डॉबर्मन, युद्ध के कुत्ते

युद्ध में सहायक के रूप में कुत्ते का उपयोग बहुत प्राचीन है। फारस के राजा Gambises, उन्हें मिस्र की विजय में इस्तेमाल किया। स्पार्टा और रोम ने उन्हें अपने दुश्मनों के निशान का पालन करने और पहाड़ों में उनका पता लगाने के लिए उपयोग किया।

सिसीरो, प्लूटार्क और प्लिनी रिकॉर्ड बार-बार तथ्यों को रिकॉर्ड करते हैं, जो ऐसी घटनाओं के लिए प्रामाणिक सत्यता की नींव प्रदान करता है। Celts, लोहा कीलें युद्ध के मैदान में उनके उपयोग, colocГЎndoles हार सिद्ध और प्लेट metal.В आयरिश उन्हें प्रशिक्षित दुश्मन caballerГa लड़ने के लिए, घोड़े की नाक काटने के साथ अपने शरीर को कवर।

पेरिस की लाइब्रेरी में एक दस्तावेज़ रखा जाता है जो कहता है: "वे ए.बी.ए. ± enseГ काटने का जिस, चमड़े में शामिल और एक तांबे एक राल पदार्थ और शराब से लथपथ स्पंज से भरा पोत ढो रहे" . घोड़े, कुत्ते ने काट लिया और कहा कि बहुत गर्म आग से जला नई दुनिया की विजय में अपने utilizaciГіn से अव्यवस्था में भागने। ", वहाँ अनगिनत सबूत हैं।

याद है कि histГіricamente हेनरी सप्तम, अठारहवीं सदी महान सैन्य नेताओं britГЎnica.En सबसे अच्छा दौड़ की है कि छोटे से 400 प्रतियों में फ्रांसिस्को मैं, Г © utilizГі के खिलाफ अपनी लड़ाई में, के रूप में campaГ ± में उनके उपयोग के बारे में, विशेष रूप से लिखने में शहरों की साइट।

उन्नीसवीं शताब्दी में युद्ध की कुत्तों की सेवा का अध्ययन और आयोजन करने वाली पहली शक्ति जर्मनी है। इसके 1881 अभियान विनियमन ने पहले से ही युद्ध कुत्तों के उपयोग को स्काउट्स, सेंटीनेल, गोला बारूद और कूरियर के रूप में सलाह दी है। कई अनुभवों के बाद, 1 9 02 में शिकारी बटालियनों में युद्ध में प्रशिक्षण और रोजगार के लिए एक विशेष विनियमन प्रकाशित किया गया था।

अन्य देशों ने उदाहरण का पालन किया: ऑस्ट्रिया और हंगरी के पहले कार्यकाल में, उसके बाद फ्रांस, रूस और इटली, जिन्होंने द्वितीय विश्व युद्ध में अपनी प्रभावशीलता साबित की। युद्ध कुत्ते का महत्व पहचाना और पवित्र किया गया था। युद्ध कुत्ते के पहलू कई हैं, उनमें से हम उद्धृत करेंगे: एक्सप्लोरर, सेंटीनेल, गोला बारूद, कूरियर, सैनिटरी और एकाग्रता शिविरों में पुलिसकर्मी के रूप में।




अपनी प्रकृति से डोबर्मन सेंटीनेल कुत्ते और पुलिस जैसे कुछ कार्यों के लिए अधिक अनुकूल है।

चूंकि एक सेंटीनेल झूठे अलार्म को दबा देता है, जानवर की भावना की गंध के अनुसार 250 मीटर न्यूनतम और 500 मीटर तक पहुंचने से पहले या तो दृष्टिकोण को पहचानता है। यह सोते समय भी सैनिक को आश्चर्यचकित होने से रोकता है। दक्षिण प्रशांत के जंगलों में यह बार-बार पेड़ में हमले से हजारों सैनिकों के जीवन को बचाने, अतुलनीय मूल्य के रूप में साबित हुआ।

क्षेत्र सेवाओं में कुत्तों को प्रशिक्षित करने के लिए ऑस्ट्रिया में उपयोग किए जाने वाले नियमों में वह उम्र शामिल है, जिस पर इसे शुरू करना चाहिए, 3 4 महीने जिसमें इसे सैनिकों की देखभाल में रखा जाता है, जो इसे अपने प्रभारी के अधीन रखेंगे। 8 महीने में, आप अभियान में अपना प्रशिक्षण शुरू करेंगे। आपको कंपनी के सभी सैनिकों को जानना चाहिए और उनसे व्यवहार किया जाना चाहिए, उन सभी के लिए स्नेह के साथ और इसलिए उन्हें उपयुक्त क्षण पर जवाब दें, जब वे आपको आदेश दें।

अंतिम युद्ध में प्राप्त परिणाम आश्चर्यजनक हैं। उन्हें दिया गया अनुशासन छाल नहीं करना था, उगने के लिए नहीं, घायल होने के लिए और मुंह में ट्राइला के साथ लौटने के लिए अगर वह उन्हें मिला और लटका नहीं तो उसे किसी को नहीं मिला। जहां तक ​​कैप्चर का संबंध है, यह भाग्यशाली की भुजा पर लटककर और मास्टर के आदेश प्राप्त करने के बाद इसे जारी करने के लिए किया जाना चाहिए, custiodarlo पर आगे बढ़ना और आदेश तक इसे मॉनिटर करना।

वर्तमान में कुछ देशों में सेवा में 20,000 से अधिक जानवर हैं। फिलहाल रूसियों ने वैज्ञानिक प्रयोग में अन्य देशों की तुलना में अधिक कुत्तों का उपयोग किया है। हर कोई पावलोव के अनुभवों को जानता है, सशर्त प्रतिबिंबों के बारे में। यह एक निश्चित उत्तेजना से पहले जानवर को आदी करना है, जो एक रंग, एक प्रकाश या ध्वनि हो सकता है, उसका भोजन प्राप्त करता है। मैं इसे पतन के लिए लाता हूं क्योंकि युद्ध के दौरान उस अनुभव का इस्तेमाल कुत्ते के टैंकों के नीचे एक चुंबकीय बम ले जाने के लिए किया गया था। "सीमा पर कैदियों और अभिभावकों की हिरासत में डोबर्मन का उपयोग एक निर्विवाद तथ्य है और सफलताओं को सबसे अविश्वसनीय आश्चर्यचकित करने में सक्षम है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डॉबर्मन का चरित्रडॉबर्मन का चरित्र
बुलडॉग का इतिहासबुलडॉग का इतिहास
कुत्तों और उनके अर्थ के लिए मिस्र के नामकुत्तों और उनके अर्थ के लिए मिस्र के नाम
दुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्लदुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्ल
कुत्तों के लिए पौराणिक नामकुत्तों के लिए पौराणिक नाम
जॉर्ज वाशिंगटन, कुत्तों के एक डिफेंडरजॉर्ज वाशिंगटन, कुत्तों के एक डिफेंडर
युद्ध के हथियार के रूप में इस्तेमाल पशुयुद्ध के हथियार के रूप में इस्तेमाल पशु
एक अरब घोड़े की पहचान कैसे करेंएक अरब घोड़े की पहचान कैसे करें
प्रसाधन सामग्री इतिहासप्रसाधन सामग्री इतिहास
पेरिस में असामान्य स्थानोंपेरिस में असामान्य स्थानों
» » डॉबर्मन, युद्ध के कुत्ते
© 2022 TonMobis.com