कुत्ते को निर्जलित करना

नर और मादा दोनों, नसबंदी पशु चिकित्सा क्लिनिक में लगातार सर्जिकल हस्तक्षेप है। इसके बाद, और मुख्य संबंधित शारीरिक परिवर्तनों में से एक के रूप में यह ज्ञात है का जोखिम मोटापा युगल नसबंदी कुत्तों के बीच। इसलिए, यह स्थापित करने के लिए आवश्यक है हमारे कुत्ते की नई ऊर्जा आवश्यकताओं के अनुकूल एक विशिष्ट पौष्टिक योजना।

शरीर में होने वाले परिवर्तनों को जानें कुत्ते का:
जैसा कि यह बताया गया है कि सबसे अधिक बार और उल्लेखनीय है मोटापा, चूंकि यह उन परिवर्तनों से संबंधित है जो इसमें होते हैं चयापचय कुत्ते का सेक्स हार्मोन (एस्ट्रोजेन और टेस्टोस्टेरोन) में कमी के परिणामस्वरूप चयापचय की धीमी गति धीमी होती है जो कि जेरियाट्रिक जानवरों में होती है, लेकिन पहले की उम्र में, और यह अक्सर एक के साथ मेल खाता है अधिक भूख इन कुत्तों में- इस प्रकार वजन बढ़ाने से भोजन के सेवन और कैलोरी के व्यय के बीच असंतुलन द्वारा निर्धारित किया जाएगा।

इसके अलावा, कुछ, लेकिन हमेशा नहीं, कुछ व्यवहार में परिवर्तन (सेक्स हार्मोन की कमी से संबंधित, जो घूमने या घूमने की प्रवृत्ति को कम करता है) जो कि एक होता है कम गतिविधि निर्जलित कुत्ते, और व्यय में एक महत्वपूर्ण कमी शक्ति.

अन्य गैर-यौन हार्मोन विकास और फैटी ऊतक में वृद्धि की प्रक्रिया में शामिल होते हैं, जैसे लेप्टिन जो केंद्रीय तंत्रिका तंत्र के स्तर पर भूख को नियंत्रित करता है। कुत्तों में, और बिल्लियों में, पहले से ही मोटापा इस हार्मोन के प्रतिरोध का सिंड्रोम देखता है।

अधिक वजन और मोटापे के कुछ परिणाम
- समस्याएं osteoarticulares: अधिक वजन कुत्ते के जोड़ों के लिए "अतिरिक्त" अधिभार का अनुमान लगाता है और उसी के पहनने का पक्ष लेता है। असुविधा और दर्द जो उसके लिए अनिवार्य है, कुत्ते को व्यायाम करने के लिए असहज लगता है और उसे कम कर देता है गतिशीलता , क्या एक दुष्चक्र में प्रवेश, मोटापे को बढ़ावा देता है।
- कुछ के जोखिम में वृद्धि विकृतियों मधुमेह की तरह मेलिटस, मोटापे के कुत्तों में यकृत रोग, हाइपोथायरायडिज्म, गुर्दे की बीमारियां, मूत्र पथ की बीमारियां, और कार्डियोवैस्कुलर समस्याएं आम हैं।
असहिष्णुता प्रयास करने के लिए।
- की सीमा लंबी उम्र .
- यह देखा गया है कि अक्सर मोटापे से ग्रस्त कुत्तों का विकास दिखाता है lipomas .
- में जटिलताओं समीक्षा और नियमित पशु चिकित्सा कार्य: अन्वेषण के लिए कठिनाइयों या संभावित शल्य चिकित्सा हस्तक्षेपों में कुत्ते को अपने जीवन में जरूरत होती है।




हमारे कुत्ते के शरीर की दृश्य धारणा
कभी-कभी, साथ में वजन नियंत्रण , जिस छवि को हम अपने रूपरेखा के बारे में देखते हैं, वह हमें कुत्ते के लिए एक विशिष्ट पोषण प्रदान करने के महत्व को समझने में मदद करता है। बॉडी कंडीशन इंडेक्स मोटापे के खिलाफ लड़ाई में यह एक उपयोगी उपकरण है।

इस नई स्थिति के लिए एक विशिष्ट भोजन
नसबंदी के बाद, मालिक आहार के माध्यम से मोटापे के जोखिम को कम कर सकते हैं शारीरिक गतिविधि का प्रचार अपने कुत्ते का एक मुझे प्रकाश लगता है , इन नई जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार सबसे अनुशंसित विकल्प है। यह पूरा भोजन, कुत्ते के शरीर के लिए सभी आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करेगा, लेकिन घट रहा है आपका दैनिक कैलोरी सेवन - इसके अलावा, निगमन के लिए धन्यवाद सब्जी फाइबर विशेष रूप से चयनित प्राकृतिक उत्पादों, की भावना बहुतायत भोजन के बीच, कुत्तों के इस समूह के लिए इतना महत्वपूर्ण - फ़ीड में एल-कार्निटाइन की उपस्थिति भी उत्तेजित करने के लिए महत्वपूर्ण है वसा चयापचय और आदर्श वजन की उपलब्धि और रखरखाव में योगदान देता है, साथ ही इष्टतम एसिड सामग्री को शामिल करता है फैटी ओमेगा 3 यह अधिक वजन वाले कुत्तों में संयुक्त सूजन को कम करने में मदद करता है।

एक पर्याप्त फ़ीड चुनने के रूप में महत्वपूर्ण है अनुशंसित दैनिक मात्रा का सख्ती से सम्मान करें , कैलोरी के अतिरिक्त योगदान को नियंत्रित करें जिसमें पुरस्कार या पुरस्कार शामिल हो सकते हैं, और नियमित रूप से हमारे कुत्ते का वजन करते हैं।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बुजुर्ग बुलडॉग कुत्तों के लिए भोजनबुजुर्ग बुलडॉग कुत्तों के लिए भोजन
अपने पुराने कुत्ते को कैसे खिलाया जाएअपने पुराने कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
कुत्तों में मोटापेकुत्तों में मोटापे
कुत्तों में मधुमेह - लक्षण और नियंत्रणकुत्तों में मधुमेह - लक्षण और नियंत्रण
मैं अपने वरिष्ठ कुत्ते को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?मैं अपने वरिष्ठ कुत्ते को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?
कुत्तों के लिए प्रोटीन का महत्वकुत्तों के लिए प्रोटीन का महत्व
एक निर्जलित कुत्ते को कैसे खिलाया जाएएक निर्जलित कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
एक कुत्ते में मोटापे की पहचान कैसे करें?एक कुत्ते में मोटापे की पहचान कैसे करें?
कुत्तों के लिए गर्भनिरोधक तरीकोंकुत्तों के लिए गर्भनिरोधक तरीकों
नसबंदी कुत्तों और बिल्लियों को कैसे खिलाया जाएनसबंदी कुत्तों और बिल्लियों को कैसे खिलाया जाए
» » कुत्ते को निर्जलित करना
© 2022 TonMobis.com