मेक्सिको में कैसे बार्टर करें


शिक्षा

डॉलर से पेसो तक वर्तमान मुद्रा रूपांतरण दर पर नज़र डालें। रूपांतरण दर लगातार बदलती हैं, इसलिए हम देखते हैं कि दर कुछ हफ्तों में भिन्न हो सकती है। हाथ में डॉलर के वजन अनुपात के लिए, यह दर आपकी सौदेबाजी शक्ति की कुंजी होगी, जबकि आप मेक्सिको के बाजारों में हैं।

मेक्सिको के विशिष्ट क्षेत्र के लिए मेक्सिको में यात्रा करने के लिए मार्गदर्शिका पढ़ें, जहां आप हैं। प्रत्येक वर्ष एक नई गाइड प्रकाशित होती है, इसलिए एक मौजूदा संस्करण को खरीदने या उधार लेना सुनिश्चित करें। खुली हवा में या क्षेत्र में सबसे बड़े पिस्सू बाजार की पहचान करें और पते लिखें। शॉपिंग मार्केट से और उसके लिए एक सुरक्षित परिवहन की व्यवस्था करने के लिए अपने होटल रिसेप्शन पर दरबान से पूछें।

ऐसी वस्तु की तलाश करें जो आपकी रूचि को जन्म देती है और विक्रेता द्वारा कीमत मांगती है। विक्रेता को बताएं कि आपकी कीमत वह नहीं है जिसे आप पास करना चाहते थे। विक्रेता शायद आपको उन मूल्यों को बताने के लिए कहेंगे जो वे भुगतान करने के इच्छुक हैं। शुरुआती विक्रेता की कीमत के बारे में उन्होंने कहा कि आधा राशि बताएं।




चारों ओर मुड़ें और विक्रेता और आइटम से दूर जाना शुरू करें। सामान्य विचलन दिखाएं और कहें कि आप इस आइटम को कहीं और सस्ता पा सकते हैं। विक्रेता को बताएं कि आपके पास केवल एक निश्चित राशि है और यह आपका अंतिम प्रस्ताव होगा।

स्टोर छोड़ते समय यदि आपकी कीमत आपकी आवश्यकताओं को पूरा नहीं करती है, या विक्रेता छूट देने के इच्छुक है। यदि विक्रेता आपके प्रस्ताव को स्वीकार करता है और फिर सही राशि के साथ भुगतान करता है, तो पेसो या डॉलर में। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप वास्तव में सही राशि का भुगतान कर रहे हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कैलकुलेटर के साथ स्टोर में वजन के डॉलर मूल्य अनुपात की गणना करें। यदि आप विक्रेता को बताते हैं कि आपके पास केवल कुछ निश्चित धन है, तो वे आपको बिल नहीं देते हैं और परिवर्तन के लिए पूछते हैं। अपने उत्पादों को खरीदें, विक्रेता का धन्यवाद करें और स्टोर छोड़ दें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चिहुआहुआ की उत्पत्तिचिहुआहुआ की उत्पत्ति
बच्चों के लिए क्रिसमस परिधान पर पैसे कैसे बचाएंबच्चों के लिए क्रिसमस परिधान पर पैसे कैसे बचाएं
टैटू पाने के लिए कितना खर्च होता है?टैटू पाने के लिए कितना खर्च होता है?
दुबई में सस्ते होटल की सूचीदुबई में सस्ते होटल की सूची
डेनवर, कोलोराडो में, प्योर्टो रिको त्यौहार का स्वादडेनवर, कोलोराडो में, प्योर्टो रिको त्यौहार का स्वाद
ब्राइट दांत समर्थक दांत whitening पेन टिप्पणीब्राइट दांत समर्थक दांत whitening पेन टिप्पणी
एक बहु क्षेत्र डीवीडी ऑनलाइन कैसे खरीदेंएक बहु क्षेत्र डीवीडी ऑनलाइन कैसे खरीदें
पशु दुर्व्यवहार अब मेक्सिको में जेल द्वारा दंडनीय हैपशु दुर्व्यवहार अब मेक्सिको में जेल द्वारा दंडनीय है
छुट्टी पर जाने के लिए पोर्ट साहसिक एक अच्छी जगह है?छुट्टी पर जाने के लिए पोर्ट साहसिक एक अच्छी जगह है?
यात्रा करने के लिए कुछ तेज स्पेनियों को कैसे सीखेंयात्रा करने के लिए कुछ तेज स्पेनियों को कैसे सीखें
» » मेक्सिको में कैसे बार्टर करें
© 2022 TonMobis.com