यदि आप शहर में रहते हैं तो आप के लिए सही कुत्ता चुनें: विवेक का सवाल

सामान्य शब्दों में, शहर के लिए बहुत बड़े कुत्तों की सिफारिश नहीं की जाती है, जैसे सेंट बर्नार्ड, आयरिश वुल्फहाउंड और महान डैनिश। खेल कुत्तों की भी सिफारिश नहीं की जाती है, जैसे पुनर्प्राप्ति, नमूना कुत्तों और कलेक्टरों। बहुत बड़े कुत्ते और खेल दोनों को बहुत सारी जगह और व्यायाम की ज़रूरत होती है, आम तौर पर उस शहर की तुलना में अधिक व्यायाम जो शहर के आम निवासियों को दे सकता है या चाहता है।

पाठक शहर में इन दौड़ों को देखेंगे। लोग कई कारणों से इन कुत्तों है: दूर अपराधियों और चोरों को डराने के लिए, sГmbolo उनकी सामाजिक स्थिति के तहत (लंबी mГЎs Avto, व्यापक mГЎs अपार्टमेंट, televisiГіn बड़े mГЎs, आदि) के रूप में और बस क्योंकि वे कुत्तों की तरह महान। हम sГіlo के रूप में एक कुत्ते को चाहने big- यह विचार करना थोड़ा prГЎctico के लिए कारणों पर विवाद नहीं है। पाठक चलना जब तक एक जोरदार आदमी है और estГ © लंबे लेने के लिए वर्षा और हिमपात में चलता है, deberГЎ बड़ा कुत्तों त्यागने को तैयार।

मुक्केबाजों, जर्मन शेफर्ड, Doberman Pinschers, स्कॉटिश चरवाहों और कुत्तों इन रेसों का एक मिश्रण है कि शहरों में बहुत लोकप्रिय हैं। वे छोटे जानवर नहीं हैं, लेकिन वे इस शर्त पर शहरी जीवन के अनुकूल होने का प्रबंधन करते हैं कि वे पर्याप्त व्यायाम करते हैं और उन्हें वह मिलता है जिसे हम "जीवित रहने के लिए शिक्षा" कहते हैं। और "जीवित रहने के लिए शिक्षा" अभिव्यक्ति के साथ हम परमाणु और हाइड्रोजन बम या बीमारियों के खिलाफ रक्षा का उल्लेख नहीं करना चाहते हैं। हम उन बलों के खिलाफ जीवित रहने का उल्लेख करते हैं जो कुत्ते को शहर में रहने से रोकने के लिए काम करते हैं।

हमने जो कहा है वह एक चरम उदाहरण नहीं है। यह एक वास्तविकता है कि कई कुत्तों को शरण में ले जाया गया क्योंकि वे शहर के एक अपार्टमेंट में रहने के लिए बहुत बड़े थे। इन बड़े कुत्तों, जिन्हें शहर के अपार्टमेंट से निकाल दिया गया था, अपने दिन बिड-ए-वी के आश्रय में बिताते हैं। उनमें से कुछ को मैदान में घर खोजने का भाग्य हो सकता है।

छोटे कुत्तों, मध्यम आकार के कुत्तों और गोद कुत्ते शहर के लिए सबसे अच्छे जानवर हैं।

वे कम जगह पर कब्जा करते हैं और बड़ी दौड़ के लंबे और जोरदार अभ्यास की आवश्यकता नहीं है।

जो भी उनकी दौड़ या उनके आकार, सभी कुत्तों को शहर में रहने के लिए सिखाया जाना चाहिए। लेकिन शहरी जीवन में पर्याप्त अभ्यास से अधिक करने के लिए अन्य चीजें हैं। यदि वह सब कुछ जरूरी था, तो कुत्ते इसे व्हील मिल में कर सकते थे। लेकिन शहरों के जीवन में और जटिल समस्याएं हैं।

प्रत्येक वर्ष, सैकड़ों शहर के निवासी एक बड़े नस्ल पिल्ला प्राप्त करते हैं और इसे भीड़ वाले अपार्टमेंट की कैद में उठाने की कोशिश करते हैं। चीजें अच्छी तरह से चल रही हैं जबकि पिल्ला युवा और छोटी है। लेकिन जब यह बढ़ता है और अपार्टमेंट के माध्यम से हर किसी की असुविधा के लिए चलता है, तो कुत्ते होने का आनंद गायब हो जाता है। समय के साथ, जानवर को छोड़ना पड़ता है और मालिक उत्सुकता से एक नया घर ढूंढता है या इसे स्थानीय मानवतावादी समाज में भेजता है।

शहर में कुत्ते के जीवन के खिलाफ खतरा उन लोगों से आता है जिनके पास कुत्तों, घरों के मालिक और कुत्तों से नफरत करने वाले लोग नहीं हैं। कुछ शहरों में कुत्तों और जो नहीं करते हैं, उनके बीच महान शत्रुता है। ऐसे नागरिक संगठन हैं जो लगातार इन जानवरों के खिलाफ नए कानून मांगते हैं। अधिक से अधिक मकान मालिक जो अपने अपार्टमेंट या घर किराए पर लेने से इंकार करते हैं, जिनके पास कुत्तों (इससे पहले कि उनके बच्चे थे), और जहां वे जानवर रह सकते हैं, वे दुर्लभ हैं। अगर कुत्ते शहर के जीवन में अनुकूल हो सकते हैं, तो इन सभी पूर्वाग्रहों और इस भेदभाव का क्यों? मूल रूप से, सबकुछ एक कुत्ते के गैर जिम्मेदार मालिक के कारण होता है। यह वह व्यक्ति है जो अपने लिए या अपने परिवार के लिए पिल्ला प्राप्त करता है, जो उसे शिक्षित करने में परेशानी नहीं लेता है और फिर, जब यह गायब होने की नवीनता गायब हो जाती है, तो वह कुत्ते को उतना ही अच्छा प्रबंधन करने देता है जितना वह कर सकता है। इन लापरवाही मालिकों में से कई हैं। और उनकी ज़िम्मेदारी की कमी उन लोगों को हथियार देती है जो कुत्तों और घरों के मालिकों से नफरत करते हैं। अपने पड़ोसियों के कानूनों और अधिकारों को अनदेखा करके, ये पुरुष सभी कुत्तों के सिर पर गिरावट का कारण बनते हैं।

Гєnica तरीका है कि दोनों पाठक और अपने कुत्ते acusaciГіn गैर जिम्मेदार और कष्टप्रद अस्तित्व में भागने Г © काएं को enseГ ± Arle शहर में रहने के लिए है। कोई भी जो लोग कुत्तों से नफरत है उन्हें स्नेह का आरोप लगाया बना सकते हैं, और उन्हें समझाने कि इन जानवरों शहर- के निवासी होने चाहिए लेकिन sГ nГєmero शिकायतों, जो अंततः mГЎs के खिलाफ कानून बनाने का कारण हो सकता कम करना संभव है कुत्तों

जब पाठक ने अपने कुत्ते को आज्ञाकारी होने और अच्छे शिष्टाचार के लिए सिखाया है, तो उसने शहर में जीवित रहने के लिए शिक्षा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। अपने मालिक के बगल में खड़े होने पर शायद ही कभी आज्ञाकारी कुत्ता एक उपद्रव है। लेकिन शहर के आम निवासियों को हर समय घर पर नहीं है। और वह तब होता है जब शहर में रहने वाले जानवर को बांधना पड़ सकता है। शहर में रहने वाले कुत्तों में से कुछ आपत्तियां हैं कि वे एक तरफ से अपार्टमेंट के दूसरे भाग में छाल, झुकाव और दौड़ते हैं।

शोर कुत्ते




एक अपार्टमेंट में एक शोर कुत्ता घंटों के साथ रह सकता है। कुत्ता जो एक पुराने तरीके से छालता है और कैसे गुस्से में पड़ोसियों से तेज़ और जोरदार विरोध पैदा करेगा। अक्सर, इन विरोधों के लिए मकान मालिक से एक पत्र का पालन करता है कि मालिक को कुत्ते को चुप रहने या इससे छुटकारा पाने के लिए कहा जाता है। या शायद जगह की पुलिस से उद्धरण प्राप्त करें। जब ऐसा होता है, तो मैं पड़ोसियों को अपमानित नहीं कर पाऊंगा।

कुत्ते जो छाल या कर्कश करते हैं जब वे अकेले रह जाते हैं वे बुरी शिक्षा या इसकी कमी का परिणाम हैं। वे विशेष व्यवहार संबंधी समस्याएं भी हो सकती हैं। अजीब तरह से पर्याप्त, कई लोगों उपेक्षा ± ar enseГ अपने कुत्तों को अकेला छोड़ दिया जाए। SerГЎn प्रभावकारिता मॉडल जब यह ± ओएस घर भी आधे घंटे छोड़ देते हैं, अपने गुरु का पालन करने बैठ जाओ और periГіdico लाने के लिए, लेकिन उनके dueГ bundling आता है, वे जल्द ही पूरे पड़ोस कि अकेले छोड़ दिया गया के लिए जाना जाता है। एक बात निश्चित है: ВЎlos शोर कुत्तों शहर में थोड़े समय के रह सकते हैं!
हमारे कुत्तों को मनुष्यों की कंपनी के लिए लंबे समय तक आ गया है। वे लोगों से इतने जुड़े हुए हैं कि, जब वे अकेले रह जाते हैं, तो वे दुखी और असंतोष महसूस करते हैं। पाठक अगली बार जब वह सुपरमार्केट के पार्किंग स्थल पर जाता है तो उसे देख सकता है। कारों में अकेले रहने वाले कुत्तों का निरीक्षण करें, जबकि उनके मालिक खरीदारी करते हैं। अब खिड़कियों के माध्यम से उत्सुकता से झाँक रहा, एक खुला गिलास में दरार के माध्यम से नाक खींच, और आम तौर seГ agitaciГіn के ± एल्स दे रही है। या शायद वे कार की सीटों पर छाल, उठाओ या चढ़ाई करें। आंशिक रूप से क्योंकि वे कार में बंद हैं, और आंशिक रूप से क्योंकि वे अकेले रह गए थे। सौभाग्य से, खरीदारी यात्रा अपेक्षाकृत कम है। लेकिन एक अपार्टमेंट में बंद कुत्ते के लिए, समय अनंत काल की तरह लगता है।

उसे अकेले रहने के लिए सिखाओ

कुत्ते की जगह में पाठक उठाओ। सारी रात सो जाओ, या इसके अधिकांश। तब सुबह आती है और उसका मालिक काम पर जाता है। कुत्ता एक और बिट सोने की कोशिश करता है, और ऊर्जा से भरा उठता है। जब तक पाठक घर लौटता है तब तक मैं सड़क पर अभ्यास नहीं करूंगा, इसलिए वह अपार्टमेंट या गायन के माध्यम से जाकर अपनी अतिरिक्त ऊर्जा को उतारने की कोशिश करता है।

मालिक को कुत्ते के बिना अकेले रहने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए। जब आप एक पिल्ला हो तब आपको शुरू करना होगा। उसे अपने बिस्तर में सोने के लिए सिखाते हुए, और अपने मालिक के नहीं, सही दिशा में एक कदम है। हालांकि, पिल्ला को रात में अकेले रहने के लिए कहें और अधिकांश दिन पूछने के लिए बहुत कुछ है। समय के साथ, वह इसका इस्तेमाल कर सकता है।

अकेले रहने के लिए उसे सिखाने की सबसे अच्छी प्रक्रिया तब होती है जब पाठक घर पर होता है। हर दिन आपको इसे एक घंटे के लिए एक घंटे, अधिक या कम के लिए रखना होगा। उसे अपने पसंदीदा खिलौनों या हड्डी में से एक देना सुविधाजनक है, और फिर उसे अकेला छोड़ दें। जब आप चाबुक या फुसफुसाते हैं, तो आपको थोड़ी देर के लिए उसे नहीं सुनना चाहिए। फिर, अगर वह चिल्लाने पर जोर देता है, तो उसे अपने पक्ष में जाना जरूरी है और कहें: "नहीं!"। गंभीरता से ऐसा करना आवश्यक है और यह समझने के लिए कि उसका मालिक नाराज है। इसके बाद, जब भी वह रोता है तो आपको उसे झगड़ा करना चाहिए।

थोड़ी देर से आपको उस समय में वृद्धि करना पड़ता है जब आप पिल्ला को किसी अन्य कमरे में छोड़ देते हैं, और जब पाठक इसे से बाहर निकाल देता है, तो आपको उसकी प्रशंसा करनी चाहिए। इस तरह आप समझेंगे कि जब आप शोर के बिना अकेले रहते हैं, तो आपका मालिक प्रसन्न होता है। जब वह whimpers या whimpers, उसके मालिक नापसंद हो जाएगा। आपको धीरज रखना होगा, और आप पिल्ला को एक या दो पंद्रह मिनट के पाठों में अकेले रहने के लिए सीखने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं।

अकेले रहने के लिए सबसे पुराने कुत्ते को पढ़ाना एक और जटिल समस्या है। बुरी आदत को खत्म करना मुश्किल है। लेकिन आपको कुछ करना है। अपने गुरु के बाहर आने पर सबसे पुराने कुत्ते को चुप रहने के लिए सिखाते समय, उसे कुछ अव्यवस्था का उपयोग करना चाहिए। आपको उसे विश्वास करना होगा कि मालिक छोड़ दिया है। उसे एक और कमरे में रखा गया है और दरवाजा बंद है, उसे खिलौना या हड्डी दे रहा है। फिर, वह बाहर निकलने वाले दरवाजे को जोर से बंद कर देता है और उस कमरे में टिपोटे जहां कुत्ता इंतजार कर रहा है। "! ВЎNo": Ladre या aГєlle रूप में, आप दरवाजे पर दस्तक और enГ © उर्जा जोर से और कठोर आवाज में बताने के लिए है "! ВЎSilencio" या।

पाठक अब एक लंबे सत्र के लिए तैयार कर सकते हैं। अकेले भौंकने या चिल्लाने के लिए उपयोग किए जाने वाले कुत्ते को सिखाने के लिए बहुत धैर्य लगेगा। पाठक कमरे के बाहर बहुत समय बिताएगा, दरवाजे पर दस्तक देने के लिए तैयार होगा। यदि जानवर ठीक हो जाता है, तो यह हर समय और प्रयास के लायक होगा। याद रखें कि एक और विकल्प है: कुत्ते को छोड़ दो।

कुछ कुत्तों को अकेले रहने के लिए सिखाया नहीं जा सकता है, जो भी प्रक्रिया का उपयोग किया जाता है। ये मुश्किल कुत्ते हैं। यदि पाठक शिकायतों के बावजूद इसे रखना चाहता है (और यदि आप देश में रहने के लिए नहीं जाना चाहते हैं), तो मुझे किसी के लिए चलने के लिए बाहर निकलने के लिए कुछ व्यवस्था करनी होगी। अगर आप पूरे दिन घर से बाहर निकलने की योजना बनाते हैं, तो आपको एक पड़ोसी से पूछना चाहिए (जो करुणामय है) या एक दोस्त आने और कुत्ते को कई बार ले जाना चाहिए। कुछ शहरों में ऐसे लोग हैं जो इसे पेशे बनाते हैं। इससे कुत्ते का समर्थन करने की लागत बढ़ जाती है, लेकिन इसके मालिक को शोर नहीं करने या इससे छुटकारा पाने की दुविधा का सामना करना पड़ता है।

इसके अलावा अत्यधिक और शोर भौंकने से विरोध प्रदर्शन हो सकता है। जब आप छाल कर सकते हैं और जब उसे नहीं करना चाहिए तो आपको कुत्ते को दिखाना होगा। वह जानवर जो लंबे समय तक भौंकने वाला रहता है, उसके मालिक ने चेतावनी दी है कि वह दरवाजा घंटी या दरवाजा बज रहा है, एक कैन है। जैसे ही उसने उसे चेतावनी दी, उसने अपना मिशन पूरा कर लिया। यह आवश्यक है कि कुत्ते इसे सीखें। जब फोन या दरवाजे की घंटी बजती है, तो आपको उसे सिर पर पॅट करना होगा और प्रशंसा का एक शब्द कहना होगा, और उसके बाद उसे बंद करने का आदेश देना होगा। वह जल्द ही सीखेंगे कि उसे तब तक छाल चाहिए जब तक कि उसके मालिक को चेतावनी नहीं दी जाती, और फिर वह चुप हो जाएगा।

मौलिक आज्ञाकारिता आदेशों का उपयोग करके और उसे अपार्टमेंट में चुप रहने के लिए सिखाते हुए, पाठक शहर में जीवित कुत्ते की संभावनाओं में वृद्धि करेगा। अवज्ञाकारी, खराब और शोर कुत्ते सबसे महत्वपूर्ण कारणों में से एक हैं कि लोग शहर में रहने का विरोध कर रहे हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे पास कभी कुत्ता नहीं था और मुझे देखभाल सलाह की ज़रूरत हैमेरे पास कभी कुत्ता नहीं था और मुझे देखभाल सलाह की ज़रूरत है
बड़े कुत्तों की नस्लबड़े कुत्तों की नस्ल
कुत्तों में लैंगिकता: पुरुष और उसका व्यवहारकुत्तों में लैंगिकता: पुरुष और उसका व्यवहार
कुत्तों में Flatulence, उल्टी और उल्कापिंडकुत्तों में Flatulence, उल्टी और उल्कापिंड
पुराने कुत्तों का भाग्यपुराने कुत्तों का भाग्य
सेंट बर्नार्ड कुत्ता: उत्पत्ति, विशेषताओं और चरित्रसेंट बर्नार्ड कुत्ता: उत्पत्ति, विशेषताओं और चरित्र
शहर में कुत्ता अभ्यासशहर में कुत्ता अभ्यास
कुत्ते प्रशिक्षण: कॉलरकुत्ते प्रशिक्षण: कॉलर
एक जर्मन बुलडॉग को शुभंकर के रूप में क्यों चुनेंएक जर्मन बुलडॉग को शुभंकर के रूप में क्यों चुनें
कुत्तों के लिए व्यायामकुत्तों के लिए व्यायाम
» » यदि आप शहर में रहते हैं तो आप के लिए सही कुत्ता चुनें: विवेक का सवाल
© 2022 TonMobis.com