बच्चों को रात में भोजन के बिना कितना समय लगता है?

बच्चे कितनी बार खाते हैं

छोटे बच्चों को बड़े बच्चों की तुलना में अधिक बार खिलाया जाना चाहिए। बच्चों के चिकित्सक नेटवर्क द्वारा प्रकाशित एक लेख में डॉ बार्टन डी। श्मिट के मुताबिक, अपने पहले दो महीनों में, ज्यादातर बच्चे रात में दो बार उठते हैं। लुसील पैकार्ड चिल्ड्रेन हॉस्पिटल के मुताबिक, समय से पहले बच्चों को खिलाया जाना पड़ सकता है। 2 साल और 3 महीने के साथ, बच्चे आमतौर पर रात के दौरान केवल एक बार खाते हैं। बच्चे 4-5 महीने की उम्र आमतौर पर खिलाए जाने की आवश्यकता के बिना रात के माध्यम से सो सकते हैं।

अपने बच्चे को खिलाने के दौरान

ज्यादातर मामलों में, आप सख्त अनुसूची निर्धारित करने के बजाय रात में अपने बच्चे को खिलाने के निर्देशों का पालन कर सकते हैं। ज्यादातर बच्चे भूखे होने पर हर दो घंटे जागते हैं। लुसील पैकार्ड चिल्ड्रेन हॉस्पिटल के मुताबिक, जब तक उसका डॉक्टर इसकी सिफारिश नहीं करता तब तक उसे रात में बच्चे को खिलाने की ज़रूरत नहीं है। हालांकि, बच्चों को पहले 5-6 सप्ताह में पांच घंटे से ज्यादा सोने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।


स्वस्थ नींद की आदतों को बढ़ावा देना


स्वस्थ नींद की आदतों को शामिल करने से न केवल आपके बच्चे को सुरक्षित रखा जाता है, बल्कि यह उन्हें सोने में सीखने में भी मदद करता है। अपने बच्चे को एक बोतल से सोने के लिए न रखें, इससे कान संक्रमण, घुटन और दांत क्षय हो सकता है। इसके अलावा, उसे बिस्तर पर रखो जब वह नींद और आराम से उसकी बाहों में सोने की बजाय आराम कर रहा हो। यह बच्चों को सोने के लिए सीखने में मदद करता है। लूसिले पैकार्ड चिल्ड्रेन हॉस्पिटल के मुताबिक, बच्चों के लिए फर्म गद्दे पर बिना पीठ, खिलौने या अन्य वस्तुओं के बिना सोना सुरक्षित है।

एक समस्या के संकेत

कई माता-पिता डरते हैं कि उनके बच्चे को पर्याप्त भोजन नहीं मिल रहा है, लेकिन अधिकांश बच्चे जितना चाहें उतना खाते हैं। KidsHealth.org के अनुसार, जो लोग अच्छी तरह से सोने के लिए पर्याप्त मात्रा में भोजन कर रहे हैं, वजन बढ़ाते हैं, नियमित रूप से आंत्र आंदोलन करते हैं और एक दिन में छह से आठ डायपर तैयार करते हैं। अपने बच्चे के खाने के पैटर्न का जर्नल रखें, यह जांचने में भी मदद कर सकता है कि क्या आपके बच्चे को पर्याप्त दूध मिल रहा है, सटर हेल्थ की सिफारिश करता है। अगर आपका बच्चा खाने या शिकायत करने या रोने के बाद संतुष्ट नहीं होता है तो अपने डॉक्टर से बात करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बचपन के मजेदार खेलोंबचपन के मजेदार खेलों
बच्चों में पेटी कब तक रहता है?बच्चों में पेटी कब तक रहता है?
नवजात शिशु की देखभाल करने के लिए रात के दौरान अक्सर उठोनवजात शिशु की देखभाल करने के लिए रात के दौरान अक्सर उठो
बहुत जल्द sphincters के खतरे क्या हैं?बहुत जल्द sphincters के खतरे क्या हैं?
बच्चों के लिए दिन के सबसे खतरनाक समय क्या हैं?बच्चों के लिए दिन के सबसे खतरनाक समय क्या हैं?
विस्कॉन्सिन में दिन देखभाल की औसत लागतविस्कॉन्सिन में दिन देखभाल की औसत लागत
कार्यस्थल में बच्चों की सुरक्षाकार्यस्थल में बच्चों की सुरक्षा
एक बच्चे के लिए एक भोजन कार्यक्रम के लिए सुझावएक बच्चे के लिए एक भोजन कार्यक्रम के लिए सुझाव
बच्चों के बारे मेंबच्चों के बारे में
जब वे सबसे छोटे बच्चों को सबसे बड़ा बिस्तर डालते थे?जब वे सबसे छोटे बच्चों को सबसे बड़ा बिस्तर डालते थे?
» » बच्चों को रात में भोजन के बिना कितना समय लगता है?
© 2022 TonMobis.com