गर्भवती बिट्स की पोषण संबंधी जरूरतें। पूरक हां या नहीं?

जब हमारा कुत्ता पिल्लों की प्रतीक्षा कर रहा है तो हमें इसके बारे में संदेह हो सकता है खिला . क्या यह पर्याप्त है? क्या यह उसके लिए पर्याप्त है? क्या मुझे उसे और देना चाहिए? क्या आपको पूरक की आवश्यकता है?

कुतिया का गर्भाव लगभग दो महीने तक चलता है और पिछले दो या तीन हफ्तों में उसके शरीर में बड़े बदलाव स्पष्ट होते हैं।

यह सच है कि गर्भवती बिट्स में विशेष पोषण संबंधी आवश्यकताएं होती हैं , लेकिन उन्हें संतुष्ट करना हमारे विचार से आसान है। हमें बस एक की जरूरत है गुणवत्ता भोजन और सरल दिशानिर्देश।

हमेशा एक प्रशासित करने के लिए सुविधाजनक है आहार बहुत पचाने योग्य और पोषक तत्वों में समृद्ध है। यदि कुत्ता एक गुणवत्ता रखरखाव उत्पाद खा रहा है तो हमें इसे एक अलग फ़ीड देने की आवश्यकता नहीं होगी गर्भावस्था के अंतिम तीसरे तक , पल जिसमें भ्रूण के विकास से आपके पेट की मात्रा से समझौता किया जाएगा। वास्तव में, यह पांचवां सप्ताह से है जब कुत्ते का पोषण की जरूरत अधिक से अधिक कर रहे हैं, क्योंकि यह इस समय गर्भावस्था के अंत में जब भ्रूण के आकार में वृद्धि और वजन बहुत तीव्र और तेजी से है जब तक से है। इसलिए, यदि कुत्ता एक स्वस्थ वजन में है, हम सेवन बढ़ाने चाहिए नहीं या एक ऊर्जा उत्पाद इस बिंदु तक पिल्लों के लिए चारे के रूप में प्रशासन, या अधिक वजन का खतरा दिखाई देते हैं।

गर्भावस्था के आखिरी तीसरे में, यदि हम उसे दिन में कई बार छोटी मात्रा में खिलाते हैं तो हम कुतिया में मदद करेंगे , क्योंकि भ्रूण के आकार के कारण उसकी पाचन तंत्र संपीड़ित होती है।

Banner_originaldog




लेकिन ... क्या यह पर्याप्त है? क्या आपको कुछ और चाहिए?
जवाब है नहीं . उदाहरण के लिए, वहाँ है झूठी धारणा गर्भवती बिट्स को कैल्शियम की खुराक की आवश्यकता होती है, या तो पिल्लों की हड्डी की संरचना के लिए या सही ढंग से विकसित होने के लिए स्तनपान के दौरान पर्याप्त दूध उत्पादन के लिए। यदि पशु विशेष रूप से तैयार किए गए अच्छे आहार का उपभोग कर रहा है, न केवल यह आवश्यक है, बल्कि यह प्रतिकूल भी हो सकता है। यदि गर्भावस्था में सामान्य से अधिक कैल्शियम का सेवन होता है, तो यह बहुत संभव है कि यह तथ्य इस खनिज के सामान्य चयापचय में हस्तक्षेप करता है, जिससे इसके आंदोलन और आंतों में अवशोषण कम हो जाता है। आपके नियामक तंत्र विफल हो जाएंगे और दूध उत्पादन के लिए कैल्शियम का उपयोग किया जाएगा, जबकि आपका रक्त स्तर कम हो जाएगा। यदि यह कमी एक निश्चित सीमा से अधिक है, दौरे, मांसपेशियों की समस्याएं और कुत्ते के जीवन के लिए खतरे पैदा करने वाले अन्य गंभीर परिवर्तन हो सकते हैं।

एक और प्रकार का पूरक, जब तक आपका आहार सही और संतुलित होता है, उसी तरह अनावश्यक होता है।

याद रखें, जब तक कुत्ते को गुणवत्ता और संतुलित भोजन प्रदान किया जाता है, तब तक इसे किसी और चीज की आवश्यकता नहीं होती है। इसलिए, कोई अतिरिक्त पूरक आवश्यक नहीं है।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहीं?मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहीं?
गर्भवती बिल्ली को खिलाानागर्भवती बिल्ली को खिलााना
गर्भावस्था में भोजन कैसे होता हैगर्भावस्था में भोजन कैसे होता है
कुत्ते को उसकी उम्र के अनुसार खिलाानाकुत्ते को उसकी उम्र के अनुसार खिलााना
जीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजनजीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजन
आकार और उम्र के अनुसार कुत्तों की पोषण संबंधी जरूरतेंआकार और उम्र के अनुसार कुत्तों की पोषण संबंधी जरूरतें
बिल्ली के गर्भपात और स्तनपान के लिए भोजनबिल्ली के गर्भपात और स्तनपान के लिए भोजन
कुत्तों और बिल्लियों के लिए फ़ीड की पाचन क्षमता क्या है?कुत्तों और बिल्लियों के लिए फ़ीड की पाचन क्षमता क्या है?
एक बिल्ली के दूध पिलाने के दौरान भोजनएक बिल्ली के दूध पिलाने के दौरान भोजन
हमारे कुत्ते या बिल्ली को खिलाने का फैसला कैसे करेंहमारे कुत्ते या बिल्ली को खिलाने का फैसला कैसे करें
» » गर्भवती बिट्स की पोषण संबंधी जरूरतें। पूरक हां या नहीं?
© 2022 TonMobis.com