नारियल केकड़ा कहाँ रहता है?

नारियल केकड़ा कहाँ रहता है?

नारियल केकड़ा या Birgus latro अपने वैज्ञानिक नाम के कारण, यह नारियल पर खिलाने के लिए जाना जाता है, जो इसे अपने पंजे के साथ खुलता है। यह उस मुख्य कारण के लिए है कि Birgus latro इसे केकड़ा नारियल का नाम मिला। यह है भारी आर्थ्रोपोड वह मौजूद है विशाल जापानी केकड़ा के बाद, पृथ्वी पर और दुनिया में दूसरा सबसे बड़ा।

नारियल केकड़ा अस्तित्व में मौजूद लगभग 500 प्रजातियों में से एक है। ये, कुछ करीबी रिश्तेदारों के विपरीत, अपने पेट को गोले के साथ ढकते हैं क्योंकि वे अन्य प्रजातियों की तुलना में नरम होते हैं।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम नारियल केकड़ा के बारे में थोड़ा बात करने जा रहे हैं ताकि आप इस उत्सुक प्रजातियों के बारे में अधिक जान सकें। अगला हम आपको समझाते हैं जहां नारियल केकड़ा रहता है और उसके चारों ओर कुछ जिज्ञासा।

आप में रुचि भी हो सकती है: बेरिंग सागर क्रेब्स
सूची

नारियल केकड़ा आवास

हमें नारियल केकड़ा मिला हिंद महासागर , मौजूद सबसे बड़ी प्रतियों के साथ जगह। यह भी मौजूद है क्रिसमस द्वीप , जहां सबसे अच्छे केकड़े पाए जाते हैं और में सेशेल्स द्वीप , एक ही महासागर में स्थित है।

इसी प्रकार, हमने नारियल केकड़ा के अधिक उदाहरण पाए अंडमान और निकोबार द्वीप समूह (भारत), के लिए बंगाल की खाड़ी जिसमें श्रीलंका और कॉल शामिल हैं समाज के द्वीप समूह , जो फ्रेंच पॉलिनेशिया का हिस्सा हैं।

नारियल केकड़ा आवास

नारियल केकड़ा के अन्य आवास




नारियल केकड़ा भी मौजूद है प्रशांत महासागर, विशेष रूप से पश्चिमी प्रशांत में। आप इन केकड़ों की एक महत्वपूर्ण आबादी को पा सकते हैं कुक द्वीप समूह , हवाई और न्यूजीलैंड के बीच स्थित एक द्वीपसमूह।

आप सबसे अलग द्वीपों में से एक, पुकापुका में नारियल केकड़ा पा सकते हैं। सुवर्रो में भी मौजूद है, जहां वे 22 इस्लेट्स और मंगािया, इनमें से दक्षिणी द्वीप के बीच बिखरे हुए हैं। यह Takutea, मौके, Atiu और पामरस्टन भी अलग करता है।

नारियल केकड़ा के अन्य आवास

नारियल केकड़ा burrow

यह क्रस्टेसियन burrows में रहता है, चट्टानों के बीच दरारों में भी . वह या तो रेत में या बहुत कठिन जमीन में अपने स्वयं के burrows खोदने में सक्षम है। यह एक रात्रिभोज जानवर है, इसलिए नमी को बचाने के लिए दिन के दौरान यह अपने बोर में छुपा रहता है।

उन जगहों पर जहां नारियल केकड़ों की आबादी बहुत घनी है, जैसे कि क्रिसमस द्वीपों के मामले में, नमूने दिन के दौरान देखे जा सकते हैं। बेशक, या केवल एक जो दिन के दौरान उन्हें देखने में सक्षम होना चाहिए, एक है बरसात या आर्द्र मौसम चूंकि यह उन स्थितियों का समर्थन करता है जो इसे सांस लेने की अनुमति देते हैं। यह एक स्थलीय पशु है और वयस्कता में तैरने की क्षमता खो जाती है.

नारियल केकड़ा burrow

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं नारियल केकड़ा कहाँ रहता है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते comiгі झींगा टोपी और उल्टीकुत्ते comiгі झींगा टोपी और उल्टी
चिहुआहुआ उपकरणचिहुआहुआ उपकरण
कुत्तों के लिए नारियल का तेल - लाभ और उपयोगकुत्तों के लिए नारियल का तेल - लाभ और उपयोग
कुत्तों और बिल्लियों के लिए नारियल का तेलकुत्तों और बिल्लियों के लिए नारियल का तेल
चिहुआहुआ के कानों की देखभालचिहुआहुआ के कानों की देखभाल
एक्जिमा घरेलू उपचार - यह सुनिश्चित करने के लिए 5 युक्तियाँ कि आपको घर पर राहत मिलती है!एक्जिमा घरेलू उपचार - यह सुनिश्चित करने के लिए 5 युक्तियाँ कि आपको घर पर राहत मिलती है!
अलास्का में विशालकाय मकड़ियोंअलास्का में विशालकाय मकड़ियों
यति केकड़ा का बैक्टीरियायति केकड़ा का बैक्टीरिया
क्रस्टेसियन के मोलुस्क चक्रक्रस्टेसियन के मोलुस्क चक्र
मेक्सिको के समुद्री जीवमेक्सिको के समुद्री जीव
» » नारियल केकड़ा कहाँ रहता है?
© 2022 TonMobis.com