कुत्तों को चिकन की हड्डियों को दिया जाना चाहिए?

कुत्तों को चिकन की हड्डियों को दिया जाना चाहिए?

वहाँ एक धारणा है कि फ़ीड बचे हुए चिकन के साथ हमारे कुत्तों, स्वाभाविक है कि कुत्तों के लिए उन्हें अपने संपूर्ण जीवन में खा लिया है और उस के लिए, अभी भी कई मालिकों को खिलाने या उठाया शवों या चिकन हड्डियों के साथ फ़ीड अपने कुत्तों को हो रहा है । आपको बहुत सावधान रहना होगा, कई मामलों में कुछ भी नहीं हुआ है, लेकिन हमें कई अन्य लोगों में दुर्घटनाओं और घाटे पर पछतावा होना चाहिए।

इस प्रकार का आहार संतुलित आहार होने से बहुत दूर है। हम एक पोषण असंतुलन और कैल्शियम / फास्फोरस अनुपात के असंतुलन, जो हड्डी चयापचय को बदल सकते हैं समर्थन करते हैं। इसी प्रकार, हम विटामिन और अन्य खनिजों के मामले में अपने आहार को कम कर देंगे। अगर हम उन्हें कच्चे देते हैं, तो इससे जीवाणु प्रदूषण या परजीवी का खतरा बढ़ जाता है। इसलिए हम बहुत सावधान रहना चाहिए, क्योंकि आहार के इस प्रकार, स्वास्थ्य और हमारे कुत्ते के जीवन के लिए गंभीर गंभीर खतरों की ओर जाता है, हालांकि कभी कभी ही हम प्रदान करते हैं।

एफडीए (खाद्य यूएस ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन fda.gov), अपने पशु चिकित्सा विभाग में, पहले से ही चेतावनी दी है और हड्डी खाने के खिलाफ 2010 में एक बयान जारी किया था। हमारे कुत्ते के आहार में चिकन हड्डियों के संभावित फायदे से जोखिम बहुत अधिक हैं।




लेकिन क्या हो सकता है?

चिकन की हड्डियों के इंजेक्शन के कारण तीन मुख्य चोटें होती हैं:

  1. मुंह या दांतों में घावों: एक कुत्ता, विशेष रूप से एक छोटी नस्ल, यह एक दांत चबाने या एक चिकन हड्डी खाने के लिए कोशिश कर तोड़ सकते हैं। जब एक हड्डी टूट जाती है तो उसके तेज किनारे रहते हैं और उनके साथ यह मुंह के भीतरी भाग को चोट पहुंचाने के कारण छिद्रित कर सकता है। कुत्ते के दांतों के बीच भी हड्डियों को फंस सकता है।
  2. एसोफैगस में लेसियन: एक हड्डी कुत्ते के एसोफैगस में फंस सकती है, जिससे बाधा या लापरवाही हो जाती है।
  3. आंतों के घावों: यह भी इस स्तर पर बाधित हो सकता है, या यहाँ तक कि अगर हड्डी बंटे है वेध, आंतरिक रक्तस्राव या गंभीर चोट के कारण। आंतों की दीवारों छिद्रित है, तो कुत्ते भी पेरिटोनिटिस पीड़ित हो सकता है और अपने जीवन को खतरे में डाल सकता है। आंत्र पथ के लिए संभावित नुकसान के लक्षण उल्टी, गुदा से खून बह रहा है या अन्य आंत्र पथ, दस्त, कब्ज और पेट दर्द में शामिल हैं।

हम दे दिया है, तो हमारे हड्डियां कुत्ते या किया जाता है कभी कभी, और इन संकेतों का पालन, हम पशु चिकित्सक तत्काल यात्रा करनी चाहिए। अन्य पशु प्रजातियों की हड्डियां आपके स्वास्थ्य के लिए भी खतरनाक हैं, लेकिन बाद में आगामी प्रविष्टि में चर्चा की जाएगी।

उनके लिए स्वस्थ और पौष्टिक रूप से पूर्ण विकल्प होने के कारण, उन्हें अपने स्वास्थ्य के लिए गंभीर जोखिम क्यों पहुंचाते हैं? चूंकि हमने पहले से ही एक अच्छी वाणिज्यिक, संतुलित और गुणवत्ता आहार के साथ अन्य प्रविष्टियों पर जोर दिया है, इसलिए हम उन्हें अपनी हर चीज प्रदान करेंगे और इसके अतिरिक्त, हम पशु चिकित्सा आपात स्थिति से बचेंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दस्त के साथ बिल्लियों के लिए नरम आहारदस्त के साथ बिल्लियों के लिए नरम आहार
कुत्तों के लिए आहार बारफ या एसीबीए का उदाहरणकुत्तों के लिए आहार बारफ या एसीबीए का उदाहरण
दस्त के साथ कुत्तों के लिए नरम आहारदस्त के साथ कुत्तों के लिए नरम आहार
कुत्तों में कैल्शियम और फास्फोरसकुत्तों में कैल्शियम और फास्फोरस
कुत्तों, क्या वे शाकाहारियों हो सकते हैं?कुत्तों, क्या वे शाकाहारियों हो सकते हैं?
यॉर्कशायर टेरियर ने पके हुए चिकन की हड्डी खाई है और उल्टी हो गई हैयॉर्कशायर टेरियर ने पके हुए चिकन की हड्डी खाई है और उल्टी हो गई है
अगर मैं अपने कुत्ते को कच्चा मांस देता हूं, तो क्या यह आक्रामक हो जाएगा?अगर मैं अपने कुत्ते को कच्चा मांस देता हूं, तो क्या यह आक्रामक हो जाएगा?
कुत्तों के लिए कैल्शियम आपूर्ति के रूप में अंडेहेलकुत्तों के लिए कैल्शियम आपूर्ति के रूप में अंडेहेल
क्या यह मेरे कुत्ते के मांस और कच्ची मछली देने के लिए सुरक्षित है?क्या यह मेरे कुत्ते के मांस और कच्ची मछली देने के लिए सुरक्षित है?
फ़ीड खाने पर मेरा कुत्ता खून से हार जाता हैफ़ीड खाने पर मेरा कुत्ता खून से हार जाता है
» » कुत्तों को चिकन की हड्डियों को दिया जाना चाहिए?
© 2022 TonMobis.com