हॉगस्टर में प्राकृतिक संभोग

गोल्डन हैम्स्टर अकेले जानवर हैं, जो अकेले रहना पसंद करते हैं। लिंगों के पुनर्मिलन के लिए प्रजातियों के संरक्षण के लिए इस व्यवहार को उलट दिया जाना चाहिए।

चूंकि जोड़े के सदस्यों में से एक को दूसरे के साथ मिलकर लगातार दिलचस्पी होनी चाहिए, इसके विपरीत हैम्स्टर, जो लगभग कभी नहीं होता। और यह सदस्य, जैसा कि अधिकांश जानवरों में, पुरुष है।

वृत्ति से, वह जानता है कि जब वे एक मादा से संपर्क कर सकते हैं और कब नहीं। यदि कोई पुरुष गर्मी में नहीं होने वाली मादा के बहुत करीब हो जाता है, तो उसे "स्तन" और काटने, और यहां तक ​​कि अपने जीवन को भी जोखिम मिलेगा।

प्रकृति ने सबकुछ पूर्ववत किया है और इस तरह के चरम सीमा तक पहुंचना जरूरी नहीं है। मादा अपने क्षेत्रफल, इसकी चोटी और इसके पथों को अपने जननांगों के स्राव के साथ चिह्नित करती है।

वह जमीन के खिलाफ कड़ी मेहनत करता है, एक गंधक निशान के पीछे छोड़ देता है, जो पुरुषों को इंगित करता है कि क्या यह मादा के पीछे दौड़ने योग्य है या नहीं।

मादा गर्मी में है या नहीं, इस स्राव के आधार पर यह स्राव अलग-अलग गंध करता है। पुरुष जितना करीब है, उच्च आवृत्ति होगी जिसके साथ मादा अंकन कर सकती है।

प्रकृति में एक पुरुष, गर्मी में एक महिला नहीं estГЎ को देखते हुए, अपने तरीके से seguirГЎ, लेकिन ± पिंजरे podrГan एक pequeГ में भी एक छोड़ सकते हैं या जाने के लंबे समय से है, तो serГan पर हमला किया, घायल नहीं या महिला podrГa इस कारण के लिए एक बकरी को मारने के लिए मिलता है।




यदि गंधक अंक पुरुष को ग्रहणशील मादा के अस्तित्व को इंगित करते हैं, तो उसे अब कोई सावधानी नहीं है, इसके पीछे चलता है, नजदीक और इसे स्नीफ करता है।

सबसे पहले मादा थोड़ी दूरी पर उड़ जाती है, लेकिन जल्दी से रुक जाती है और नर के लिए इंतजार करती है। फिर वे भालू की स्थिति को अपनाते हैं: एक-दूसरे का सामना करते हैं, जैसे कि वे लड़ने जा रहे थे, लेकिन वे एक-दूसरे को चाटना और खरोंच करना शुरू कर देते हैं।

वह उसे अपनी नाक के साथ झुंड पर एक टैप देती है और वह उसे अपने मुख्यालय में नीच करती है। फिर वे थोड़ा सा दौड़ते हैं, जो इंप्रेशन देता है कि यह पुरुष है जो मादा का पीछा करता है। दोनों दीवारें बार-बार, एक दूसरे से सिर से पैर तक चूसने और चाटती हैं और सब से ऊपर, जननांगों में।

इस मनोरम प्रस्ताव के कई पुनरावृत्ति के बाद, मादा "संभोग कठोरता" कहलाती है, जो उसके पीछे की ओर उठाकर बहुत कठोर रहती है।

फिर नर इसे घुमा सकता है और सेल ले जा सकता है, जो केवल कुछ सेकंड तक रहता है। फिर वे खुद और एक दूसरे की जननांग चाटना। नए और संक्षिप्त पीछा करने के बाद, वे कई बार मिलते हैं।

मादा स्थापित करने से पहले पुरुष पिंजरे से सभी भोजन को हटाना एक अच्छी सलाह है, जो अपने बैग भरने में बहुत समय व्यतीत कर सकता है और नर में रुचि नहीं दिखा सकता है।

मादा के पिंजरे को साफ करने के लिए नकल का लाभ उठाएं, क्योंकि अगले 16 दिनों में यह पूरी तरह से शांत होना चाहिए (जब आप भोजन और पानी बदलते हैं, और उस इलाके को साफ करते हैं जहां मलबे हो जाते हैं)। गर्भावस्था के दौरान तनाव चारा के लिए समस्या पैदा कर सकता है और गर्भपात भी प्रेरित कर सकता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घर पर नर या मादा कुत्ते होने के बारे में संदेहघर पर नर या मादा कुत्ते होने के बारे में संदेह
कुत्तों में लैंगिकता: पुरुष और उसका व्यवहारकुत्तों में लैंगिकता: पुरुष और उसका व्यवहार
कुत्ता मादा से मूत्र लेता है और हर समय इसे गंध करता हैकुत्ता मादा से मूत्र लेता है और हर समय इसे गंध करता है
फ्रांसीसी निर्जलित दूसरे कुत्ते द्वारा परेशान किया जाता हैफ्रांसीसी निर्जलित दूसरे कुत्ते द्वारा परेशान किया जाता है
बिल्लियों में संभोगबिल्लियों में संभोग
मेरी बिल्ली क्षेत्र को चिह्नित करती है और इसमें मादा सामान्य होती है?मेरी बिल्ली क्षेत्र को चिह्नित करती है और इसमें मादा सामान्य होती है?
होगस्टर यौन परिपक्वता कब तक पहुंचता है?होगस्टर यौन परिपक्वता कब तक पहुंचता है?
एक हॉगस्टर का अधिग्रहणएक हॉगस्टर का अधिग्रहण
कैनरी का संभोगकैनरी का संभोग
CulpeoCulpeo
» » हॉगस्टर में प्राकृतिक संभोग
© 2022 TonMobis.com