते हैं जो इसे एक विशेष श्वेत और बालों वाली उपस्थिति देते हैं, इसलिए यति का उपनाम, iquest- लेकिन यति केकड़ा के पेंसर्स में मौजूद रेशमी फिलामेंट्स के पीछे क्या छिपा हुआ है? सिम्बियोसिस में रहने वाले जीवाणुओं की उपनिवेशों की बहुतायत.

सिम्बियोसिस का रिश्ता, केकड़ा बैक्टीरिया और यति केकड़ा के बीच ही, दोनों के लिए एक फायदेमंद संबंध का तात्पर्य है , यद्यपि इस मामले में अभी तक यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि इस symbiosis कैसे केकड़ा लाभ।




Bioweb.uwlax.edu से छवि

यति केकड़ा के रेशमी फिलामेंट्स

यति केकड़ा के जीवाणु क्या हैं?

थाई केकड़ा की खोज के बाद चर्चा की गई पहली सिद्धांत यह है कि बैक्टीरिया की ये उपनिवेश उपयोगी होंगे जहरीले पदार्थों के पानी को साफ करें और यद्यपि यह कथन गलत नहीं है, फिर भी सिद्धांत को बाद में पूरा किया जा सकता है, इस प्रकार केकड़ा के साथ उनके सिम्बियोसिस में बैक्टीरिया की उपनिवेशों के अधिक कार्यों को परिभाषित किया जा सकता है।

कुछ समय बाद एक केकड़ा को वैज्ञानिक रूप से नामित थाई केकड़ा के समान ही खोजा गया था Kiwa puravida और इस प्रतिलिपि के लिए धन्यवाद यह पता चला कि इसके पंजे में बैक्टीरिया की कई उपनिवेशों ने अभी तक केकड़ा की सेवा की है भोजन के रूप में.

Vistaalmar.es से छवि

यति केकड़ा के जीवाणु क्या हैं?

अध्ययन के तहत एक प्रजाति, यति केकड़ा

iquest- क्या आप जानते हैं कि वर्तमान में कितने क्रेफ़िश हैई का अध्ययन किया जा रहा है? केवल एक प्रतिलिपि, जो इस केकड़ा प्रस्तुत करने वाली सभी विशेषताओं के वैज्ञानिक जवाब खोजने के लक्ष्य को बाधित करती है।

हालांकि यति केकड़ा बैक्टीरिया के कार्य , यह अनुमान लगाया गया है कि सिम्बियोसिस के सभी तंत्र अभी तक उनकी पहचान के कारण और आज तक देखे गए नमूने की सीमित संख्या के कारण समझ में नहीं आ पाए हैं।

Mundotkm.com से छवि

अध्ययन के तहत एक प्रजाति, यति केकड़ा

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं यति केकड़ा का बैक्टीरिया , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
व्हेल शार्क खिलानेव्हेल शार्क खिलाने
कुत्ते comiгі झींगा टोपी और उल्टीकुत्ते comiгі झींगा टोपी और उल्टी
कुत्तों के इतिहास के बारे में रहस्यकुत्तों के इतिहास के बारे में रहस्य
नार्वेजियन वन बिल्ली टैब्बी ब्राउननार्वेजियन वन बिल्ली टैब्बी ब्राउन
प्रोफाइल: बर्मी बिल्लीप्रोफाइल: बर्मी बिल्ली
अलास्का में विशालकाय मकड़ियोंअलास्का में विशालकाय मकड़ियों
दुनिया में 5 सबसे खतरनाक समुद्री जानवरदुनिया में 5 सबसे खतरनाक समुद्री जानवर
ओहहू पर सूर्यास्त डिनर क्रूजओहहू पर सूर्यास्त डिनर क्रूज
शीर्ष 10: दुनिया में सबसे डरावनी मछलीशीर्ष 10: दुनिया में सबसे डरावनी मछली
दुनिया में 18 सबसे दुर्लभ जानवरदुनिया में 18 सबसे दुर्लभ जानवर
» » यति केकड़ा का बैक्टीरिया
© 2022 TonMobis.com