जब मैं घर जाता हूं तो मेरा कुत्ता क्यों जानता है

निश्चित रूप से कई बार तु जब कोई घर आता है इससे पहले कि वे भी घंटी बजाने कि अपने कुत्ते को वास्तव में जानता है चकित होगा, पता है कि कैसे यह अपने समय खाने या टहलने के लिए जाने के लिए, यहां तक ​​कि कैसे आप पता कर सकते हैं यह इतना है कि सप्ताह? कुत्ते बहुत बुद्धिमान होते हैं, लेकिन फिलहाल, वे नहीं देखते कि घड़ी को कैसे देखना है। तो आप समय बीतने को कैसे समझते हैं? यह पहेली इनाइन व्यवहार के छात्रों को भ्रमित करती है, जो तीन तंत्र को इंगित करती है जिसके द्वारा कुत्ता " मापा "आपका समय।

1. सर्कडियन लय

का एक बड़ा हिस्सा महत्वपूर्ण आवेग कुत्तों (खाने, पीने, सोने, उनकी जरूरतों को पूरा करने आदि ...) आमतौर पर "सहज" नहीं होते हैं। यद्यपि प्रत्येक कुत्ते के जीवन की आदतें और जिस स्थान पर वे रहते हैं, वे उल्लेखनीय रूप से प्रभावित हो सकते हैं, इन कार्यों को एक द्वारा विनियमित किया जाता है आंतरिक जैविक घड़ी प्रकाश और अंधेरे पृथ्वी के घूर्णन और सूरज के संबंध में इसकी अनुवाद द्वारा उत्पादित की चक्रीय अंतराल के साथ जुड़े, संचालन और "अलर्ट या बाकी चरणों" अंत: स्रावी प्रणाली के बाद से बारीकी से सूरज की रोशनी से संबंधित हैं।

2. आपकी इंद्रियां "चीजों को इंगित करती हैं"
मुख्य रूप से गंध , कुत्ते की दुनिया में एक शक्तिशाली सेंसर, यह उन्हें दुनिया की धारणा रखने में मदद करता है कि हम नहीं पहुंच सकते हैं। शक्ति या उनके मालिकों की सुगंधित "emanations" की कमजोरी एक निशान है कि उन्हें हमारी निकटता की एक स्पष्ट संकेत उदाहरण भी देते हैं गठन: तो इससे पहले कि metamos कुंजी पर ताला, चुपचाप, टिकट पहले से ही दरवाजे के पीछे इंतजार कर रहे हैं!

बेशक दृष्टि अधिक स्पष्टता के संकेतों को समझने में योगदान देती है या उस रात गिरती है, उदाहरण के लिए।

जब मैं घर जाता हूं तो मेरा कुत्ता क्यों जानता है




3. कुत्तों "प्यार" सीमा शुल्क
हालांकि कभी-कभी हम अपने कुत्ते को नहीं समझते हैं वह हमेशा देख रहा है क्या परिवार में होता है, पिल्ला के बाद से दिनचर्या और परिवार के सभी सदस्यों की आदतों, जो उसे अपने स्वयं के शेड्यूल "मानसिक रूप से निर्माण" में मदद करता है से परिचित है, और यह भी वह पूरा किया जाना पसंद!

अधिकांश कुत्तों हैं सामाजिक जानवरों , उन दैनिक आदतों उन्हें स्थिरता और सुरक्षा के साथ प्रदान करते हैं, क्योंकि वे "पता" क्या घर पर हर समय हो रहा है और स्थितियों पुनरावृत्ति द्वारा, वे क्या होगा पता है कि, आशा करने में सक्षम हैं है: यह समय आ गया है अपने भोजन और जब तक आप कुछ और कर रहे हैं, अपने गेंदबाजी के लिए जाने के लिए और आप मीरा बेल्ट हड़पने और तुरंत अपने कुत्ते कूदता है और दरवाजा टोका को चलाता बाहर जाना!, या सुबह में अलार्म घड़ी के छल्ले और अपने कुत्ते वह अपनी चटाई से उठता है!

निश्चित रूप से आप सभी के पास क्षण हैं जब आप सोचते हैं कि आप इसे कैसे जानते हैं, यह एक कुत्ता है! लेकिन हमारे दोस्त के पास यह जानने के लिए कई संसाधन हैं कि यह कितना समय है।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने पालतू कुत्ते को शिक्षित कैसे करेंअपने पालतू कुत्ते को शिक्षित कैसे करें
कुत्ते कितने सोते हैं?कुत्ते कितने सोते हैं?
यदि आप घर पर दूसरा कुत्ता चाहते हैं तो सफलता के लिए 3 टिप्सयदि आप घर पर दूसरा कुत्ता चाहते हैं तो सफलता के लिए 3 टिप्स
अपने कुत्ते को दवा कैसे देंअपने कुत्ते को दवा कैसे दें
कुत्ते कितने सोते हैंकुत्ते कितने सोते हैं
मेरा कुत्ता रात में सो नहीं जाता हैमेरा कुत्ता रात में सो नहीं जाता है
कैनिन नैतिकता क्या है?कैनिन नैतिकता क्या है?
अपने बिस्तर में सोने के लिए अपनी बिल्ली कैसे सिखाओअपने बिस्तर में सोने के लिए अपनी बिल्ली कैसे सिखाओ
नींद विकारों के लिए ब्लू लाइट थेरेपीनींद विकारों के लिए ब्लू लाइट थेरेपी
जैविक घड़ी को कैसे समायोजित करेंजैविक घड़ी को कैसे समायोजित करें
» » जब मैं घर जाता हूं तो मेरा कुत्ता क्यों जानता है
© 2022 TonMobis.com