कुत्तों के लिए कैल्शियम आपूर्ति के रूप में अंडेहेल




कुछ मालिक अपने कुत्तों के आहार में जोड़ते हैं, या नियमित रूप से कच्चे अंडे के साथ उन्हें शैल में खिलाते हैं, क्योंकि उनका मानना ​​है कि वे कैल्शियम का उत्कृष्ट स्रोत हैं। क्या यह सच है? या यह कुत्ते पोषण के बारे में एक और मिथक है?
कुछ खाद्य पदार्थ अंडे के रूप में पौष्टिक होते हैं, विटामिन और खनिजों की एक विस्तृत विविधता के साथ उच्च जैविक मूल्य प्रोटीन और उच्च गुणवत्ता वाले वसा के संयोजन के लिए धन्यवाद। इसके अलावा, अंडे सस्ते और पाने में आसान हैं। पकाए जाने पर अंडा सफेद बेहतर पचते हैं और कच्चे खपत होने पर योल अपने पोषण मूल्य को अधिक बनाए रखते हैं।
हम उल्लेख किया है के रूप में, यह सच है कि अंडे प्रोटीन का बहुत अच्छा स्रोत हैं, लेकिन अगर हम उच्च अच्छी तरह से संतुलित रेंज के एक फ़ीड के साथ हमारे कुत्ते को खिलाने, प्रोटीन है कि अच्छी गुणवत्ता और जैव उपलब्धता के हैं शामिल करने के लिए, अधिक से अधिक करने के लिए कोई योगदान की जरूरत है कि आपका आहार आपूर्ति करता है।
अगर हम आहार में खोल प्रदान करते हैं, तो सोचते हैं कि यह कैल्शियम का अच्छा योगदान है और हमारे कुत्ते के लिए फायदेमंद है, हम एक बार फिर गलत हैं। कैल्शियम की एक पूरक आपूर्ति हानिकारक है, जैसा कि हमने पिछली पोस्ट में समझाया था। वृद्धि के दौरान अतिरिक्त कैल्शियम कंकाल विकारों की उपस्थिति का पक्ष ले सकता है जैसे कम वृद्धि, मोटा जोड़, खराब पीड़ा, ओस्टियोन्डोंड्रोसिस इत्यादि।
कैल्शियम का स्तर रक्त प्लाज्मा में इसकी एकाग्रता के आधार पर विनियमित होता है। यदि यह इस खनिज के साथ पूरक है, और उच्च स्तर तक पहुंचे हैं, प्रतिक्रिया में एक हार्मोन, कैल्सीटोनिन, इस एकाग्रता को सामान्य करने के लिए गुप्त है। इसकी क्रिया बढ़ती उपास्थि की परिपक्वता में देरी करती है और हड्डी के अवशोषण को कम करती है। इससे जोड़ों के हिस्से में विशेष रूप से बड़ी नस्लों में अपरिपक्व उपास्थि की क्रमिक हड्डी की मोटाई और पृथक्करण हो सकता है। यह एक सही musculoskeletal विकास रोकता है और osteoarticular रोगविज्ञान की उपस्थिति के लिए predisposes।
इसके अलावा, कैल्शियम की उच्च मात्रा वाले आहार जस्ता और कैडमियम के अवशोषण में कमी का कारण बन सकते हैं, जिससे भूख, सुस्त और मोटे बाल, आंख और एपिडर्मल की समस्याएं कम हो जाती हैं।
लेकिन, इसके अलावा, हमें पता होना चाहिए कि कच्चे अंडे में एविडिन नामक एंजाइम होता है। यह एंजाइम बायोटिन या विटामिन बी 7 के अवशोषण को कम करता है, और त्वचा और बालों की समस्याओं का कारण बन सकता है। अंत में, गर्मी होने के दौरान भी हम खाद्य सुरक्षा के लिए जोखिम ले सकते हैं, के रूप में यह बैक्टीरिया है कि इस तरह दस्त और उल्टी, बुखार, निर्जलीकरण और स्वतःस्फूर्त गर्भपात के रूप में भी प्रजनन समस्याओं के रूप में गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं का कारण बन सकता के लिए एक प्रजनन भूमि हो सकता है। सूखे पूरे अंडे, जो फ़ीड में एक घटक के रूप में पेश किया जाता है, इस जोखिम अब मौजूद नहीं है निर्माण के दौरान एक गर्मी उपचार समाप्त है कि किसी भी सूक्ष्मजीव उत्पन्न होती है।
हमारे कुत्ते और इसकी जरूरतों के महत्वपूर्ण चरण में अनुकूलित एक संतुलित भोजन को पूरक नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि पौष्टिक रूप से यह उसके लिए पूर्ण है। विशेष रूप से उनके लिए पहले से तैयार किए गए सुधार को सुधारने की हमारी उत्सुकता में, हम अपने स्वास्थ्य को जोखिम में नहीं डाल सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
उच्च प्रोटीन आहार और गुर्दे की समस्याएंउच्च प्रोटीन आहार और गुर्दे की समस्याएं
छोटी नस्लों के पिल्लेछोटी नस्लों के पिल्ले
प्रोटीन के बारे में सब कुछप्रोटीन के बारे में सब कुछ
कुत्तों में कैल्शियम और फास्फोरसकुत्तों में कैल्शियम और फास्फोरस
मेरे कुत्तों में जिगर और गुर्दे की समस्याओं के लिए प्रोटीनमेरे कुत्तों में जिगर और गुर्दे की समस्याओं के लिए प्रोटीन
अगर मैं अपने कुत्ते को कच्चा मांस देता हूं, तो क्या यह आक्रामक हो जाएगा?अगर मैं अपने कुत्ते को कच्चा मांस देता हूं, तो क्या यह आक्रामक हो जाएगा?
क्या यह मेरे कुत्ते के मांस और कच्ची मछली देने के लिए सुरक्षित है?क्या यह मेरे कुत्ते के मांस और कच्ची मछली देने के लिए सुरक्षित है?
कुत्ते के भोजन के बारे में सब कुछकुत्ते के भोजन के बारे में सब कुछ
क्या कुत्ते अंडे खाते हैं?क्या कुत्ते अंडे खाते हैं?
सामन, कुत्तों के लिए एक उच्च गुणवत्ता वाले घटकसामन, कुत्तों के लिए एक उच्च गुणवत्ता वाले घटक
» » कुत्तों के लिए कैल्शियम आपूर्ति के रूप में अंडेहेल
© 2022 TonMobis.com