एक मोटा कुत्ता, इसमें क्या समस्याएं हो सकती हैं?

लोगों के साथ होने पर, अधिक वजन वाले कुत्तों का स्वास्थ्य भुगत सकता है और प्रत्येक मालिक को इसके बारे में पता होना चाहिए। मोटापे से जुड़े कई रोग हैं और हमें उन समस्याओं को जानना है जिन पर हम अपने दोस्तों को बेनकाब कर सकते हैं अगर हम उनके शरीर की स्थिति से सावधान नहीं हैं।

यहां हम विस्तार से बताते हैं कि मोटापा कुत्तों को लाता है कि सबसे आम समस्याएं क्या हैं:

  1. मधुमेह मेलिटस. यह मोटापा में सबसे आम जटिलताओं में से एक है। अधिक वजन वाले कुत्तों में, रक्त ग्लूकोज के स्तर में वृद्धि इंसुलिन स्राव में वृद्धि का कारण बनती है। लेकिन वहां एक बिंदु आता है जिस पर इंसुलिन की आवश्यकता शरीर की इंसुलिन उत्पन्न करने की क्षमता से अधिक होती है और वह तब होता है जब मधुमेह मेलिटस शुरू होता है।
  2. Osteoarticular समस्याओं. वसा कुत्तों के लगभग 25% गंभीर संयुक्त जटिलताओं का विकास करते हैं। हड्डियों, जोड़ों, मांसपेशियों, संबंधित tendons और ligaments कुत्ते को एक चिकनी गति और पर्याप्त बायोमेकॅनिक्स देने के लिए मिलकर काम करते हैं। अधिक वजन दिखाई देने पर यह आदर्श स्थिति बदल जाती है, क्योंकि संयुक्त परिवर्तन, चाल में परिवर्तन, आर्थ्रोसिस या मौजूदा रोगों में बिगड़ना शामिल होगा।
    अस्थिबंधन भी पीड़ित हैं और उनमें से एक, घुटने का पूर्ववर्ती क्रूसिएट लिगामेंट, आंशिक या कुल आंसुओं से बहुत प्रवण होता है, खासतौर से उन जानवरों में जो अतिरिक्त वजन से पीड़ित होते हैं। यदि यह टूट जाता है, तो घुटने का परिणाम अस्थिर संयुक्त होता है जिसके लिए शल्य चिकित्सा समाधान की आवश्यकता होती है।
    टीकेल जैसे कुत्तों की कुछ नस्लों, इसकी संरचना और इतनी लंबी पीठ के कारण इंटरवर्टेब्रल डिस्क हर्निएशन के लिए प्रवण होती हैं। अतिरिक्त वजन लेना इस स्थिति को विकसित करने की संभावना को बढ़ाता है, क्योंकि यह फ्रांसीसी बुलडॉग जैसे अस्थिर रीढ़ की हड्डी के स्तंभों से पीड़ित अन्य जातियों के साथ करता है।
  3. हृदय रोग और रक्तचाप में वृद्धि हुई. अधिक वजन वाले लोगों में, मोटे कुत्तों में उच्च रक्तचाप (उच्च रक्तचाप) होता है। दिल में एक बड़ा वर्कलोड होगा और इससे संक्रामक दिल की विफलता हो सकती है।
  4. श्वसन कठिनाइयों. वसा कुत्तों में, फेफड़े ठीक से काम नहीं कर सकते हैं। अतिरिक्त वसा प्रेरणा के दौरान अपने पर्याप्त विस्तार को रोकती है, क्योंकि यह डायाफ्राम के खिलाफ धक्का देती है और थोरैसिक गुहा की जगह को कम कर देती है। साथ ही, ऊतक की मात्रा में वृद्धि फेफड़ों पर ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए अधिक मांग का अनुमान लगाती है। ये परिवर्तन विशेष रूप से श्वसन रोग से पीड़ित कुत्तों में गंभीर हैं।
  5. अभ्यास करने के लिए असहिष्णुता. अधिक वजन वाले कुत्तों के व्यायाम के लिए कम प्रतिरोध होता है। "अतिरिक्त" वजन अतिरिक्त हृदय, श्वसन और शारीरिक प्रयास का तात्पर्य है।
  6. गर्मी असहिष्णुता. फैट, एक उत्कृष्ट विसंवाहक है कि सर्दियों के एक समस्या नहीं है, लेकिन गर्मियों में शरीर के तापमान को नियंत्रित करने में असमर्थता, जो मोटापे से ग्रस्त कुत्तों एक अधिक से अधिक खतरनाक हीट स्ट्रोक पीड़ित प्रवृत्ति है की वजह से खतरनाक हो सकता है।
  7. घटित जिगर समारोह. यकृत वसा भंडार करता है। जब एक कुत्ता अधिक वजन जमा करता है तो अधिक मात्रा में पैथोलॉजिकल सीमा तक पहुंच सकती है। इसके परिणामस्वरूप एक हेपेटिक लिपिडोसिस हो सकता है जिससे जिगर की समस्या हो जाती है।
  8. सर्जिकल और एनेस्थेटिक जोखिम में वृद्धि हुई. मामले में आप सर्जरी की जरूरत है, यह अतिरिक्त वसा है, जो यह अंगों के लिए कठिन पहुँच कर देगा की वजह से और अधिक जटिल हो जाएगा। हम यह भी ध्यान में हृदय, फेफड़े और यकृत समारोह हम और भी निश्चेतक और शामक आज इस्तेमाल के कई ऊपर विस्तृत है पर मोटापे के प्रभाव रखना चाहिए वसा, इसलिए एक अधिक वजन जानवर द्वारा अवशोषित कर रहे हैं यह संज्ञाहरण से उबरने के लिए समय लेता है।
  9. प्रजनन समस्याएं. मोटापा बिट्स में आमतौर पर प्रसव के समय समस्या होती है और अक्सर, इन मामलों में पशु चिकित्सा सहायता या सीज़ेरियन की आवश्यकता होती है।
  10. पाचन विकार. कब्ज, आंतों की गैस या पेट फूलना आमतौर पर अधिक वजन के साथ होता है।



हम इष्टतम वजन में हमारे जानवरों रखने के महत्व के बारे में पता है क्योंकि, जैसा कि हमने देखा है, मोटापा एक महत्वपूर्ण कमी के लिए अपने जीवन की गुणवत्ता में उनके स्वास्थ्य, नियमित दैनिक गतिविधियों और यहां तक ​​कि उनके दीर्घायु को प्रभावित करने के लिए सुराग बन जाना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ग्लूकोज स्तर में वृद्धि के साथ यॉर्कशायरग्लूकोज स्तर में वृद्धि के साथ यॉर्कशायर
मधुमेह के लिए संपीड़न मोज़ा - रक्त प्रवाह में सुधार के लिए उत्कृष्टमधुमेह के लिए संपीड़न मोज़ा - रक्त प्रवाह में सुधार के लिए उत्कृष्ट
मधुमेह के साथ एक बिल्ली के लिए आहारमधुमेह के साथ एक बिल्ली के लिए आहार
7 मधुमेह मधुमेह की पहचान करने के लिए डेटा7 मधुमेह मधुमेह की पहचान करने के लिए डेटा
मेरा कुत्ता मधुमेह है। तुम क्या खा सकते होमेरा कुत्ता मधुमेह है। तुम क्या खा सकते हो
जिगर की क्षति और मधुमेह के साथ कुत्ताजिगर की क्षति और मधुमेह के साथ कुत्ता
आप अपने कुत्ते को इंसुलिन इंजेक्शन कैसे दे सकते हैं?आप अपने कुत्ते को इंसुलिन इंजेक्शन कैसे दे सकते हैं?
कुत्तों में मधुमेहकुत्तों में मधुमेह
कुत्तों में मधुमेह - लक्षण और नियंत्रणकुत्तों में मधुमेह - लक्षण और नियंत्रण
कुत्ते को निर्जलित करनाकुत्ते को निर्जलित करना
» » एक मोटा कुत्ता, इसमें क्या समस्याएं हो सकती हैं?
© 2022 TonMobis.com