शहर में कुत्ते की स्वच्छता

शहर में जीवित रहने के लिए कुत्ते की शिक्षा का एक और महत्वपूर्ण हिस्सा यह देखना है कि यह अपार्टमेंट या सड़क पर स्वच्छता के लिए खतरा नहीं बनता है। शहर में कुत्ते की स्वच्छता के इस सवाल ने उन लोगों को कई हथियार दिए हैं जो कुत्तों से नफरत करते हैं और जो शहरों में रहने का विरोध कर रहे हैं। यह उन कारणों में से एक है कि इन जानवरों को अधिकांश अपार्टमेंट हाउस और होटलों में स्वीकार नहीं किया जाता है।

फुटपाथ, सड़कों और अन्य गंदे सार्वजनिक स्थानों में कुत्तों और जो नहीं हैं, उनके बीच हिंसक चर्चा का कारण रहा है। कुछ शहरों में, कुत्ते की स्वच्छता की समस्या ने कुत्तों के जीवन को नियंत्रित करने वाले कुछ कड़े कानूनों के अधिनियमन को जन्म दिया है।

पार्क के किनारे, सड़कों और पथों पर गंदगी को विशेष रूप से कुत्तों को खोने के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है। अधिकांश शहरों में, ढीले कुत्तों की संख्या कम से कम कम हो जाती है, यानी उन लोगों के लिए जो स्वास्थ्य अधिकारियों के नेटवर्क को बाईपास करने के लिए पर्याप्त अस्थिर हैं। लेकिन, एक नियम के रूप में, ढीले कुत्तों का पीछा किया जाता है और फंस जाता है। नहीं, स्वच्छता के अधिकांश बहुसंख्यक कुत्तों द्वारा किए जाते हैं जिनके पास घर है, उनके गैर जिम्मेदार मालिकों के विज्ञान और धैर्य के लिए।

उन नियमों के बावजूद जिन्हें कुत्तों के मालिकों की आवश्यकता होती है। उन्हें सड़क धारा में ले जाएं, कई जानवरों को पार्क के किनारे और पैदल मार्गों का उपयोग करने की अनुमति है। बहुत समय पहले, न्यू यॉर्क सिटी ऑफ पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट ने 8,000 से अधिक शिकायतें प्राप्त की थीं क्योंकि कुत्तों ने सड़क के किनारे, सड़कों पर धाराओं और अन्य सार्वजनिक सड़कों पर गड़बड़ी की थी। स्वास्थ्य निरीक्षकों ने दोषी कुत्तों के मालिकों को उद्धरण भेजे (जब वे उन्हें पकड़ सकते थे), लेकिन मालिकों ने समस्या को हल करने में योगदान नहीं दिया। सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग तब प्रतियोगिता के बीच में था। एक तरफ कुत्तों के मालिक थे, जिन्होंने दावा किया कि उन्हें परेशान किया जा रहा है।

आयुक्त ने इच्छुक पार्टियों का एक सम्मेलन बुलाया। उन्होंने नागरिक संगठनों को उनके दृष्टिकोण को प्रस्तुत करने के लिए आमंत्रित किया। और उन्होंने उन लोगों को आमंत्रित किया जो कुत्तों, इन जानवरों के मालिकों, कुत्ते संगठनों और कुत्तों में रुचि रखने वाले हर किसी के बारे में जानते थे। उन्होंने उन सभी को कठोर कानून का उपयोग किए बिना समस्या को हल करने में मदद करने के लिए कहा।

सम्मेलन में शहर में "कुत्तों के लिए राहत के स्थानों" के निर्माण के लिए उच्च जुर्माना लगाए जाने से सभी प्रकार के उपायों का प्रस्ताव रखा गया था। उनमें से एक ह्यूमेन सोसाइटी के सामने खड़ा था, लेकिन कुत्तों या उनके मालिकों को आकर्षित नहीं कर सका। विचार गैर-व्यावसायिक था और इसके अलावा, संरचना खराब डिजाइन और बहुत महंगी थी। लगभग सभी कुत्ते इसका इस्तेमाल करने के खिलाफ थे, और उनके मालिक कुत्तों को उस स्थान पर ले जाने के लिए बहुत आलसी या उदासीन थे। दूसरी तरफ, शहर में न्यूयॉर्क के आकार में 350,000 से अधिक कुत्ते हैं, राहत के ऐसे स्थानों की आवश्यक संख्या करदाताओं के रक्तचाप को खतरनाक डिग्री तक बढ़ाएगी।

उस सम्मेलन से एक मूल्यवान अवलोकन आया, जिसमें सभी ने इसमें भाग लिया था: यदि शहर में रहने वाले कुत्तों के मालिक अपने पशुओं के बड़े पैमाने पर पलायन को रोकना चाहते हैं, तो उन्हें उन पर देखना चाहिए दुर्घटनाएं होने पर सार्वजनिक स्थान और गंदगी साफ करें।




यह स्वाभाविक है कि दुर्घटनाएं होती हैं, और कुत्ते हमेशा समय पर सड़क धारा में नहीं जा सकते हैं।

कुत्तों के मामले में यह विशेष रूप से सच है जो पूरे दिन एक अपार्टमेंट में बंद रहता है। वे "पकड़ो" और फिर सड़क धारा तक नहीं पहुंचते हैं। यदि ऐसा होता है, तो मालिक को गंदगी साफ करनी चाहिए। कोई इसका विरोध नहीं करेगा। लेकिन अगर मालिक दूसरे तरीके से दिखता है जब उसका कुत्ता इन अवरोधों में से एक करता है, तो दूसरों को परेशान हो जाता है।

यदि आप कुत्ते के साथ चलने के लिए बाहर निकलते हैं, तो आपको इसे स्ट्रीम में ले जाना होगा और जब तक यह काम नहीं करता है तब तक वहां चलना होगा।

एक बार जब आप अपनी ज़रूरत पूरी कर लेंगे, तो आप पाठक को फुटपाथ पर उतरने की अनुमति दे सकते हैं और उसे पार्क में ले जा सकते हैं (यदि अनुमति हो)। कुत्ते को बाहर निकालना, एक डिस्पोजेबल प्लास्टिक बैग और एक छोटे फावड़े के साथ मालिक को सशस्त्र बनाना बुरा विचार नहीं होगा। या, यदि पाठक इसे पसंद करता है, तो व्यापार में कुछ वस्तुएं हैं जो विशेष रूप से इस वस्तु के लिए बनाई गई हैं।

कुछ कुत्ते पत्रिकाएं इन उपकरणों का विज्ञापन करती हैं।

शहर में कुत्ते की स्वच्छता की समस्या बाहरी तक ही सीमित नहीं है। अपार्टमेंट हाउस के अंदर स्वच्छता की कमी विरोध प्रदर्शन कर सकती है। एक लॉबी को गंदे समाचार पत्रों को उड़ाना और निकालना जरूरी नहीं है ताकि वे वायुमंडल को अपनी गंध से पार कर सकें। न तो आपको उन्हें खुले बक्से या डिब्बे में फेंकना है। एयरटाइट ढक्कन के साथ एक धातु कनस्तर प्राप्त करना और कुत्ते के गंदे समाचार पत्रों के लिए इसे विशेष रूप से उपयोग करना आवश्यक है। अगर अपार्टमेंट हाउस में एक incinerator है, तो गंदे समाचार पत्रों को नष्ट करने के लिए लगातार यात्रा करना आवश्यक है। डिओडोरेंट्स का उपयोग अपार्टमेंट में और लॉबी में अप्रिय गंध को कम करने में मदद करेगा। जब इन सावधानियों को लिया जाता है, पड़ोसियों के विरोध का कारण नहीं हो सकता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
शहर में कुत्ते को उठा रहा हैशहर में कुत्ते को उठा रहा है
यदि आप शहर में रहते हैं तो आप के लिए सही कुत्ता चुनें: विवेक का सवालयदि आप शहर में रहते हैं तो आप के लिए सही कुत्ता चुनें: विवेक का सवाल
एक अपार्टमेंट में कुत्ते को कैसे सिखाया जाएएक अपार्टमेंट में कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
कुत्तों के लिए सल्फर: हर किसी के लिए एक खतराकुत्तों के लिए सल्फर: हर किसी के लिए एक खतरा
कुत्ते स्वच्छताकुत्ते स्वच्छता
भयानक कुत्ते मैपोचो नदी के तट पर फंस जाते हैंभयानक कुत्ते मैपोचो नदी के तट पर फंस जाते हैं
सड़कों पर पीसने के अधिकार के बिना कुत्तोंसड़कों पर पीसने के अधिकार के बिना कुत्तों
मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिए?
मैक्सिकन शहर के पड़ोसियों ने अपने कुत्तों को त्याग के लिए दियामैक्सिकन शहर के पड़ोसियों ने अपने कुत्तों को त्याग के लिए दिया
चीनी क्षेत्रीय सरकार का लक्ष्य सभी कुत्तों को खत्म करना हैचीनी क्षेत्रीय सरकार का लक्ष्य सभी कुत्तों को खत्म करना है
» » शहर में कुत्ते की स्वच्छता
© 2022 TonMobis.com